Asianet News Hindi

'खइके पान बनारस वाला' गाने को हिट बनाने में अमिताभ बच्चन के बेटे का है खास योगदान, खुद बताया किस्सा

अमिताभ बच्चन ने बताया- फिल्म डॉन का सुपरहिट गाना 'खइके पान बनारस वाला' का हुक स्टेप उन्हें बेटे अभिषेक बच्चन से मिला था। जब भी यह गाना बजता था तो अभिषेक इस पर डांस करने लगता था। मैंने उसे डांस करते देखा, जिसके बाद गाने में इसी स्टेप को कॉपी किया। बता दें कि जब ये फिल्म आई थी उस वक्त अभिषेक मात्र 2 साल के थे। 1978 में आई इस फिल्म में अमिताभ के साथ जीनत अमान और प्राण लीड रोल में थे। 

film don song khaike paan banaraswala hook step given by abhishek bachchan to papa KPJ
Author
Mumbai, First Published May 13, 2020, 6:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म डॉन को 42 साल पूरे हो गए हैं। इस फिल्म को फेमस जोड़ी सलीम-जावेद ने लिखा था। ये फिल्म बिग के करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी। फिल्म के इतने साल पूरे होने पर बिग बी ने अपने ब्लॉग में फिल्म से जुड़ी कुछ यादें शेयर की। उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान वे जोटिल थे और उन्हें इंजेक्शन लेकर शॉट देने पड़ते थे। 

हिट गाने 'खइके पान बनारस वाला' 
उन्होंने बताया- फिल्म का सुपरहिट गाना 'खइके पान बनारस वाला' का हुक स्टेप उन्हें बेटे अभिषेक बच्चन  से मिला था। जब भी यह गाना बजता था तो अभिषेक  डांस करने लगता था। उसको डांस करते देखा, जिसके बाद यहीं स्टेप मैंने गाने में कॉपी किया। बता दें कि जब ये फिल्म आई थी उस वक्त अभिषेक मात्र 2 साल के थे। बता दें कि 1978 में आई इस फिल्म में अमिताभ के साथ जीनत अमान और प्राण लीड रोल में थे। 


पैरों में छाले
बिग बी ने लिखा- 'उन दिनों मैं कई फिल्मों के लिए 2-3 शिफ्ट करता था। मैं चाइना क्रीक पर सुबह 7 से 2 बजे तक की शिफ्ट कर रहा था। यह एक आउटडोर लोकेशन थी, जो शहर से कुछ दूरी पर थी। यह एक्शन सीक्वेंस था। इस दौरान मेरे पैर में चोट लग गई। पैर में छाले पड़ गए थे। डॉन के इस गाने की शूटिंग के लिए चाइका क्रीक से महबूब स्टूडियो पहुंचा। मुझे नंगे पैर डांस करना था, लेकिन छाले की वजह से चलना भी मुश्किल हो रहा था। फिर डॉक्टर को बुलाया गया, उन्होंने मुझे एनेस्थीसिया इंजेक्शन दिया। इसके बाद इसे शूट करने लिए 4-5 दिन काम किया। 


देव आनंद की फिल्म के लिए था ये गाना
आपको बता दें कि डॉन फिल्म पूरी होने के बाद ये गाना फिल्म में जोड़ा गया था। ये गाना देव आनंद की फिल्म बनारसी बाबू के लिए था। लेकिन बाद में देव आनंद ने इस गाने को फिल्म से हटवा दिया। फिल्म पूरी होने पर डायरेक्टर ने इसका प्रीमियर रखा, जहां इंडस्ट्री के सभी बड़े कलाकार आए। मनोज कुमार ने इस फिल्म को देखने के बाद डायरेक्टर को सुझाव दिया कि अगर इसमें भागने वाले सीक्वेंस के बाद एक गाना डाल दिया जाए तो दर्शकों को थोड़ा रिलीफ मिल जाएगा क्योंकि कहानी बहुत कसी हुई है। मनोज कुमार की सलाह के बाद फिल्म की दोबारा एडिटिंग की गई। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios