Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस वजह से अनुपम खेर को सालों से नहीं जाने दिया गया कश्मीर, छलका दर्द तो मां को लेकर कही ये बात

फिल्म द कश्मीर फाइल्स में पुष्कर नाथ पंडित का रोल निभाने वाले एक्टर अनुपम खेर का दर्द छलक उठा है। हाल ही में उन्होंने कहा कि उन्हें सालों से कश्मीर नहीं जाने दिया गया है, लेकिन अब वो जाएंगे और अपनी मां को भी साथ लेकर जाएंगे। 

Anupam Kher says i will go to kashmir and take my mom dulari also kpg
Author
Mumbai, First Published Apr 6, 2022, 1:23 PM IST

मुंबई। साल 2022 की सबसे कामयाब फिल्मों में से एक द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) में अनुपम खेर (Anupam Kher) ने कश्मीरी पंडित पुष्कर नाथ का दमदार रोल निभाया है। यहां तक कि खुद अनुपम खेर की मां और उनकी फैमिली 90 के दशक में कश्मीर घाटी में हुई बर्बरता को झेल चुकी है। यही वजह है कि अनुपम खेर और उनकी मां दुलारी ने कई बार अपना दर्द बयां किया है। हाल ही में अनुपम खेर ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें कई सालों से कश्मीर नहीं जाने दिया गया लेकिन अब वो वहां जाएंगे और अपनी मां को भी ले जाएंगे। 

दरसअल, अनुपम खेर (Anupam Kher) ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो कहते हैं- मुझे याद है कि मैं पहले जब कश्मीर जाता थो तो मेरी इतनी तबीयत खराब होती थी। अब तो बहुत सालों से मुझे वहां जाने नहीं दिया गया, लेकिन अब जाऊंगा जरूर और अपनी मां को भी साथ ले जाऊंगा। मां मुझसे बार-बार कहती थी कि तुम कब जाओगे, मुझे बताना। हम जा सकते हैं और जाएंगे। खैर,  फ्यूचर को लेकर बात करते हैं। शायद मेरी जेनरेशन और अभी की पीढ़ी को ये बदलाव नहीं दिखेगा, लेकिन आने वाली जेनरेशन और उसके बाद की पीढ़ी को 50 साल बाद पूरा कश्मीर सिर्फ कश्मीरी हिंदुओं से जमा होगा तो वो हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।

आगे बढ़ने के लिए कभी-कभी ट्रैजेडी जरूरी : 
अनुपम खेर (Anupam Kher) ने आगे कहा- मैं फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के क्लर्क का बेटा हूं, जिसकी महीनेभर की तनख्वाह 90 रुपए थी। एक दिन मुझे दौड़ता हुआ देखकर मेरा पीटी टीचर बोला, तू रुक जा। तू अकेला भी दौड़ेगा तब भी सेकेंड आएगा, लेकिन आज मेरे पिताजी का नाथ पुष्करनाथ है। पुष्कर नाथ जी का नाम मैंने दुनिया में मशहूर कर दिया। अब मैं अपनी क्लास में फर्स्ट आता,  99 पर्सेंट लेकर आता, तब भी पुष्करनाथ जी का नाम इतना ज्यादा मशहूर नहीं होता। कभी-कभी ट्रैजेडी जरूरी होती है आगे बढ़ने के लिए। कहने का मतलब है कि उम्मीद पर दुनिया जीती है। पॉजिटिविटी पर दुनिया जीती है। ऐसा वक्त आएगा। शायद हमारी फोटो लगी होती तब, लेकिन पोता बोलेगा कि मेरे दादाजी ने बहुत मेहनत की है, मुझे कश्मीर तक लाने के लिए।

अब तक 330 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी फिल्म : 
बता दें कि कश्मीर फाइल्स घरेलू बॉक्सऑफिसर पर अब तक करीब 250 करोड़ रुपए कमा चुकी है। वहीं वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो मूवी 331 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है। फिल्म को रिलीज हुए 26 दिन बीत चुके हैं, लेकिन बावजूद इसके यह टिकट खिड़की पर मजबूती से खड़ी है। फिल्म में अनुपम खेर के अलावा चिन्मय मंडलेकर, मृणाल कुलकर्णी, पुनीत इस्सर, मिथुन चक्रवर्ती, भाषा सुंबली और पल्लवी जोशी ने अहम किरदार निभाए हैं। 

ये भी पढ़ें : 
जब पाकिस्तान ने बेइज्जती के डर से बैन कीं भारत की ये 10 फिल्में, एक ने तो जमके मचाया था गदर
तो इस शख्स की वजह से करीब आए थे अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय, फिर ऐसे बढ़ी थी दोनों के बीच नजदीकियां

RRR अब 1000 करोड़ से चंद कदम दूर, इन 10 बॉलीवुड फिल्मों ने भी की बजट से कई गुना ज्यादा कमाई

मौत के इतने साल भी दिव्या भारती की इन चीजों को सीने से लगाकर रखा है पति साजिद ने, दूसरी पत्नी का खुलासा

ये है TV की अनुपमा के रियल पति, 9 साल पहले की थी शादी, बेटे को जन्म देने से पहले गुजरी थी मुश्किल दौर से

Divya Bharti कभी सुसाइड नहीं कर सकती, जब बेटी की मौत के बाद मां ने किए चौंकाने वाले खुलासे

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios