Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार में फिर खुली शराबबंदी की पोल: 50 लाख की शराब बरामद, पुलिस को ट्रक से पेटियां उतारने में लगे 2 घंटे

बिहार में शराबबंदी के बाद भी शराब की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। सीवान जिले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब 50 लाख रुपए की शराब बरामद की है।  पुलिस के द्वारा यह कार्रवाई मैरवा थाना क्षेत्र में की गई है। 

Siwan news Liquor worth 50 lakhs recovered police arrested the truck driver pwt
Author
First Published Sep 12, 2022, 1:33 PM IST

सीवान. बिहार में शराब की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। पुलिस के लाख कारवाई के बाद भी बिहार के शराब तस्कर सक्रिय हैं। एक बार फिर शराब की पेटियों से भरे ट्रक को जब्त करने में उत्पाद विभाग ने सफलता पाई है। इस बार सीवान जिले में एक ट्रक से करीब 50 लाख रुपए की शराब बरामद की गई। यह कार्रवाई सीवान जिले के मैरवा थाना क्षेत्र में की गई। ट्रक चालक उत्तर प्रदेश निवासी को गिरफ्तार कर लिया है।

यूपी से आ रही थी शराब
जानकारी के अनुसार, मैरवा थाना क्षेत्र के गुठनी मोड़ के पास जांच के दौरान उत्पाद विभाग ने शराब लदे ट्रक को पकड़ा। ट्रक को थाना लाया गया। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश से शराब का खेप बिहार लाया जा रहा था। पुलिस चालक से पूछताछ कर तस्करों का पता लगा रही है। 

ट्रक से शराब उतारने में लग गए दो घंटे
शराब मिनी ट्रक में छिपाकर बिहार लाई जा रही थी। ट्रक में इतनी शराब थी कि पुलिस को ट्रक से शराब की पेटियां उतारने में दो घंटे लग गए। शराब पंजाब निर्मित बताया जा रहा है। करीब 200 से अधिक पेटियां बरामद की गई है।  कहा जा रहा है कि चालक उत्तर प्रदेश से शराब का खेप लेकर बिहार आ रहा था। पुलिस उससे यह पता कर रही है कि शराब तस्कर कहां के हैं। इतनी शराब कहां ले जाई जा रही थी। आशंका जताई जा रही है कि चालक की निशानदेही पर और भी शराब बरामद की जा सकती है। 

7 सितंबर को डाक पार्सल वाहन में मिला था शराब 
जानकारी हो कि इसके पूर्व पटना पुलिस ने एक डाक पार्सल वाहन से भारी मात्रा में शराब बरामद किया था। 7 सितंबर की रात पटना के बिहिटा थाना क्षेत्र से करीब 20 लाख रुपए की शराब बरामद की गई थी। चालक वाहन छोड़ मौके से भाग निकला था। बिहार में शराब पर रोक है। बावजूद इसके तस्कर अवैध रुप से बिहार में शराब की तस्करी कर रहे हैं। पुलिस इसपर रोक नहीं लगा पा रही है।

इसे भी पढ़ें-  युवक से दोस्ती कर ऐसा क्या हुआ कि लड़की ने उठाया खतरनाक कदम, मौत से पहले बता गई शॉकिंग सच

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios