Asianet News HindiAsianet News Hindi

लालू परिवार पर पोस्टर अटैक, नए लुक में दिखे तेजस्वी मछली पर साध रहे हैं निशाना, तेजप्रताप दे रहे उपदेश

पटना (Patna) में लगाए गए पोस्टर में राजद (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) मछली की आंख पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं, जबकि तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) उन्हें उपदेश देते हैं। पोस्टर पर लिखा गया है कि ‘आप हमारे हैं कौन? नकली अर्जुन का मछली की आंख से चूका निशाना, नकली कृष्ण ने धरा मौन... जनता ने उपचुनाव में लालू से पूछा... आप हमारे हैं कौन?’
 

Poster attack on RJD chief Lalu Prasad Yadav family defeat in by election in Bihar Tejashwi and Tej Pratap new look UDT
Author
Patna, First Published Nov 6, 2021, 12:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार में उपचुनाव (Bihar By Election 2021) की दोनों सीटें हारने के बाद राजद (RJD) नेता चुनावी मंथन में लगे हैं। इस बीच, पटना (Patna) के अलग-अलग चौराहों पर पोस्टर लगाए गए हैं। इसमें तेजस्वी (Tejashwi Yadav) को अर्जुन और तेज प्रताप (Tej Pratap Yadav) को कृष्ण बताते हुए दिखाया गया है। इस पोस्टर के जरिए यह दिखाया गया है कि किस तरह तेजस्वी मछली की आंख पर निशाना लगा रहे हैं, लेकिन वो निशाना गलत दिशा में है। इस परिदृश्य को उप चुनाव में हुई हार से जोड़कर दिखाया गया है। दरअसल, बिहार विधानसभा उपचुनाव में तमाम दावों के बावजूद राजद जीत हासिल नहीं कर पाई और दोनों सीटें जदयू (JDU) ने जीत ली हैं।

उपचुनाव में राजद प्रमुख लालू यादव (RJD chief Lalu Yadav) ने दिल्ली (Delhi) से पटना (Patna) आकर खुद चुनाव प्रचार किया। लालू की सभा में भीड़ भी खूब उमड़ी थी, लेकिन इसके बावजूद राजद दोनों नहीं जीत सकी। उपचुनाव में मिली हार के बाद लालू परिवार फिर से विरोधियों के निशाने पर है। पटना की सड़कों पर सुबह-सुबह लालू परिवार का नया पोस्टर देखने को मिला है। यह पोस्टर लालू परिवार के वैचारिक विरोधियों की तरफ से लगाया हो सकता है। इस पोस्टर में तेजस्वी और तेज प्रताप नए लुक में दिख रहे हैं। इसमें तेज प्रताप को कृष्ण और तेजस्वी यादव को अर्जुन की भूमिका में दिखाया गया है। ऐसा इसलिए हुआ है, क्योंकि तेजप्रताप हमेसा तेजस्वी को अर्जुन की संज्ञा देते हैं। 

पोस्टर में दिखा कुछ ऐसा नजारा
पोस्टर पर लिखा गया है कि ‘आप हमारे हैं कौन? नकली अर्जुन का मछली की आंख से चूका निशाना, नकली कृष्ण ने धरा मौन.. जनता ने उपचुनाव में लालू से पूछा.. आप हमारे हैं कौन?’ तेजस्वी यादव मछली की आंख पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं, जबकि तेजप्रताप उन्हें उपदेश देते हैं। पोस्टर में तेजस्वी ये कहते नजर आ रहे हैं कि उन्हें मछली नहीं दिख रही है। जवाब में कृष्ण बने तेजप्रताप कहते हैं कि अहंकार से मुक्त होकर देखने की कोशिश करो पार्थ। 

राजद देगी जदयू को जवाब
पटना की तमाम प्रमुख सड़कों पर यह पोस्टर लगाए गए हैं। जाहिर है इस पोस्टर के लगने के बाद एक बार फिर बिहार में पोस्टर वाली पॉलिटिक्स तेज हो सकती है। पोस्टर किसकी तरफ से लगाया गया है, यह तो नहीं मालूम चला, लेकिन इतना जरूर है कि राजद इसका जवाब जनता दल यूनाइटेड को ही देने वाली है।

पहले भी हो चुका है पोस्टर अटैक
बिहार विधानसभा चुनाव के समय बीच भी पटना में राजद और जदयू के बीच पोस्टर वॉर चला था। इसमें राजधानी पटना के इनकम टैक्स चौराहे पर एक पोस्टर लगाया गया था जिसमें राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, उनके बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी यादव, पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती की तस्वीर थी। पोस्टर मेंलालू परिवार पर तंज कसते हुए लिखा गया था 'एक ऐसा परिवार, जो बिहार पर भार'।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios