Asianet News HindiAsianet News Hindi

सनी देओल ने ना फिल्म की, ना पैसे वापस किए, प्रोड्यूसर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

सनी देओल ने 90 के दशक में कई शानदार फिल्मों में काम किया है। लेकिन उन्होंने जो फिल्म ऐन मौके पर ठुकरा दी, उसी ने अक्षय कुमार के ढलते करियर को सहारा दिया और उन्हें सुपरस्टार्स की कतार में खड़ा कर दिया।

When Sunny Deol neither did the film of producer Sunil Darshan nor returned the signing amount GGA
Author
First Published Sep 13, 2022, 1:28 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. अक्षय कुमार स्टारर 'जानवर' 1999 में रिलीज हुई थी और यह उस साल की सबसे सफल फिल्मों में से एक थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म में पहले सनी देओल को कास्ट किया गया था। लेकिन वे ना केवल इस फिल्म से ऐन वक्त पर बाहर हो गए थे, बल्कि उन्होंने प्रोड्यूसर को उनका साइनिंग अमाउंट तक नहीं लौटाया था। यह खुलासा खुद प्रोड्यूसर-डायरेक्टर सुनील दर्शन ने किया है।

क्या बताया सुनील दर्शन ने?

आरजे सिद्धार्थ कनन को दिए एक इंटरव्यू में सुनील ने बताया था कि एक वक्त था, जब सनी देओल के साथ उनके संबंध काफी अच्छे थे। लेकिन सनी के अंदर कमिटमेंट पूरे ना करने की कमी देख वे उनकी मंशा पर शक करने लगे थे। उनके मुताबिक़, उन्होंने सनी देओल स्टारर 'अजय' को बिना एंडिंग ही रिलीज किया था। क्योंकि उस वक्त सनी लंदन गए थे और उन्होंने समय पर लौटने से इनकार कर दिया था। लेकिन बिना एंडिंग के रिलीज किए जाने के बावजूद फिल्म हिट हो गई।

When Sunny Deol neither did the film of producer Sunil Darshan nor returned the signing amount GGA

सनी वादा करके मुकर गए

सुनील ने आगे बताया, "सनी ने मुझे उनसे यह वादा करने के लिए मजबूर किया कि मैं करियर के अगले फेज में उन्हें सपोर्ट करूंगा। इसके लिए मैंने एक साल तक योगदान दिया, उनसे इस वादे के साथ कि वे मेरी अगली फिल्म में होंगे। इस फिल्म को उन्होंने साइन कर लिया था और पैसों का लेनदेन हो गया था।"

सनी ने यह बहाना बनाया था

जब सनी बॉबी देओल और करिश्मा कपूर के साथ वाली 'लंदन' नाम की फिल्म कंप्लीट नहीं कर पाए तो वे भारत (लंदन से) लौट आए। इस दौरान सुनील ने सोचा कि अब वे सनी देओल के साथ अपनी फिल्म पर काम कर सकते हैं। लेकिन सनी ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि सब्जेक्ट पर अभी और काम करने की जरूरत है। इस पर सुनील को लगा कि कुछ तो हुआ है। उन्होंने कहा, "मुझे उनकी मंशा पर शक हुआ। वह फिल्म 'जानवर' थी, जिसे बाद में स्ट्रगलिंग अक्षय कुमार के साथ पूरा करना पड़ा."

When Sunny Deol neither did the film of producer Sunil Darshan nor returned the signing amount GGA

सनी देओल ने पैसे नहीं लौटाए

बकौल सुनील, "मैंने उन्हें कुछ और समय देने का फैसला लिया। लेकिन दूसरे प्रोजेक्ट्स को लेकर कुछ फाइनेंशियल कॉम्प्लिकेशंस थे। उन्हें मेरे पैसे लौटाने की जरूरत थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। फिर एक ऐसा पॉइंट आया, जब मुझे लगने लगा कि मैं अब और इंतजार नहीं कर सकता और मैं आगे बढ़ गया।"

अक्षय का करियर पटरी पर आया

रिपोर्ट्स की मानें तो जब सुनील दर्शन ने अक्षय कुमार को फिल्म के लिए अप्रोच किया तो उन्होंने इस फिल्म के लिए अपना सबकुछ देने का आश्वासन दिया। सुनील ने अक्षय को साइन कर लिया। बताया जाता है कि इस फिल्म से पहले अक्षय की बैक टू बैक 10 फ़िल्में फ्लॉप हुई थीं। 'जानवर' ना केवल अक्षय के रुके हुए करियर को नई दिशा मिली, बल्कि उनकी और सुनील की जोड़ी ने इसके बाद 'एक रिश्ता', 'हां मैंने भी प्यार किया', 'अंदाज़' और 'दोस्ती : फ्रेंड्स फॉरएवर' जैसी फिल्मों में काम किया।

और पढ़ें...

सलमान खान को लड़की ने मारा था थप्पड़, ये 7 सेलेब्स भी पिटे, दो की पब्लिकली जमकर हुई थी पिटाई

BIGG BOSS WINNERS: कोई सालों से गायब तो किसी का हो चुका निधन, शो के 15 विजेताओं का अब ऐसा है हाल

49 साल की एक्ट्रेस को कामवाली ने टांग पकड़कर खींचा, दर्द से चिल्लाते देख पति बोला- मैंने ही उसे पैसे दिए थे

'तारक मेहता...' छोड़ने के 5 साल बाद ऐसी दिखने लगीं 'दया भाभी', नई PHOTO में पहचान पाना भी हुआ मुश्किल

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios