Asianet News HindiAsianet News Hindi

फिल्ममेकर ने युवराज सिंह के पिता को अपनी फिल्म से निकाला, ऐसा करने के पीछे बताई ये बड़ी वजह

मशहूर फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) को अपनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) से बाहर निकाल दिया है। विवेक ने पहले योगराज को फिल्म में एक अहम किरदार के लिए चुना था, जिसकी शूटिंग लॉकडाउन से पहले मार्च, 2020 में शुरू होने वाली थी। 

Filmmaker Vivek Agnihotri Removed Yograj Singh From His movie The Kashmir Files kpg
Author
Mumbai, First Published Dec 12, 2020, 9:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। मशहूर फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) को अपनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) से बाहर निकाल दिया है। विवेक ने पहले योगराज को फिल्म में एक अहम किरदार के लिए चुना था, जिसकी शूटिंग लॉकडाउन से पहले मार्च, 2020 में शुरू होने वाली थी। हालांकि अब कहा जा रहा है कि हाल ही में किसान आंदोलन के दौरान योगराज ने जो बयान दिया है, उसी के चलते विवेक ने उन्हें अपनी फिल्म से बाहर किया है।

yograj singh dropped from Vivek Agnihotri film: yograj singh dropped from Vivek  Agnihotri film kashmir files after his controversial statements on farmers  protest- फिल्म से निकाले गए युवराज सिंह के पिता योगराज

एक इंटरव्यू में विवेक अग्निहोत्री ने कहा- मेरी योगराज सिंह से लंबी बातचीत हुई थी। मैंने उन्हें अपनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' में अहम रोल में कास्ट किया था। मैं जानता था कि उल्टे-सीधे बयान देने का उनका पुराना रिकॉर्ड रहा है। फिर भी मैंने इसे नजरअंदाज कर दिया। क्योंकि मैं अक्सर आर्ट और आर्टिस्ट को मिक्स नहीं करता। लेकिन जब मुझे उनकी स्पीच के बारे में पता चला तो मैं हैरान रह गया। क्योंकि मैं यह बर्दाश्त नहीं कर सकता कि कोई महिलाओं के बारे में इस तरीके से बात करे। यह किसी हिंदू या मुस्लिम महिला के बारे में नहीं है। यह उस तरीके के बारे में है, जिसमें महिलाओं के बारे में बुरा बोला गया था।

Yuvraj Singh's father made a 'that' statement about Hindus; Dutch from the  cinema | News | MBS News

विवेक अग्निहोत्री के मुताबिक, मेरी फिल्म कश्मीर में हुए अल्पसंख्यकों के नरसंहार पर बेस्ड है। मैं इसमें ऐसे किसी शख्स को नहीं रख सकता, जो धर्म के आधार पर समाज को बांटने की कोशिश करे। इसलिए मैंने उन्हें एक चिट्ठी भेजकर बता दिया है कि वे अब मेरी फिल्म में काम नहीं करेंगे। विवेक ने आगे कहा- मैं ऐसी फिल्में बनाता हूं, जो सच्चाई सामने लाती हैं और मैं नहीं चाहता कि ये शख्स इस सच्चाई का हिस्सा बने। 

Yuvraj Singh's father Yograj removed from director Vivek Agnihotri's film -  Bollyy | DailyHunt

आखिर क्या बोल गए थे योगराज सिंह : 
योगराज सिंह ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए हिंदुओं के लिए गद्दार शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा था कि उन्होंने 100 साल तक मुगलों की गुलामी की है। अपने बयान में उन्होंने महिलाओं के लिए भी बेहद आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। वहीं उनके बेटे युवराज सिंह ने अपने आप को पिता के बयान से अलग कर लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए कहा कि ये उनकी व्यक्तिगत राय होगी और वो अपने पिता द्वारा कही गई बात से बेहद दुखी हैं।

भड़काऊ और अपमानजनक भाषण के लिए फिल्म से हटाए गए क्रिकेटर युवराज सिंह के  पिता योगराज सिंह - Yograj singh father of cricketer yuvraj singh removed  from the film for inflammatory and


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios