Asianet News HindiAsianet News Hindi

'Laal Singh Chaddha' के मेकर्स को 100 करोड़ से ज्यादा का घाटा, भरपाई के लिए आमिर खान ने उठाया बड़ा कदम!

'लाल सिंह चड्ढा' के निर्माण पर लगभग 180 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। आमिर खान ने इस फिल्म के लिए 4 साल का लंबा वक्त दिया, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के निराशाजनक प्रदर्शन ने उन्हें एक तरह का सदमा दिया है।

Aamir Khan waive off his fee for Laal Singh Chaddha? GGA
Author
First Published Aug 31, 2022, 8:45 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. आमिर खान (Aamir Khan) की 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर डिजास्टर साबित हुई है। इससे फिल्म के मेकर्स को तगड़ा घाटा उठाना पड़ा है। ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो आमिर ने मेकर्स को इस घाटे से उबारने के लिए अपनी फीस छोड़ने का फैसला लिया है। हालांकि, इस बात की किसी ने पुष्टि नहीं की है। लेकिन मीडिया में यह खबर जोरों से वायरल हो रही है।

मेकर्स को 100 करोड़ से ज्यादा का नुकसान

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, 'लाल सिंह चड्ढा' का निर्माण लगभग 180 करोड़ रुपए में आमिर खान प्रोडक्शन और वायाकॉम18 के बैनर तले हुआ है। फिल्म के प्रोड्यूसर्स में आमिर खान, किरण राव, ज्योति देशपांडे और अजीत अंधेरे शामिल हैं। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म अपने बजट की आधी कमाई भी नहीं कर पाई है। फिल्म का कलेक्शन लगभग 56.83 करोड़ रुपए रहा है। इस हिसाब से देखें तो फिल्म के मेकर्स को 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान उठाना पड़ा है।

आमिर की फीस छोड़ने के बाद घाटा बेहद कम

रिपोर्ट्स में लिखा है कि अगर आमिर खान फिल्म के लिए अपनी फीस लेने का फैसला करते हैं तो वायाकॉम 18 स्टूडियोज को 100 करोड़ रुपए के आसपास का घाटा लगता है। लेकिन यह नुकसान कुछ ऐसा है, जिसकी भरपाई आमिर खान ने अपनी फीस छोड़कर करने का फैसला लिया है। अब फिल्म के मेकर्स को लगा घाटा बेहद कम हो गया है।

4 साल दिए, लेकिन आमिर ने फूटी कौड़ी नहीं कमाई

रिपोर्ट में आगे लिखा है, "आमिर खान ने इस फिल्म को अपने 4 साल दिए। लेकिन वे इससे फूटी कौड़ी भी नहीं कमा सके। 'लाल सिंह चड्ढा' पर आमिर खान की लागत लगभग 100 करोड़ रुपए से ऊपर है। लेकिन उन्होंने घाटे की पूरी भरपाई खुद करने का फैसला लिया है।"

हॉलीवुड की ऑस्कर विनिंग फिल्म की हिंदी रीमेक

अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी 'लाल सिंह चड्ढा' हॉलीवुड की ऑस्कर विनिंग फिल्म 'फ़ॉरेस्ट गंप'(Forest Gump) की हिंदी रीमेक है। आमिर ने फिल्म में टॉम हंक्स (Tom Hanks) वाला किरदार निभाया था। फिल्म में करीना कपूर (Kareena Kapoor), नागा चैतन्य, मोना सिंह और मानव विज की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। 11 अगस्त को यह फिल्म अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर 'रक्षा बंधन' (Raksha Bandhhan) के साथ रिलीज हुई थी। हालांकि, दोनों ही फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हो गईं।

और पढ़ें...

संजय दत्त का कार- बाइक कलेक्शन देख फटी रह जाएंगी आंखें, अकेली बाइक्स की कीमत में आ जाएगा 3 BHK डुप्लेक्स

संजय दत्त ने बदला अपनी कार का नंबर, जानिए अब '4545' की जगह किस नंबर की कारों से करेंगे सवारी

बॉयफ्रेंड की एक्स-गर्लफ्रेंड का नाम सुनते ही भड़क गईं राखी सावंत, इस वजह से जमकर सुनाई खरी-खोटी

अक्षय कुमार ने बीवी के डर से बीच में ही छोड़ दी थी यह फिल्म, प्रियंका चोपड़ा संग शूट कर रहे थे रोमांटिक सीन

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios