Asianet News Hindi

आखिरकार 5 दिन बाद दिलीप कुमार को अस्पताल से मिली छुट्टी, सांस लेने में तकलीफ के बाद हुए थे भर्ती

ट्रेजडी किंग के नाम से फेमस दिलीप कुमार को अस्पताल से शुक्रवार को छुट्टी मिल गई है। सांस लेने में हो रही दिक्कत के बाद मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब उनकी तबीयत ठीक है। अस्पताल में भर्ती होने के बाद से ही फैंस लगातार उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ कर रहे थे। 

dilip kumar discharged from hinduja hospital after five days KPJ
Author
Mumbai, First Published Jun 11, 2021, 12:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. बॉलीवुड में ट्रेजडी किंग के नाम से फेमस दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को सांस लेने में हो रही दिक्कत के बाद मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में इलाज के बाद उन्हें शुक्रवार को छुट्टी मिल गई है। इससे पहले खबर थी कि उन्हें गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। 98 साल के दिलीप कुमार के अस्पताल में भर्ती होने के बाद फैंस लगातार उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ कर रहे थे। उन्हें रविवार को भर्ती किया गया था। उनकी पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) लगातार पति की सेहत को लेकर अपडेट दे रही थी। उनके करीबी फैसल फारुखी ने ट्वीट कर बताया- आप सभी लोगों की दुआ और प्रार्थना के साथ दिलीप साहब हॉस्पिटल से अपने घर जा रहे हैं। आप लोगों का असिमित प्यार और स्नेह, हमेशा साहब के दिल को छू जाता है। 


दिलीप कुमार का हुआ ऑपरेशन
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिलीप कुमार का प्ल्यूरल एस्पीरेशन संबंधी ऑपरेशन बुधवार को किया गया था और उनके फेफड़ों से 350 मिली लीटर पानी निकाला गया था। डॉक्टर नितिन गोखले और डॉ. जलील पारकर की देखरेख में उनकी सर्जरी की गई। ऑपरेशन के बाद डॉ. पारकर ने बताया था कि फिलहाल दिलीप कुमार को आईसीयू में रखा गया है और प्ल्यूरल एस्पीरेशन सर्जरी के बाद उनकी हालत अब पहले से बेहतर है। उनका ऑक्सीजन लेवल भी पहले से अच्छा हो गया है। 


मौत की खबर पर भड़की थी पत्नी सायरा बानो
दिलीप कुमार के अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनकी मौत की खबर की अफवाह उड़ी थी, जिसे देखते हुए उनकी पत्नी सायरा बानो ने उनकी सेहत का अपडेट शेयर किया था और साथ ही एक फोटो भी शेयर की थी। सायारा ने दिलीप कुमार के ट्विटर से एक पोस्ट करते हुए लिखा था-पिछले कुछ दिनों से मेरे पति युसुफ खान की तबियत नासाज होने के चलते उन्हें मुंबई स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस पोस्ट की मदद से मैं आप सभी के प्यार और उन्हें अपनी प्रार्थनाओं में रखने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। मेरे पति, मेरे कोहिनूर, हमारे दिलीप कुमार साहब की सेहत स्थिर है और डॉक्टरों ने मुझे भरोसा दिलाया है कि उन्हें जल्द ही डिस्चॉर्ज किया जाएगा। मेरी आपसे अपील है कि अफवाहों पर ध्यान ना दें और आपसे उनके लिए प्रार्थना करने की अपील करती हूं। ईश्वर आप सभी को इस महामारी के समय में सुरक्षित रखे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios