Asianet News HindiAsianet News Hindi

8 अक्टूबर से शुरू होगा अमिताभ बच्चन फिल्म फेस्टिवल, जानिए थिएटर्स में कैसे और कौन सी 11 फिल्में देख सकते हैं

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन इस साल 11 अक्टूबर को अपना 80वां जन्मदिन मनाएंगे। इस मौके पर हिंदी सिनेमा में उनका योगदान देखते हुए अमिताभ बच्चन फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। जानिए इस फेस्टिवल से जुड़ी हर जानकारी।

Amitabh Bachchan film festival to mark his 80th birthday Bachchan Back To The Beginning in PVR Cinemas AKA
Author
First Published Oct 1, 2022, 7:53 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. Amitabh Bachchan film festival: अमिताभ बच्चन, यह सिर्फ एक नाम ही नहीं बल्कि इसमें पूरा हिंदी सिनेमा जगत समाता है। 11 अक्टूबर 1942 में पैदा हुए अमिताभ बच्चन ने 1969 में बॉलीवुड डेब्यू किया किया था। 53 साल के फिल्मी करियर में अमिताभ बच्चन ने जो एक्सपीरियंस किया वो शायद ही किसी अन्य कलाकार ने किया हो और हैरानी की बात यह है कि वो आज भी लगातार काम करते ही जा रहे हैं। बहरहाल, बच्चन साहब के हिंदी सिनेमा में दिए गए अतुल्य योगदान को देखते हुए इस बार उनके सम्मान में एक अनोखा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। दरअसल, बिग बी 80वें जन्मदिन के मौके पर एक फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

क्या है कार्यक्रम
अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाने के लिए फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने पीवीआर सिनेमाज (PVR cinemas) के साथ मिलकर 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक चार दिवसीय अमिताभ बच्चन फिल्म महोत्सव का आयोजन करने का फैसला किया है। 

कहां होगा आयोजन
'बच्चन बैक टू द बिगनिंग' (Bachchan Back To The Beginning) नाम से आयोजित होने वाले इस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन देश भर के 17 शहरों में किया जाएगा।  इन शहरों में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद से लेकर अहमदाबाद, सूरत, बड़ौदा, रायपुर, कानपुर, कोल्हापुर, प्रयागराज और इंदौर जैसे शहरों के नाम शामिल हैं।

Amitabh Bachchan film festival to mark his 80th birthday Bachchan Back To The Beginning in PVR Cinemas AKA

कौन सी फिल्में दिखाई जाएंगी
महोत्सव के दौरान बिग बी की कुल 11 फिल्मों को प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें डॉन, काला पत्थर, अभिमान, कालिया, कभी कभी, नमक हलाल, अमर अकबर एंथनी, दीवार, सत्ते पे सत्ता, चुपके चुपके और मिली जैसी फिल्मों का नाम शामिल है। 

कैसे देख सकते हैं ये फिल्में
मल्टीप्लेक्स चैन पीवीआर ने बिग बी की फिल्मों को एंजॉय करने वाले फैंस के लिए कई तरह की व्यवस्थाएं की हैं। दर्शक 400 रुपए में फिल्म के पास मल्टीप्लेक्स चैन से भी पा सकते हैं और चाहें तो ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। पास को 22 सिनेमाघरों में से कहीं भी रिडीम करने की सुविधा दी जाएगी। 

और क्या खास
इसके अलावा मुंबई के जुहू स्थित पीवीआर सिनेमाज में अमिताभ बच्चन की यादगार वस्तुओं की विशेष प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इसका आयोजन एसएमएम औसाजा द्वारा किया जाएगा।

अमिताभ ने प्रकट किया आभार
वहीं इस जश्न को लेकर अपने विचार प्रकट करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा दिन भी देखने मिलेगा जब मेरे शुरुआती करियर कि फिल्में एक साथ देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज होंगी। यह फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन और पीवीआर की एक उल्लेखनीय पहल है। इससे न सिर्फ मेरे काम को सम्मान मिलेगा बल्कि मेरे निर्देशकों, साथी अभिनेताओं और उस समय के तकनीशियनों के काम को भी सराहया जाएगा। इस आयोजन की वजह एक ऐसे युग की वापसी होगी जो चला गया है, लेकिन भुलाया नहीं गया।'

खबरें ये भी...

टीवी के श्रीराम को एयरपोर्ट पर देखते ही पैरों पर गिरी यह महिला, वायरल हुआ वीडियो

यहां देखें ऋचा और अली की शादी की अनदेखी तस्वीरें, 'अम्बरसरिया' गाने पर डांस करता नजर आया कपल

कॉकटेल पार्टी की नईं तस्वीरें शेयर करते हुए अली से बोलीं ऋचा, 'मैं तुम्हें अपनी आंखों में छिपा लेती हूं...'

Exclusive Interview with Sanjay Mishra: 'अब कोई मुझे कैमरा पकड़ा दे तो मैं कुछ दिनों के लिए एक्टिंग छोड़ दूं'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios