Asianet News HindiAsianet News Hindi

Ranji में बिहार की बड़ी जीत, मणिपुर को पारी और 183 रन से हराया, ये रहे मैच के हीरो

पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर में खेले गए बिहार बनाम मणिपुर के मुकाबले को बिहार की टीम ने बड़े अंतर से अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ ही बिहार के खाते में 15 अंक हो गए है और वो प्लेट ग्रुप की टीम में चौथे नंबर पर आ गई है। 
 

Ranji Trophy 2019-20 bihar beats manipur by inning and 183 runs pra
Author
Patna, First Published Jan 13, 2020, 3:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। रणजी ट्रॉफी 2019-20 में बिहार की टीम को लगातार दूसरी बड़ी जीत मिली है। पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर में खेले गए मुकाबले में बिहार ने मणिपुर को पारी और 183 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही बिहार की टीम 5 मैचों से 15 अंक हासिल कर रणजी प्लेट ग्रुप की टीम में पांचवें स्थान पर आ गया है। बता दें कि मुकाबले का टॉस जीत कर मणिपुर के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जिसे गलत साबित करते हुए बिहारी बल्लेबाजों ने पहली पारी में 431 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। इस स्कोर का पीछा करने उतरी मणिपुर की टीम दोनों पारियों में बुरी तरह से लड़खड़ा गई। पहली पारी में मणिपुर ने 94 और दूसरी पारी में 154 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

इंद्रजीत की बेहतरीन शतकीय पारी
बिहार की ओर से इस मैच में सलामी बल्लेबाज इंद्रजीत ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली। इंद्रजीत ने 134 रन बनाए। इंद्रजीत के अलावा दूसरे सलामी बल्लेबाज कुमार मृदुल ने 51, उपकप्तान मोहम्मद शाहरुख रहमतुल्लाह ने 71 और अतुल्य ने 64 रनों की उपयोगी पारी खेली। 431 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी मणिपुर की टीम पहली पारी में ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गई। मणिपुर के मात्र दो बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार सके। पूरी टीम पहली पारी में 38.1 ओवर में मात्र 94 रनों पर सिमट गई। 

अभिजीत साकेत ने झटके 10 विकेट
इसके बाद मणिपुर की टीम दूसरी पारी में रेक्स सिंह की 77 रनों की पारी के दम पर 154 रन बना ही सकी। इस प्रकार बिहार ने इस मुकाबले को एक पारी और 183 रनों के भारी अंतर से अपने नाम किया। गेंदबाजी में बिहार की ओर से तेज गेंदबाज अभिजीत साकेत का जलवा फिर से दिखा। अभिजीत ने पहली पारी में सात जबकि दूसरी पारी में मणिपुर के तीन बल्लेबाजों को आउट करते हुए कुल 10 विकेट चटकाए। अभिजीत के अलावा शिवम और कप्तान आशुतोष अमन ने चार-चार विकेट चटकाए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios