Asianet News Hindi

दिलीप साहब के निधन से सदमे में धर्मेन्द्र, बोले- उनका घर देखता तो लगता था कि हज कर आया हूं

ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का बुधवार सुबह 98 साल की उम्र में निधन हो गया। पिछले कुछ दिनों से दिलीप कुमार बीमार चल रहे थे। हाल ही में 29 जून को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिलीप साहब के निधन से न सिर्फ उनके करोड़ों चाहनेवाले दुखी हैं, बल्कि बॉलीवुड में भी शोक की लहर है।

Dharmendra grieves on legendary actor Dilip Kumar Death
Author
Mumbai, First Published Jul 7, 2021, 5:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का बुधवार सुबह 98 साल की उम्र में निधन हो गया। पिछले कुछ दिनों से दिलीप कुमार बीमार चल रहे थे। हाल ही में 29 जून को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिलीप साहब के निधन से न सिर्फ उनके करोड़ों चाहनेवाले दुखी हैं, बल्कि बॉलीवुड में भी शोक की लहर है। दिलीप कुमार के साथ कई फिल्मों में काम कर चुके उनके दोस्त और एक्टर धर्मेंद्र बेहद दुखी हैं। 

 

एक इंटरव्यू के दौरान दिलीप कुमार के बारे में बात करते हुए धर्मेंद्र का गला भर आया। धर्मेंद्र ने बेहद दुखी मन दिलीप कुमार के साथ बिताए कुछ यादगार पलों को याद किया। धर्मेन्द्र ने कहा- दिलीप कुमार मेरे बहुत अच्छे दोस्त थे। मैं जब भी उनके घर को देखता, तो लगता था कि जैसे हज कर आया हूं। बता दें कि धर्मेंद्र ने दिलीप कुमार के साथ पारी, अनोखा मिलन और ज्वार भाटा जैसी फिल्मों में काम किया है। 

बता दें कि दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन करने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के अलावा शाहरुख खान, अनुपम खेर, रजा मुराद, शबाना आजमी, धर्मेन्द्र, जॉनी लीवर, रणबीर कपूर, विद्या बालन, अनिल कपूर, करन जौहर समेत कई बॉलीवुड स्टार्स पहुंचे। 

इन मशहूर फिल्मों में दिलीप साहब ने किया काम : 
दिलीप कुमार ने करियर की शुरुआत भले ही 1944 में फिल्म 'ज्वार भाटा' से की थी लेकिन उनकी ये फिल्म असफल रही थी। उनकी पहली हिट फिल्म 'जुगनू' (1947) थी। इसके बाद दिलीप कुमार ने शहीद, मेला, अंदाज, दाग, नया दौर, मुगल-ए-आजम, राम और श्याम, गोपी, बैराग, क्रांति, विधाता, मशाल, कर्मा और सौदागर जैसी कई अहम फिल्मों में काम किया। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios