'मिशन मंगल' के एक्टर के निधन से बॉलीवुड में मातम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जताया शोक

| Nov 26 2022, 07:20 PM IST

'मिशन मंगल' के एक्टर के निधन से बॉलीवुड में मातम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जताया शोक

सार

विक्रम गोखले को कुछ दिनों पहले तबियत बिगड़ने के बाद पुणे के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। वे पत्नी के साथ पुणे में ही रहते थे। उन्हें 'हम दिल दे चुके सनम' और 'मिशन मंगल' जैसी फिल्मों के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

एंटरटेनमेंट डेस्क. दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar), फिल्ममेकर अशोक पंडित (Ashoke Pandit), सांसद रवि किशन (Ravi Kishan),डायरेक्टर संजय गुप्ता (Sanjay Gupta) समेत कई सेलेब्स ने उन्हें श्रद्धांजली दी है और उन्हें याद किया है। 77 साल के विक्रम गोखले पिछले कुछ दिनों से पुणे के दीनानाथ मंगेशकर हॉस्पिटल में भर्ती थे और वेंटिलेटर पर जिंदगी की जंग लड़ रहे थे। दो दिन पहले उनके निधन की खबर मीडिया मे वायरल हुई थी, लेकिन उस वक्त उनकी बेटी नेहा ने इसका खंडन कर दिया था और कहा था कि उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। लेकिन शनिवार (26 नवम्बर) को खुद नेहा ने उनके निधन की पुष्टि की।

नेहा ने अपने बयान में यह कहा

Subscribe to get breaking news alerts

नेहा ने अपने बयान में कहा, "यह बात सही है कि विक्रम गोखले का आज दोपहर निधन हो गया। हम इस मुश्किल घड़ी में सभी का उनके द्वारा भेजी गईं शुभकामनाओं, सपोर्ट और प्रार्थनाओं के लिए शुक्रिया अदा करते हैं।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खबर मिलते ही गोखले के निधन पर शोक जताया और लिखा, "विक्रम गोखले जी क्रिएटिव और बहुमुखी अभिनेता था। अपने लंबे करियर में उन्हें कई रोचक किरदारों के लिए याद किया जाएगा। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार, दोस्तों और प्राशंसकों के लिए संवेदनाएं। ओम शांति।"

अक्षय कुमार ने लिखा- बहुत कुछ सीखा

खबर सामने आने के 'भूल भुलैया', 'दे दना दन' और 'मिशन मंगल' जैसी फिल्मों में विक्रम गोखले के साथ काम कर चुके अक्षय कुमार ने श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, "विक्रम गोखले जी के निधन का समाचार सुनकर बेहद दुख हुआ। उनके साथ 'भूल भुलैया', 'मिशन मंगल' जैसी फिल्मों में काम किया। उनसे बहुत कुछ सीखा। ओम शांति।"

मनोज बाजपयी ने अपने ट्वीट में लिखा है, "भारतीय सिनेमा ने एक्टर के रूप में एक रत्न खो दिया। 'अय्यारी' में उनके साथ काम करने और सेट पर उनके साथ शानदार लम्हे बिताने का सौभाग्य मिला। विक्रम गोखले जी के निधन के बारे में सुनकर  दुख हुआ। उनके परिवार के लिए मेरी प्रार्थनाएं हैं।"

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने लिखा है, "दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले जी के निधन से दुखी हूं। सबसे महान अभिनेताओं में से एक, जिन्होंने मराठी, हिंदी थिएटर और फिल्म इंडस्ट्री पर अपने असाधारण परफॉर्मेंस से अमिट छाप छोड़ी। उनके परिवार के प्रति मेरी दिली संवेदनाएं।"

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और भाजपा सांसद रवि किशन ने विक्रम गोखले के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा है, "मेरे पसंदीदा कलाकार विक्रम गोखले जी नहीं रहे। महादेव उनको अपने श्रीचरणों में स्थान दें। ओम शांति, शांति, शांति।"

फिल्ममेकर अशोक पंडित ने अपने ट्वीट में लिखा है, "मराठी रंगमंच, टीवी और सिनेमा के बादशाह आदरणीय विक्रम गोखले जी हमारे बीच नहीं रहे। इंडस्ट्री के लिए यह बहुत बड़ा नुकसान है। उनके परिवार को हमारी तरफ से श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। ओम शांति।"

एक्ट्रेस सोनाली कुलकर्णी ने विक्रम गोखले के निधन पर शो व्यक्त करते हुए लिखा है, "गुडबाय बैरिस्टर, अलविदा विक्रम काका।"

भाजपा सांसद प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर विक्रम गोखले को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा है, "दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले के निधन से दुखी हूं।बहुमुखी अभिनेता होने के साथ-साथ वे एक कमिटेड सामाजिक कार्यकर्ता भी थे। उन्होंने मराठी, हिंदी हिंदी थिएटर और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अमिट छाप छोड़ी।उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है।"

एक्ट्रेस रवीना टंडन, सेलेबिटी शेफ रणवीर बरार, अभिनेता अनुपम खेर, राहुल देव, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र देवेन्द्र फडणवीस समेत एंटरटेनमेंट औरर राजनीति जगत की कई अन्य हस्तियों ने भी विक्रम गोखले के निधन पर शोक  जताया है।

और पढ़ें...

नशे में धुत सोहेल खान की Ex-वाइफ ढंग से खड़ी भी नहीं हो पाईं, लोग बोले-इतनी पीती ही क्यों हो?

ऋचा चड्ढा पर अक्षय कुमार का बयान देख भड़के प्रकाश राज, कह डाली इतनी बड़ी बात

अजय देवगन और काजोल की बेटी न्यासा ने की दोस्तों संग पार्टी,देखें 6 INSIDE PHOTOS

ऋतिक रोशन की बहन पशमीना के साथ रिश्ते पर कार्तिक आर्यन ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कुछ कहा?