Asianet News HindiAsianet News Hindi

अनुराग कश्यप की फिल्म Ghost Stories के खिलाफ शिकायत दर्ज, इस 1 सीन को लेकर हो रहा बवाल

ओटीटी पर रिलीज होने वाला कंटेंट पहले सेंसर बोर्ड की रेंज में नहीं आता था लेकिन इसी साल सूचना एवं प्रसारण मंत्रलय ने इस प्लेटफॉर्म पर आने वाले कंटेंट पर नजर रखने के लिए नए नियम बना दिए थे। इसी कड़ी में पहली शिकायत नेटफ्लिक्स की एक फिल्म पर आई है। यह फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप की घोस्ट स्टोरिज है। 

anurag kashyap is in trouble because of his film ghost stories complaint filed against him KPJ
Author
Mumbai, First Published Jul 29, 2021, 6:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. ये तो सभी जानते हैं कि कोरोना लॉकडाउन के कारण ओटीटी फ्लेटफॉर्म की डिमांस कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है। अब तो वेब सीरिज के साथ कई सेलेब्स की फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर ही रिलीज हो रही है। बता दें कि ओटीटी पर रिलीज होने वाला कंटेंट पहले सेंसर बोर्ड की रेंज में नहीं आता था लेकिन इसी साल सूचना एवं प्रसारण मंत्रलय ने इस प्लेटफॉर्म पर आने वाले कंटेंट पर नजर रखने के लिए नए नियम बना दिए थे। फरवरी में एमआईबी ने कुछ नियम बनाए। अब इन नियमों के तहत सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स को उनके प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाले कंटेंट के बारे में शिकायत मिलने लगी हैं। इसी कड़ी में पहली शिकायत नेटफ्लिक्स (Netflix) की एक फिल्म पर आई है। यह फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की घोस्ट स्टोरिज (Ghost Stories) है। 


बीते साल जनवरी में नेटफ्लिक्स की फिल्म घोस्ट स्टोरीज में एक सीन को लेकर शिकायत दर्ज करवाई गई है। बता दें कि अनुराग कश्यप की फिल्म घोस्ट स्टोरिज में एक्ट्रेस शोभिता धूलिपला के एक सीन पर आपत्ति दर्ज की गई है। इस सीन में शोभिता मिसकैरेज के बाद भ्रूण खाती हुई नजर आती हैं। शिकायत में कहा गया है कि इस सीन यूं तो कोई जरूरत नहीं थी लेकिन मेकर्स यह सीन रखना चाहते थे तो उन्हें महिलाओं को चेतावनी देनी चाहिए थी।


शिकायत में कहा गया है कि इस तरह के सीन ऐसी महिलाओं के लिए बिल्कुल ठीक नहीं है जो इस दर्द से गुजरी हैं। बता दें कि अभी तो यह शिकायत नेटफ्लिक्स के ग्रिवियेंस रिड्रेसल ऑफिसर के पास है। रिपोर्ट के मुताबिक शिकायत को 24 घंटे के अंदर दर्ज करके इसका समाधान करना होगा। नेटफ्लिक्स इंडिया के स्पोक्सपर्सन ने कहा है कि क्योंकि यह एक पार्टनर प्रबंधित प्रोडक्शन था। हमने प्रोडक्शन कंपनी से बात की है और उन्हें शिकायत के बारे में बता दिया है। बता दें कि ये फिल्म 4 शॉर्ट फिल्मों का संकलन है, जिसे जोया अख्तर, अनुराग कश्यप, दिबाकर बनर्जी और करन जौहर ने बनाया था। इसमें जाह्नवी कपूर, सुरेखा सीकरी, मृणाल ठाकुर जैसे स्टार्स ने काम किया था।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios