Asianet News HindiAsianet News Hindi

'KGF Chapter 2' के आगे पानी मांग रही 'ब्रह्मास्त्र', पहले सप्ताह यश की फिल्म की आधी कमाई भी नहीं कर पाई

प्रशांत नील के निर्देशन में बनी 'KGF चैप्टर 2' 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' के मुकाबले लगभग एक चौथाई से भी कम बजट यानी लगभग 100 करोड़ रुपए में बनी थी। लेकिन कमाई के मामले में 'ब्रह्मास्त्र' उसके आगे कहीं नहीं टिकती।

Brahmastra Week 1 box office,  Ranbir Kapoor Starrer crosses Rs 300 crore worldwide GGA
Author
First Published Sep 16, 2022, 2:32 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. करन जौहर (Karan Johar) के धर्मा प्रोडक्शन (Dharma Production) की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' (Brahmāstra: Part One – Shiva) ने  हिंदी फिल्म के लिहाज से पहले सप्ताह की जंग जीत ली है। 9 सितम्बर को रिलीज हुई इस फिल्म ने 7 दिन में दुनियाभर में 300 करोड़ रुपए की कमाई की है। इस बात की जानकारी खुद करन जौहर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से दी है। करन ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें फिल्म के ग्राफिक्स से सजे हुए कुछ एक्शन सीन्स और सभी प्रमुख कलाकरों को शामिल किया गया है।

Brahmastra Week 1 box office,  Ranbir Kapoor Starrer crosses Rs 300 crore worldwide GGA

करन ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "प्यार और रोशनी ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर राज किया। कृतज्ञता और उत्साह से भरे दिल के साथ दूसरे सप्ताह में प्रवेश।" इसके साथ करन ने ब्रह्मास्त्र को हैशटैग किया है। वीडियो में करन ने फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन के बारे में जानकारी देने के साथ दर्शकों से फिल्म देखने की अपील भी की है।

'KGF चैप्टर 2' ने अकेले भारत में डबल कमा लिया था

जितनी कमाई 'ब्रह्मास्त्र' ने पहले सप्ताह में वर्ल्डवाइड की है, उससे दोगुनी कमाई रॉकस्टार यश स्टारर 'KGF चैप्टर 2' ने अकेले भारत में कर ली थी। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी 'KGF चैप्टर 2' का पहले सप्ताह का भारत में ग्रॉस कलेक्शन लगभग 609 करोड़ रुपए था। यह बात अलग है कि 'ब्रह्मास्त्र' ओवरसीज मार्केट में बेहतर कर रही है। 'KGF चैप्टर 2' का ओवरसीज मार्केट में लाइफटाइम कलेक्शन करीब 206.35 करोड़ रुपए था। जबकि 'ब्रह्मास्त्र' पहले सप्ताह में ही वहां से लगभग 126.78 करोड़ रुपए कमा चुकी है।

Brahmastra Week 1 box office,  Ranbir Kapoor Starrer crosses Rs 300 crore worldwide GGA

विदेशो में मिला हॉलीवुड फिल्म रिलीज ना होने का फायदा

रिपोर्ट्स की मानें तो अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा' को विदेशों में कोई भी हॉलीवुड फिल्म रिलीज ना होने का फायदा पहले सप्ताह में मिला है। दरअसल, 9/11 आतंकी हमले की बरसी के चलते हॉलीवुड में इस पूरे सप्ताह अवकाश था। ऐसे में दर्शकों के पास सिर्फ 'ब्रह्मास्त्र' का ही ऑप्शन था और इसका इसे फायदा भी मिला। 

हिट का रास्ता अभी लंबा है

फिल्म ने भले ही दुनियाभर में 300 करोड़ रुपए के कलेक्शन का आंकड़ा छू लिया हो, लेकिन अभी इसे हिट होने के लिए लंबा रास्ता तय करना है। दूसरे सप्ताह का कलेक्शन देखने के बाद संभवतः यह स्पष्ट हो पाएगा कि फिल्म किस दिशा में आगे बढ़ रही है और इसकी सबसे बड़ी वजह फिल्म का बड़ा बजट है। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर इस फिल्म का निर्माण 410 करोड़ रुपए के भारी भरकम बजट में हुआ है। जबकि वीकेंड बीतते ही फिल्म के कलेक्शन में हर दिन लगभग 15-20 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। फिल्म ने गुरुवार को भारत में महज 9 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। फिल्म का भारत में पिछले 7 दिन का नेट कलेक्शन इस प्रकार रहा:- 

दिन भारत में कलेक्शन
9 सितम्बर 36.42 करोड़ रुपए
10 सितम्बर 42.41 करोड़ रुपए
11 सितम्बर 45.66 करोड़ रुपए
12 सितम्बर 16.5 करोड़ रुपए
13 सितम्बर 12.68 करोड़ रुपए
14 सितम्बर 10.53 करोड़ रुपए
15 सितम्बर 9.02 करोड़ रुपए
पहले सप्ताह का टोटल कलेक्शन 173.22 करोड़ रुपए

बता दें कि इस फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन अक्किनेनी और मौनी रॉय की भी महत्वपूर्ण भूमिका है।

और पढ़ें...

यह बिजनेस करने वाले बॉलीवुड की इकलौते सुपरस्टार हैं अजय देवगन, साउथ के स्टार्स भी नहीं टिकते आसपास

EXCLUSIVE: कौन है 'ब्रह्मास्त्र' का यह खूंखार विलेन? जानिए छोटे शहर का एक पार्षद कैसे दुनिया पर छा गया?

100 से 310cr. तक के बजट में बनी सुपरस्टार्स की वो 31 फ़िल्म जो लागत निकालने के लिए करती रहीं दुआ

सनी देओल ने ना फिल्म की, ना ही साइनिंग अमाउंट लौटाया, प्रोड्यूसर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios