ऋचा चड्ढा पर अक्षय कुमार का बयान देख भड़के प्रकाश राज, कह डाली इतनी बड़ी बात

| Nov 26 2022, 01:40 PM IST

ऋचा चड्ढा पर अक्षय कुमार का बयान देख भड़के प्रकाश राज, कह डाली इतनी बड़ी बात

सार

प्रकाश राज और अक्षय कुमार ने फिल्म 'एंटरटेनमेंट' में साथ काम किया है, जो 2014 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। दोनों ने 2004 में रिलीज हुई फिल्म 'खाकी' में भी स्क्रीन साझा की थी।

एंटरटेनमेंट डेस्क. गलवान वैली पर ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) द्वारा दिए गए विवादित बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बयान को लेकर फिल्म इंडस्ट्री दो धड़ों में बंट गई है। ज्यादातर लोग ऋचा चड्ढा के बयान को सेना का अपमान बता रहे हैं तो तो कुछ ऐसे भी हैं, जो उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं। इस रस्साकशी में सेलेब्स एक-दूसरे पर कमेंट करने से भी नहीं चूक रहे हैं। मसलन, हाल ही में जब अक्षय कुमार ने ऋचा चड्ढा के बयान को गलत बताया तो फिल्म अभिनेता प्रकाश राज ने उन्हें लताड़ लगा दी।

अक्षय कुमार ने यह बयान दिया था

Subscribe to get breaking news alerts

दरअसल, ऋचा चड्ढा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अक्षय कुमार ने ट्विटर पर लिखा था, "यह देखकर दर्द होता है। हमारे देश के सैन्य बल के प्रति किसी को भी कभी भी अहसानफरामोश नहीं होना चाहिए। वो हैं तो आज हम हैं।" अक्षय ने इसके साथ ऋचा के ट्वीट का स्क्रीन शॉट भी साझा किया था।

प्रकाश राज ने ऐसे लगाई लताड़

प्रकाश राज ने जब अक्षय कुमार का रिएक्शन देखा तो उन्हें नागवार गुजरा और उन्होंने इनडायरेक्ट तरीके से उन्हें उनकी नागरिकता (कैनेडियन) याद दिला दी। प्रकाश राज ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, "अक्षय कुमार, तुमसे यह उम्मीद नहीं थी। ऋचा चड्ढा हमारे देश के लिए तुमसे ज्यादा रिलेवेंट है सर।" इससे पहले प्रकाश राज खुलकर ऋचा चड्ढा का समर्थन कर चुके थे। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, "ऋचा चड्ढा हम आपके साथ हैं। हम समझते हैं कि आपका मतलब क्या था।"

यहां से शुरू हुआ पूरा विवाद

पूरा विवाद  ऋचा चड्ढा के उस रिएक्शन के बाद शुरू हुआ, जो उन्होंने देश की उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी के ट्वीट पर दिया था। दरअसल, द्विवेदी ने अपने ट्वीट में लिखा था, "हम पाकिस्तान से PoK वापस लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हम सरकार से आदेश मिलने का इंतजार कर रहे हैं। हम जल्दी ही ऑपरेशन कंप्लीट करेंगे। इससे पहले अगर पाकिस्तान सीज फायर का उलंघन करता है तो उसे ऐसा जवाब मिलेगा, जिसकी उसने कल्पना भी नहीं की होगी।" ऋचा चड्ढा ने द्विवेदी के इसी बयान पर रिएक्शन देते हुए लिखा था, "गलवान 'हाय' बोल रहा है।" ऋचा के इस बयान के चलते सोशल मीडिया पर उनकी जमकर खिंचाई हुई। लोगों ने उन पर सेना के अपमान का आरोप लगाते हुए उन्हें गालियां देनी शुरू कर दीं।

माफ़ी मांगी, लेकिन विवाद जारी

बाद में ऋचा को अपनी गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने माफ़ी मांग विवादित बयान के लिए माफी मांग ली। लेकिन बॉलीवुड में लोग लगातार उन्हें भला-बुरा सुना रहे हैं।  यहां तक कि Federation of Western India Cine Employees (FWICE) ने ऋचा चड्ढा के बयान को गैरजिम्मेदाराना बताते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

अनुपम खेर समेत कई सेलेब्स ने की आलोचना

ऋचा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अनुपम खेर ने लिखा है, "देश की बुराई करके कुछ लोगों के बीच लोकप्रिय होने की कोशिश करना कायर और छोटे लोगों का काम है और सेना के सम्मान को दांव पर लगाना, इससे ज्यादा शर्मनाक और क्या हो सकता है।"

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने लिखा है, "मैं इस व्यवहार से हैरान नहीं हूं। वे वाकई एंटी-इंडिया महसूस करते हैं। दिल की बात जुबां पे आ ही जाती है और फिर वे पूछते हैं कि लोग बॉलीवुड का बहिष्कार क्यों करना चाहते हैं।"

अभिनेता केके मेनन ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है, "बर्दी में हमारे बहादुर महिला और पुरुष जवान हर नागरिक को देश को सुरक्षित रखने के लिए अपनी जान दांव पर लगाते हैं। हम उनके अपने दिल में प्रति कम से कम प्यार, सम्मान और आभार तो रख ही सकते हैं। जय हिंद, वंदे मातरम्।"

और पढ़ें...

अजय देवगन और काजोल की बेटी न्यासा ने की दोस्तों संग पार्टी,देखें 6 INSIDE PHOTOS

ऋतिक रोशन की बहन पशमीना के साथ रिश्ते पर कार्तिक आर्यन ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कुछ कहा?

'दृश्यम 2' ने दूसरे शुक्रवार 'भेड़िया' से ज्यादा कमाई की, बाबा विश्वनाथ की शरण में पहुंचे अजय देवगन

आमिर खान की बेटी को फातिमा सना शेख ने किया Kiss, दामाद के साथ नाचीं भी, देखें 6 PHOTOS