Asianet News Hindi

रिलीज से पहले ही विवादों में फंसी आलिया भट्ट की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी', गंगूबाई के परिवार ने किया केस

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की अपकमिंग मूवी 'गंगूबाई काठियावाड़ी' (Gangubai Kathiawadi) रिलीज से पहले ही विवादों में फंस गई है। फिल्म को लेकर रियल गंगूबाई के परिवार वालों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए बॉम्बे सिटी सिविल कोर्ट में हुसैन जैदी, संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। 

Alia Bhatt Film Gangubai Kathiawadi In Trouble Before its Release kpg
Author
Mumbai, First Published Dec 22, 2020, 8:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की अपकमिंग मूवी 'गंगूबाई काठियावाड़ी' (Gangubai Kathiawadi) रिलीज से पहले ही विवादों में फंस गई है। फिल्म को लेकर रियल गंगूबाई के परिवार वालों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए बॉम्बे सिटी सिविल कोर्ट में हुसैन जैदी, संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। कोर्ट ने इस मामले पर तीनों हुसैन, संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट को अगले साल 7 जनवरी तक जवाब देने का समय दिया है।

Alia Bhatt to star in Sanjay Leela Bhansali's Gangubai Kathiawadi | NRI  Pulse

बता दें कि यह फिल्म हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' पर बेस्ड है, जिसमें डॉन गंगूबाई की कहानी को पर्दे पर उतारा जाएगा। गंगूबाई 60 के दशक में मुंबई माफिया का बड़ा नाम थी। कहा जाता है कि उन्हें पति ने सिर्फ 5 सौ रुपए के लिए बेच दिया था। इसके बाद वो प्रॉस्टिट्यूशन के धंधे में चली गई। हालांकि गंगूबाई ने मजबूर लड़कियों के उत्थान के लिए भी बहुत काम किया। 

Story of Gangubai Kathiawadi, whose husband sold her at a brothel for Rs  500 | Bollywood News – India TV

'गंगूबाई काठियावाड़ी' की शूटिंग इन दिनों फिल्मसिटी में चल रही है। शूटिंग के लिए सेट बनाने में ही करीब 6 करोड़ रूपए खर्च किए गए हैं। फिल्‍म में आलिया भट्ट के अलावा इमरान हाशमी और अजय देवगन का भी छोटा रोल देखने को मिलेगा। फिल्म की कहानी बंटवारे से पहले और उसके बाद की है। 1946 के कमाठीपुरा (रेडलाइट एरिया) को दिखाने के लिए भंसाली ने कई आर्किटेक्ट से बात करने के बाद सेट को फाइनल किया था। 
Alia Bhatt Joins Gangubai Kathiawadi | Alia Bhatt-Sanjay Leela Bhansali's Gangubai  Kathiawadi Starts Rolling - Filmibeat

ऐसी है फिल्म की कहानी : 
फिल्म की कहानी उस गंगूबाई की है, जिसकी तस्वीर कमाठीपुरा की हर औरत (जो रेड लाईट एरिया में काम करती थी) अपने पास रखा करती थी। 16 साल की 'गंगा हरजीवन दास' काठियावाड़ी गुजरात के 'काठियावाड़' की एक लड़की थी। परिवार वाले बड़े इज़्ज़त पसंद लोग थे और गंगा को पढ़ना लिखना चाहते थे लेकिन गंगा हीरोइन बनना चाहती थी। इसके बाद गंगू ने रमणीक नाम के एक शख्स से शादी की और मुंबई आ गई। इसके बाद रमणीक ने अपनी मौसी के जरिए गंगू को धोखा दिया और उसे 500 रुपए में बेच दिया गया था। गंगू ने बाद में मुंबई के डॉन करीम लाला को अपना राखी भाई बना लिया और इसके बाद गंगूबाई काठियावाड़ी के नाम से मशहूर हो गई। 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios