Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jacqueline Fernandez को मुंबई एयरपोर्ट पर ED ने रोका, 200 करोड़ रुपये की वसूली के केस में आरोपी

जैकलीन फर्नांडीज के साथ, actress नोरा फतेही (Nora Fatehi) का उल्लेख है। ईडी नोरा से भी पूछताछ कर चुकी है। आरोप है कि सुकेश चंद्रशेखर ने नोरा को कार खरीद कर गिफ्ट की है। 

Bollywood Actress Jacqueline Fernandez stopped at Mumbai Airport by Enforcement Directorate officials, Lookout circular against actress, 200 crore rupees money laundering case, DVG
Author
Mumbai, First Published Dec 5, 2021, 10:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस (Bollywood Actress) जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) को मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर रविवार शाम को विदेश जाने से रोक दिया गया। वह एक शो में भाग लेने के लिए दुबई (Dubai) जा रही थीं। मशहूर अभिनेत्री जैकलीन पर 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering case) में पूछताछ किया जाना है। दरअसल, केस की जांच कर रही एजेंसी ED ने जैकलीन के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। हालांकि, संक्षिप्त पूछताछ के बाद उसे जाने दिया गया है। बताया गया है कि उसे दिल्ली में जांच एजेंसी के सामने पेश होना है। ईडी सोमवार को जैकलीन को दिल्ली कार्यालय में पेश होने के लिए नया समन जारी करेगा।

सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ वसूली में अहम गवाह

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अनुसार दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद अपराधी सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) की तरफ से गई 200 करोड़ रुपये की वसूली ते मामले में जैकलीन अहम गवाह हैं। जैकलीन सुकेश की कथित गर्लफ्रेंड थी और आरोप है कि सुकेश ने बहुत सारे महंगे तोहफे भी दिए हैं। ईडी की पूछताछ में सुकेश ने बताया कि उसने जैकलीन को 52 लाख रुपये का एक घोड़ा और चार फारसी बिल्लियां उपहार में दी थीं। एक बिल्ली की कीमत 9 लाख रुपये है। ईडी के पास दोनों के गहरे संबंधों की काफी तस्वीरे हैं। 

ईडी पहले भी जैकलीन से कर चुकी है पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय की टीम इस केस में जैकलीन से अगस्त में पूछताछ कर चुकी है। ईडी की तरफ से इस मामले में सुकेश चंद्रशेखर उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल (Leena Maria Paul) और छह अन्य के खिलाफ 7,000 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया जा चुका है।

जैकलीन के साथ नोरा फतेही का भी चार्जशीट में नाम

जैकलीन फर्नांडीज के साथ, चार्जशीट में एक्ट्रेस नोरा फतेही (Nora Fatehi) का उल्लेख है। ईडी नोरा से भी पूछताछ कर चुकी है। आरोप है कि सुकेश चंद्रशेखर ने नोरा को कार खरीद कर गिफ्ट की है। 

Read this also:

Covid 19: तीसरी लहर से निपटने के लिए AIIMS तैयार, 300 बेड वाले अस्पताल का कल लोकार्पण, लेवल टू व थ्री के 100 बेड का प्रस्ताव

Research: Covid का सबसे अधिक संक्रमण A, B ब्लडग्रुप और Rh+ लोगों पर, जानिए किस bloodgroup पर असर कम

Covid-19 के नए वायरस Omicron की खौफ में दुनिया, Airlines कंपनियों ने double किया इंटरनेशनल fare

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios