Asianet News HindiAsianet News Hindi

FLOP होते ही अक्षय कुमार को दिखीं बॉलीवुड की खामियां, बोले- सफल होना है तो करना होगा यह काम

कहा जा रहा है कि अक्षय कुमार ने 2022 में बैक टू बैक 4 फ्लॉप फ़िल्में देने के बाद फीस में 30-40 फीसदी की कटौती करने का फैसला लिया है। 2023 में रिलीज के लिए उनकी 'सेल्फी', 'OMG 2' 'सूरारई पोत्तरू' की हिंदी रीमेक और 'कैप्सूल गिल' जैसी फ़िल्में प्रस्तावित हैं।

Akshay Kumar Gives The Mantra Of Success for Bollywood films GGA
Author
First Published Nov 14, 2022, 4:26 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. 2022 में बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर हिंदी फिल्मों का बेहद बुरा हाल हुआ है। खासकर बड़े बजट की फिल्मों में अगर 'भूल भुलैया 2' और 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' को छोड़ दिया जाए तो लगभग सभी धराशायी हो गईं। हिट की गारंटी माने जाने वाले खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की 4 फ़िल्में (बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज, रक्षा बंधन और राम सेतु) बड़े पर्दे पर आईं और चारों ही चारों खाने चित हो गईं। अक्षय कुमार पर इन चारों फिल्मों के जरिए मेकर्स ने लगभग 580 से 600 करोड़ रुपए का दांव लगाया था। जबकि बॉक्स ऑफिस इनसे रिकवरी करीब 231 करोड़ रुपए की ही हो सकी। जाहिरतौर पर 348 करोड़ रुपए से ज्यादा का घाटा लगा है। अब एक बातचीत के दौरान अक्षय कुमार ने बॉक्स ऑफिस पर हिंदी फिल्मों को चलाने का मंत्र दिया है।

अक्षय कुमार ने दीया बदलाव पर जोर

अक्षय कुमार का मानना है कि कुछ बदलाव कर बॉलीवुड फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर सफलता का रास्ता दिखाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड को फिर से इन्वेंट करने की जरूरत है। उन्होंने यह सलाह भी दी कि फिल्मों की मेकिंग और उसके बाद टिकटों की दर में कम से कम 30-40 फीसदी की कटौती करने की जरूरत है।

पब्लिक जुटाना है तो यह करना ही होगा: अक्षय

बकौल अक्षय कुमार, "हमें हर चीज को फिर से तोड़ना है और फिर से उसे इन्वेंट करना है। हमें फिर से शुरुआत करनी होगी।" अक्षय कुमार ने इस दौरान जोर देकर कहा कि एक्टर्स को अपनी फीस कम करने की जरूरत है, टिकटों की कीमत घटाने की जरूरत है और सिनेमा निर्माण में आने वाली कुल लागत को भी कम करने की आवश्यकता है। वे कहते है, "अगर आप चाहते हैं कि पब्लिक सिनेमाघरों तक आए तो आपको यह करना होगा।"

ये 5 बॉलीवुड फ़िल्में रहीं सफल

अगर इस साल की सफल फिल्मों की बात करें तो इनमें आलिया भट्ट स्टारर 'गंगूबाई काठियावाड़ी', अनुपम खेर अभिनीत 'द कश्मीर फाइल्स', कार्तिक आर्यन स्टारर 'भूल भुलैया 2', वरुण धवन स्टारर 'जुग जुग जियो' और रणबीर कपूर स्टारर 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' शामिल हैं। इन फिल्मों में बॉक्स ऑफिस पर क्रमशः लगभग 129 करोड़ रुपए, 252 करोड़ रुपए, 185 करोड़ रुपए, 85 करोड़ रुपए और 244 करोड़ रुपए का कलेक्शन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर किया है।

और पढ़ें...

महेश बाबू के पिता कृष्णा अस्पताल में भर्ती, सुपरस्टार ने इसी साल अपनी मां और बड़े भाई को खोया

मलाइका अरोड़ा का पति कहलाना करता था अरबाज़ खान को परेशान, एक्टर ने खुद किया खुलासा

'हेरा फेरी' से पहले इन 15 फ्रेंचाइजी में भी बदले गए एक्टर, 8 का तो बॉक्स ऑफिस पर हुआ बेहद बुरा हाल

इस दिन आएगा 450 करोड़ रुपए में बन रही 'पुष्पा 2' का टीजर, मेकर्स ने कर ली बड़ी तैयारी

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios