Asianet News HindiAsianet News Hindi

'KGF Chapter 2' के बाद 'कांतारा' ने तोड़ा 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड, 'राम सेतु', 'थैंक गॉड' पर पड़ रही भारी

'कांतारा' की कहानी ऋषभ शेट्टी ने लिखी है और वे इसके डायरेक्टर भी हैं। होम्ब्ले फिल्म्स के बैनर तले बनी यह फिल्म को 30 सितम्बर को कन्नड़ और 14 अक्टूबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषाओं में रिलीज किया गया था।

Kantara Breaks Prabhas Starrer Baahubali 2 Records At Box Office In Its 5th Weekend GGA
Author
First Published Nov 1, 2022, 1:14 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. कन्नड़ फिल्म 'कांतारा' (Kantara) कमाई के मामले में  सब पर भारी पड़ रही है। अब यह फिल्म 'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' (Baahubali 2: The Conclusion) का रिकॉर्ड तोड़ते हुए पांचवें वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्म बन गई है। ऋषभ शेट्टी (Rishab Shetty) अभिनीत 'कांतारा' ने पांचवें वीकेंड में लगभग 29 करोड़ रुपए की कमाई की।  जबकि प्रभास (Prabhas) स्टारर 'बाहुबली 2' का निर्माण लगभग 250 करोड़ रुपए में हुआ था और इसने पांचवें पूरे सप्ताह में करीब 24.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। पांचवें वीकेंड में जितनी कमाई 'कांतारा' ने की है, उतनी अब तक कोई इंडियन फिल्म नहीं कर पाई है।

यह भी पढ़ें : 'कांतारा' ने साल की सबसे कमाऊ फिल्म 'KGF Chapter 2' को भी पछाड़ा, बॉक्स ऑफिस पर बनाया नया रिकॉर्ड

ऐसा रहा फिल्म का पांचवें वीकेंड का कलेक्शन

दिन कलेक्शन
5वां शुक्रवार 5.65 करोड़ रुपए
5वां शनिवार 10.55 करोड़ रुपए
5वां रविवार 12.9 करोड़ रुपए
टोटल वीकेंड 29.1 करोड़ रुपए

पांचवें सोमवार को 'रामसेतु' से ज्यादा कमाई

पांचवें सोमवार को भी फिल्म का कलेक्शन शानदार रहा है। फिल्म ने 31 अक्टूबर को ओपनिंग डे कलेक्शन से भी दो गुने से ज्यादा की कमाई की। 30 सितम्बर को रिलीज ही इस फिल्म ने पहले दिन लगभग 1.95 करोड़ रुपए कमाए थे। जबकि 32वें दिन यानी 5वें सोमवार इसका कलेक्शन लगभग 4.50 करोड़ रुपए रहा है।

कलेक्शन के मामले में ऋषभ शेट्टी स्टारर यह फिल्म अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर 'राम सेतु' (Ram Setu) और अजय देवगन (Ajay Devgn) स्टारर 'थैंक गॉड' (Thank God) पर भारी पड़ रही है, जो 7 दिन पहले ही सिनेमाघरों में आई हैं। ये दोनों ही फ़िल्में मंडे टेस्ट में बुरी तरह फेल हो गई हैं। अभिषेक शर्मा के निर्देशन में बनी 'राम सेतु' ने सोमवार को लगभग 2.70 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है तो वहीं इंद्र कुमार के डायरेक्शन वाली 'थैंक गॉड' 1.65 करोड़ रुपए पर सिमट गई, जो कि 'कांतारा' के ओपनिंग डे कलेक्शन से भी कम है।

'KGF Chaper 2' से ज्यादा रिटर्न

'कांतारा' का निर्माण लगभग 16 करोड़ रुपए में हुआ है और यह अब तक यह वर्ल्डवाइड लगभग 293 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर चुकी है। इस हिसाब से अगर इसका प्रॉफिट देखें तो यह तकरीबन 277 करोड़ रुपए होता है, जो लागत के मुकाबले करीब 1731 फीसदी है और संभवतः यह सबसे ज्यादा मुनाफे वाली कन्नड़ फिल्म साबित हुई है। प्रॉफिट के मामले में इसने यश स्टारर 'KGF Chapter 2' को शिकस्त दे दी है। लगभग 100 करोड़ रुपए में बनी 'KGF 2' ने वर्ल्डवाइड करीब 1250 करोड़ रुपए की कमाई की। इस हिसाब से इसका प्रॉफिट 1150 करोड़ रुपए या प्रतिशत में कहें तो 1150 फीसदी है।

और पढ़ें...

कोई 1000 तो कोई 1500 रुपए में करती थी मॉडलिंग, कभी ऐसा था करोड़ों में खेलने वाली इन 5 एक्ट्रेस का हाल

4 साल बाद वापसी कर रहे शाहरुख़ खान पर 800 करोड़ का दांव, अगले साल आएंगी उनकी ये 4 फ़िल्में

ईद पर सलमान खान का गणित बिगाड़ने आ रहे प्रभास, 500 करोड़ की यह फिल्म देगी 'भाईजान' को टक्कर!

57 साल के एक्टर को हो गया 24 की लड़की से प्यार, सवाल उठा तो बोले- शादी भी कर लूं तो क्या गलत है?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios