Asianet News Hindi

मिर्जापुर 2 के खिलाफ लखनऊ की कोर्ट में अर्जी दाखिल, वेब सीरिज पर लगाए ये गंभीर आरोप

वेब सीरिज 'मिर्जापुर 2' विवादों में फंसती जा रही है। सुरेंद्र मोहन पाठक द्वारा प्रोड्यूसर फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी को ‘मिर्जापुर 2’ में उनके उपन्यास धब्बा के बारे में गलत दृश्य फिल्माए जाने को लेकर नोटिस भेजने के बाद अब लखननऊ की एक कोर्ट में फिल्म के खिलाफ अर्जी दाखिल की गई है। 

complaint against Mirzapur 2 in lucknow court KPG
Author
Mumbai, First Published Nov 6, 2020, 1:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। हाल ही में 23 अक्टूबर को रिलीज हुई वेब सीरिज 'मिर्जापुर 2' (Mirzapur 2) को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। लखनऊ में फिल्म के खिलाफ कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है, जिसमें यूपी, बिहार के लोगों की गलत छवि दिखाने का आरोप लगाया गया है। इसके साथ ही इस शिकायत में भोजपुरी क्षेत्र के लोगों को क्रिमिनल दिखाने का भी प्रयास किया गया है। कृष्णा सेना के अध्यक्ष ने फिल्म निर्माण से जुड़े लोगों फरहान अख्तर, रितेश सिधवानी और पंकज त्रिपाठी के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है। अर्जी पर सीजेएम ने हजरतगंज पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। मिर्जापुर की सांसद भी फिल्म से नाखुश...
Mirzapur 2 Review: दमदार कहानी, धांसू डायलॉग्स लेकिन कमजोर क्लाइमेक्स करेगा  निराश - Mirzapur Season 2 Review Release Updates Pankaj Tripathi Ali Fazal  hyper violent show tmov - AajTak

हालांकि वेब सीरीज में लखनऊ के हजरतगंज से इसके तार नहीं जुड़े हैं लेकिन कोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए सीजेएम ने रिपोर्ट मांगी है। फिल्म को लेकर मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी ट्विटर पर इसके खिलाफ एक्शन लेने की बात कही है। अनुप्रिया ने बीते दिनों इस सीरीज के जरिए मिर्जापुर की गलत छवि पेश करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद पंकज त्रिपाठी ने इस पर अपना रिएक्शन भी दिया था।

Mirzapur 2 review: Ali Fazal takes on Pankaj Tripathi in Amazon's  hyper-violent show - tv - Hindustan Times

फिल्म में लीड किरदार निभा रहे पंकज त्रिपाठी ने कहा था- हर एपिसोड की शुरुआत से पहले एक डिस्क्लेमर आता है, जिसमें लिखा होता है कि मिर्जापुर एक काल्पनिक कहानी है और इसका किसी भी इंसान या जगह से कोई लेना-देना नहीं है। मैं एक एक्टर हूं और मैं इससे ज्यादा इस मामले में कुछ नहीं कहना चाहता हूं। मैं ये भी बताना चाहता हूं कि मिर्जापुर वेब सीरिज में अगर अपराधी हैं तो इसमें रमाकांत पंडित नाम का हीरो भी है, जो शहर के लिए अच्छे काम करना चाहता है। 

Mirzapur 2 story, cast, characters, plot, release date: All details - Binge  Watch News

पहले भी हुआ विवाद : 
बता दें कि इससे पहले फरहान अख्तर और फिल्म में गुड्डू पंडित का किरदार निभा रहे अली फजल ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का विरोध किया था, जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर मिर्जापुर 2 का बायकॉट करने के लिए आवाज उठाई थी। वहीं, सुरेंद्र मोहन पाठक ने फिल्म के प्रोड्यूसर फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी को ‘मिर्जापुर 2’ में उनके उपन्यास धब्बा के बारे में गलत दृश्य फिल्माए जाने को लेकर नोटिस भेजा है। लेखक एसएम पाठक का कहना है कि वेब सीरीज के तीसरे एपीसोड में एक सीन में उनके उपन्यास धब्बा का कॉन्टेक्सट देते हुए गलत फिल्मांकन किया गया है।

Mirzapur 2 review - Rediff.com movies

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios