Asianet News HindiAsianet News Hindi

कंधे पर 2 बैग और ढीली-ढाली पैंट में अमिताभ बच्चन ने बर्थडे पर शेयर की फोटो, लेकिन कर बैठे 1 गलती

अमिताभ बच्चन 79 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 11 अक्टूबर, 1942 को यूपी में हुआ था। अपने बर्थडे के एक दिन पहले बिग बी इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर कर बताया था कि वे 80वें बरस की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। उनकी फोटो और कैप्शन देख बॉलीवुड सेलेब्स ही नहीं बल्कि फैन्स भी जमकर कमेंट्स कर रहे हैं।

amitabh bachchan share his photo on birthday, bollywood celebs and fans wishes him
Author
Mumbai, First Published Oct 11, 2021, 7:37 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. बॉलीवुड के शहंशाह और मेगा स्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 79 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 11 अक्टूबर, 1942 को यूपी में हुआ था। अपने बर्थडे के एक दिन पहले बिग बी इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर कर बताया था कि वे 80वें बरस की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। उनकी फोटो और कैप्शन देख बॉलीवुड सेलेब्स ही नहीं बल्कि फैन्स भी जमकर कमेंट्स कर रहे हैं। इस फोटो में वे कंधे पर दो बैग टांगे है। उन्होंने ग्रे रंग की जैकेट और ढीली-ढाली पैंट पहन रखी है। बिग बी का 80वें बरस में कदम रखने के कैप्शन पर बेटी श्वेता बच्चन ने कमेंट कर बताया कि वे 79 साल के हो गए हैं। वहीं, रणवीर सिंह ने विश करते हुए लिखा- गैंगस्टर तो भूमि पेडनेकर ने कमेंट में लिखा- स्वैग, हैप्पी बर्थडे सर। बिग बी नातिन नव्या नवेली नंदा ने इमोजी के जरिए अपने नाना को विश किया। इसी तरह संजय कपूर, राजेश खट्टर, दिव्या दत्ता, सोनल चौहान सहित कई सेलेब्स और फैन्स ने उन्हें बर्थडे विश किया। 


किस्मत बॉलीवुड ले आई बिग बी को
अमिताभ बच्चन ने 1969 में अपने करियर की शुरुआत की और इंडस्ट्री अपने दम पर एक अलग पहचान बनाई है। वे कभी इंजीनियर बनने या एयरफोर्स में जाने का सपना देखा करते थे लेकिन किस्मत उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में ले आई। उन्होंने सात हिन्दुस्तानी से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन सफलता का स्वाद चखने के लिए उन्हें 12 फिल्मों का इंतजार करना पड़ा। फिल्म जंजीर ने बिग बी की किस्मत पलटकर रख दी। इस फिल्म के बाद वे बॉलीवुड के एंग्री यंग मैन कहलाए। उन्होंने स्क्रीन पर रोमांस, एक्शन और कॉमेडी की। यहां तक कि कुछ संवेदनशील रोल में भी नजर आए। 


205 से ज्यादा फिल्मों में किया काम
अमिताभ अब तक 205 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। इनमें कसौटी, आलाप, रोटी कपड़ा और मकान, हेरा-फेरी, त्रिशूल, डॉन, द ग्रेट गैम्बलर, काला पत्थर, दो और दो पांच, दोस्ताना, शान, शक्ति, आखिरी रास्ता, अकेला, आंखें, शहंशाह, अग्निपथ, पा, पीकू, जैसी फिल्में शामिल है। 79 की उम्र में अमिताभ अभी भी फिल्मों में एक्टिव है। उनकी अपकमिंग फिल्म झूंड, ब्रह्मास्त्र, तेरा यार हूं मैं, आंखें 2, मईडे हैं। फिलहाल अमिताभ टीवी के मोस्ट पॉपुलर रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन को होस्ट कर रहे हैं।

 

ये भी पढ़े- ऐसा क्या हुआ कि 22 फिल्मों में अमिताभ बच्चन का नाम रखा गया 'विजय', जाने इसके पीछे छुपा वो गहरा राज

ये भी पढ़े- इधर बेटा आर्यन खान जेल में हैरान-परेशान उधर पापा शाहरुख की हालत खराब, छोड़ा खाना-पीना, उड़ी नींद भी

ये भी पढ़े- मोहब्बत में हद पार कर बैठा था ये शख्स, लाज-शरम छोड़ शादीशुदा औरत के पति से मांगा था उसी की पत्नी की हाथ

ये भी पढ़े- ऐश्वर्या राय की सास ने चली थी ऐसी चाल कि उस रात सबकुछ खो बैठी थी रेखा, घर पहुंचते-पहुंचते हो गई थी बेसुध

ये भी पढ़े- बिना मेकअप ऐसी दिखती है रेखा, करीना कपूर-काजोल सहित इन हीरोइनों को तो ऐसी हालत में पहचानना भी मुश्किल

ये भी पढ़े- निहायती लापरवाह थे सैफ अली खान, जब पत्नी अमृता सिंह को गोली मारने वाला था ये शख्स तो अकेला छोड़ भाग गए थे 

ये भी पढ़े- जब बिन बताए रेखा को 5 मिनट तक जबर्दस्ती चूमता रहा ये एक्टर, रोती रहीं रेखा लेकिन नहीं पसीजा किसी का दिल

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios