Asianet News HindiAsianet News Hindi

अक्षय, अजय, आमिर सब फ्लॉप, लेकिन अनुपम खेर की 2 ब्लॉकबस्टर फिल्मों ने कमा लिए 480 करोड़ रुपए

पर्दे पर अक्षय कुमार की बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज, रक्षा बंधन और राम सेतु, अजय देवगन की 'रनवे 34' और 'थैंक गॉड', आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' और रणबीर कपूर की 'शमशेरा' जैसी कई बड़ी फ़िल्में आईं, जो बुरी तरह फ्लॉप रहीं।

Anupam Kher Movies Collection 480 Crore At Box Office Amid Failure Of Akshay Kumar, Aamir khan And Ajay Devgn GGA
Author
First Published Nov 1, 2022, 5:48 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. बॉलीवुड के लिए साल 2022 बेहद निराशाजनक साबित हो रहा है। आमिर खान (Aamir Khan) से लेकर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और अजय देवगन (Ajay Devgn) तक की फ़िल्में यहां मुंह के बल गिर रही हैं। फिर चाहे 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chadha) हो, 'सम्राट पृथ्वीराज' (Samrat Prithviraj) और 'राम सेतु' (Ram Setu) हों या फिर 'रनवे 34' (Runway 34) और 'थैंक गॉड' (Thank God)। सबका  इतना बुरा हाल रहा कि बॉक्स ऑफिस 60-70 करोड़ रुपए का आंकड़ा भी नहीं छू पाईं। लेकिन एक ऐसा दिग्गज सितारा है, जिसकी दो फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर सामूहिक रूप से वर्ल्डवाइड 480 करोड़ रुपए कमा लिए हैं और दोनों ब्लॉकबस्टर साबित हुई हैं। हम बात कर रहे हैं अनुपम खेर (Anupam Kher) की, जो इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'ऊंचाई' (Uunchai) के प्रमोशन में व्यस्त हैं। 

पिछले दो साल में लोग बदल गए: खेर

एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट को दिए प्रमोशनल इंटरव्यू में जब अनुपम खेर से पूछा गया कि क्या हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ठीक नहीं हो रहा है? तो उन्होंने जवाब दिया, "मुझे लगता है कि पिछले दो सालों में लोग बदल गए हैं। कोविड और लॉकडाउन के दौरान ऑडियंस में बदलाव आया है। कोई भी फेक चीज उन्हें छू नहीं सकती और जो असल है, वे उसे देखने जाएंगे।"

'हमारे लिए मंथन और पुनर्विचार का समय'

अनुपम ने आगे कहा, "यह हमारे लिए अच्छा मंथन है। हमें फिर से सोचने की जरूरत है। लोग अपनी त्रासदी, ट्रामा, डर से गुजरे हैं, इसलिए आज वे कोई भी फेक चीज को पसंद नहीं करेंगे। अगर एक फिल्म ईमानदारी से बनाई जाती है, दिल से बनाई जाती है तो वही दर्शकों को पसंद आती है। इन दो सालों में उन्होंने ढेर सारा वर्ल्ड सिनेमा देखा है। अब उनके पास चॉइस है।"

निगेटिविटी का प्रभाव नहीं पड़ा है: खेर

इसी बातचीत में जब अनुपम खेर से पूछा गया कि क्या इंडस्ट्री पर नेगेटिविटी का प्रभाव पड़ा है तो उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता। यह मंथन का समय है और आखिर में इससे हिंदी सिनेमा को फायदा ही होगा।" अनुपम खेर ने यह भी कहा कि इस साल उनकी दो फ़िल्में ब्लॉकबस्टर हुईं। 'द कश्मीर फाइल्स' ने 350 करोड़ रुपए का बिजनेस किया और 'कार्तिकेय 2' ने 130 करोड़ रुपए कमाए। 

वे कहते हैं, "अगर एक अच्छी फिल्म है तो अच्छा करेगी। 'कार्तिकेय 2' इसका सबसे बढ़िया उदाहरण है। यह हिंदी में 50 सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और आखिर में 2000 स्क्रीन तक पहुंच गई। ऐसा ही 'कांतारा' के साथ है। ऐसा क्यों हो रहा है? क्योंकि यह कुछ वास्तविक है। मैं गर्व के साथ कहता हूं कि 'द कश्मीर फाइल्स' ने 350 करोड़ कमाए, 'कार्तिकेय 2' ने 130 करोड़ बटोरे। मेरी फिल्मों का कलेक्शन 480 करोड़ रुपए हो गया है। इसलिए मैं रॉक कर रहा हूं।"

11 नवम्बर को रिलीज होगी ऊंचाई

अनुपम खेर की 'ऊंचाई' 11 नवम्बर को रिलीज होगी। सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी, डैनी डेन्जोंगपा, नीना गुप्ता, सारिका और परिणीति चोपड़ा की भी अहम भूमिका है।

और पढ़ें...

धमकियों के बाद सलमान खान को मिली Y+ सुरक्षा, अक्षय कुमार, अनुपम खेर की सिक्योरिटी भी बढ़ाई गई

'लाइगर' डिजास्टर हुई तो डायरेक्टर को मिली जान से मारने की धमकी, लेटर में लिखा- मैंने किसी को धोखा नहीं दिया

'KGF Chapter 2' के बाद 'कांतारा' ने तोड़ा 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड, 'राम सेतु', 'थैंक गॉड' पर पड़ रही भारी

कोई 1000 तो कोई 1500 रुपए में करती थी मॉडलिंग, कभी ऐसा था करोड़ों में खेलने वाली इन 5 एक्ट्रेस का हाल

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios