Asianet News HindiAsianet News Hindi

टीवी के श्रीराम को एयरपोर्ट पर देखते ही पैरों पर गिरी यह महिला, वायरल हुआ वीडियो

रामानंद सागर की 'रामायण' में प्रभु श्रीराम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल बीते शुक्रवार को महाराष्‍ट्र के संभाजीनगर पहुंचे थे। इस दौरान जब वह एयरपोर्ट से गुजर रहे थे तो वहां मौजूद एक महिला ने उन्हें दंडवत प्रणाम किया।

viral video of ramayan fame actor arun govil, woman touched his feet at the airport AKA
Author
First Published Oct 1, 2022, 6:02 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. आज से 35 साल पहले 1987 में दूरदर्शन पर टीवी सीरियल रामायण (Ramayan) प्रसारित होता था। इस सीरियल की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आज भी कई लोग शो में राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल (Arun Govil) को असल में श्रीराम मानते हैं। इसका साक्षात उदाहरण शुक्रवार को संभाजीनगर एयरपोर्ट पर देखने को मिला। जहां पहुंचे अभिनेता अरुण गोविल को देखकर एक महिला उनके सम्‍मान में उनके पैरों को पकड़कर लेट गई। यह महिला इतनी भावविभोर हो गई मानों उसने असल में श्रीराम के दर्शन कर लिए हों। अब इस मुलाकात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 


पैर छूते ही अरुण हुए असहज
दरअसल, शुक्रवार को अरुण गोविल महाराष्‍ट्र के संभाजीनगर में रामलीला के आयोजन के मौके पर पहुंचे थे। इस दौरान जब वह एयरपोर्ट से गुजर रहे थे तो एक महिला ने उन्‍हें देख लिया। वह अरुण गोविल को देखकर उनके पैरों में दंडवत हो गई। अरुण को देखकर इस महिला की आंखों से आंसू भी आ गए। महिला ने जैसे ही अरुण के पैर छुए तो वे थोड़े असहज नजर आए। उन्होंने तुरंत महिला से उठने का अनुरोध किया। बाद में उन्होंने इस महिला के साथ तस्‍वीर भी खिंचवाई।

viral video of ramayan fame actor arun govil, woman touched his feet at the airport AKA

अरुण के साथ इससे पहले भी कई बार हो चुका है ऐसा
हालांकि, यह पहला मौका नहीं हैं जब अरुण गोविल के साथ इस तरह का वाक्या हुआ है। बीते 35 सालों में उनके साथ इससे भी बड़े-बड़े कारनामे हो चुके हैं। रामायण के बाद से लोग उन्‍हें श्रीराम की छवि में ही देखते हैं। एक दौर था जब उनकी आरती उतारकर उनके सामने दिए जलाए जाते थे। इस किरदार को निभाने के बाद उनके ऊपर इतनी बड़ी जिम्मेदारी आ गई थी कि उन्होंने अपनी स्मोकिंग की आदत भी छोड़ दी। अरुण ने ये सब बाते एक कार्यक्रम के दौरान बताई थीं जिसमें वे दीपिका चिखालिया और सुनील लहरी के साथ पहुंचे थे।

घर-घर में होने लगी थी पूजा
बता दें कि इस शो में अरुण गोविल ने श्रीराम, दीपिका चिखालिया (Dipika Chikhalia) ने माता सीता और सुनील लहरी ने प्रभु श्रीराम के भाई लक्ष्मण का किरदार निभाया था। इन किरदारों को निभाने के चलते ही इन तीनों कलाकारों की घर-घर में पूजा होने लगी थी और आज भी लोग इन्हें इन्हीं किरदारों के लिए जानते हैं। इन तीनों एक्टर्स के अलावा शो में दारा सिंह भी हनुमान के किरदार में नजर आए थे।

प्रसारण के वक्त सड़कें हो जाती थी वीरान
रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की 'रामायण' को टीवी के इतिहास के सफलतम शोज में से एक माना जाता है। 1987 में जब यह शो रविवार सुबह प्रसारित होता था तब इसकी पॉपुलैरिटी ने सबको पीछे छोड़ दिया था। कहा जाता है कि टीवी पर इसका प्रसारण शुरू होते ही सड़कें सुनसान हो जाती थीं। हर कोई अपने काम छोड़कर टीवी से चिपक जाता था। हैरानी की बात यह है कि ये वो दौर था जब हर घर में टीवी भी नहीं हुआ करती थी। ऐसे में कई लोग जिनके घरों में टीवी होता था, वहां आस-पड़ोस के लोग जाकर यह शो देखते थे।

खबरें ये भी...

यहां देखें ऋचा और अली की शादी की अनदेखी तस्वीरें, 'अम्बरसरिया' गाने पर डांस करता नजर आया कपल

कॉकटेल पार्टी की नईं तस्वीरें शेयर करते हुए अली से बोलीं ऋचा, 'मैं तुम्हें अपनी आंखों में छिपा लेती हूं...'

Exclusive Interview with Sanjay Mishra: 'अब कोई मुझे कैमरा पकड़ा दे तो मैं कुछ दिनों के लिए एक्टिंग छोड़ दूं'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios