Asianet News HindiAsianet News Hindi

धमकियों के बाद सलमान खान को मिली Y+ सुरक्षा, अक्षय कुमार, अनुपम खेर की सिक्योरिटी भी बढ़ाई गई

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंग लॉरेंस बिश्नोई गैंग की ओर से सलमान खान को मिली जान से मारने की धमकी को 5 महीने का वक्त बीत गया है। अब महाराष्ट्र सरकार ने उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनकी सिक्योरिटी बढ़ा दी है।

Salman Khan Got Y Plus Security From Maharashtra Government After Receiving Death Threats By Lawrence Bishnoi Gang GGA
Author
First Published Nov 1, 2022, 4:06 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. सलमान खान (Salman Khan) को मिली जान से मारने की धमकी को ध्यान रखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें Y+ कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है। दरअसल, इसी साल जून में सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों की ओर से जान से मारने की धमकी दी गई थी। इसके बाद मुंबई पुलिस ने तत्काल उन्हें सुरक्षा प्रदान की थी। लेकिन अब महाराष्ट्र सरकार ने उनकी सियोरिटी को अपग्रेड करते हुए इसे Y+ कैटेगरी का कर दिया है।

अक्षय कुमार और अनुपम खेर को मिली सुरक्षा

सलमान खान के अलावा दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) और हाल ही में फिल्म 'राम सेतु' (Ram Setu) में नजर आए अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को भी सुरक्षा मुहैया कराई है। हालांकि, इन दोनों स्टार्स को X कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। बताया जा रहा है कि अनुपम खेर को 'द कश्मीर फाइल्स' की रिलीज के बाद सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिल रही थी, जबकि अक्षय कुमार के खिलाफ भी सोशल मीडिया पर नफरती माहौल है और उन्हें धमकियां मिलती रहती हैं। 

पहले ही बंदूक का लाइसेंस ले चुके सलमान

धमकियों के मद्देनजर सलमान खान ने बंदूक के लाइसेंस के लिए आवेदन किया था और अगस्त में उन्हें यह मिल भी गया था। सलमान ने मुंबई पुलिस को दिए अपने आवेदन में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए बंदूक के लाइसेंस की मांग की थी। उन्होंने इसके लिए मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फंसालकर से भी मुलाक़ात की थी। पुलिस ने सलमान खान का क्रिमिनल रिकॉर्ड चैक किया और डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन और बैकग्राउंड की सही जांच-पड़ताल के बाद ही उन्हें लाइसेंस दिया था। इसके अलावा सलमान खान अपनी टोयोटा लैंड क्रूजर एसयूवी को बुलेटप्रूफ कांच से लैस भी करा चुके हैं, ताकि उन्हें कहीं आने-जाने में किसी तरह की इनसिक्योरिटी महसूस ना हो।

जून में मिली थी जान से मारने की धमकी

सलमान खान के पिता सलीम खान को धमकी भरा लेटर 5 जून को उस वक्त मिला था, जब वे मॉर्निंग वॉक के बाद बैंडस्टैंड, बांद्रा की एक बेंच पर बैठे थे। सलीम खान के सिक्योरिटी गार्ड्स की नजर उस लेटर पर पड़ी थी, जिस पर उनका और उनके बेटे सलमान खान का हाल पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala)  जैसा करने की धमकी लिखी हुई थी। इससे 7 दिन पहले ही 29 मई को पंजाबी सिंगर की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी।

और पढ़ें...

'लाइगर' डिजास्टर हुई तो डायरेक्टर को मिली जान से मारने की धमकी, लेटर में लिखा- मैंने किसी को धोखा नहीं दिया

'KGF Chapter 2' के बाद 'कांतारा' ने तोड़ा 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड, 'राम सेतु', 'थैंक गॉड' पर पड़ रही भारी

कोई 1000 तो कोई 1500 रुपए में करती थी मॉडलिंग, कभी ऐसा था करोड़ों में खेलने वाली इन 5 एक्ट्रेस का हाल

4 साल बाद वापसी कर रहे शाहरुख़ खान पर 800 करोड़ का दांव, अगले साल आएंगी उनकी ये 4 फ़िल्में

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios