Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजद की बिहार बंदी के लिए तेजस्वी की चेतावनी, पुलिस ने भांजी लाठियां तो अंजाम होगा बुरा

सीएए और एनआरसी के खिलाफ शनिवार को राजद की ओर से बिहार बंद बुलाया गया है। इस विरोध को सफल बनाने के लिए राजद के नेता लगातार जन संपर्क कर रहे है। बंदी से एक दिन पहले तेजस्वी ने सरकार और पुलिस को चेतावनी दी है। 

rjd leader tejashwi yadav warns nitish kumar just before call of bihar band
Author
Patna, First Published Dec 20, 2019, 12:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने 21 दिसंबर को बिहार बंद बुलाया है। जिसमें सभी जिलों के जिलाध्यक्षों और पार्टी नेताओं को शांतिपूर्वक बिहार बंद कराते हुए इस कानून के विरोध की बात कही गई है। पार्टी नेता इसकी तैयारी में जुटे हैं। जगह-जगह जन संपर्क कर शनिवार को होने वाली बिहार बंदी को सफल बनाने की अपील की जा रही है। इस बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार और पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि बिहार बंदी के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं पर लाठी भांजी गई तो अंजाम बुरा होगा। 

नीतीश कुमार ने की चालाकी तो होगा बुरा अंजामः तेजस्वी
राजद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज देश खतरे में है, संविधान खतरे में है। राष्ट्रीय जनता दल ने देश-संविधान बचाने उतरेगी। हम लोग शांतिपूर्ण तरीके से 21 दिसंबर को प्रतिरोध करेंगे, बिहार बंद करेंगे। पार्टी की ओर से कार्यकर्ताओं को निर्देशित कर दिया गया है। फिर भी अगर पुलिस ने किसी पर बल प्रयोग किया, डंडा बरसाने का काम किया, नीतीश कुमार ने कुछ चालाकी दिखाने की कोशिश की अंजाम बुरा होगा। राजद के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी तेजस्वी के बयान का वीडियो डाला गया है।

19 को वाम दलों की ओर था बिहार बंद
बताते चले कि सीएए और एनआरसी के खिलाफ 19 दिसंबर को वामदल, जाप सहित कई अन्य पार्टियों ने बिहार बंद किया था। जिसका पूरे राज्य में असर दिखा था। पटना में वाम नेता के साथ जाप प्रमुख पप्पू यादव कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया था। इस दौरान कई जगहों पर हिंसक झड़प भी हुई थी। गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई थी। अब 21 को राजद की बिहार बंदी है। जिसके लिए पुलिस को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया गया है।     

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios