Asianet News Hindi

अमेरिकन अवॉर्ड शो में हुई इरफान खान के नाम में चूक, Irrfan के बजाय लिखा 'Irrif Kahn'

एक्टर इरफान खान भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उन्होंने सिनेमा की दुनिया में बड़ा नाम कमाया है। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक उनके एक्टिंग के जादू ने हर जगह वाहवाही लूटी। पिछले साल अचानक इरफान के निधन से पूरा फिल्म जगत सकते में आ गया था।

irrfan khan name misspelt in guild Awards of America KPY
Author
Mumbai, First Published Mar 28, 2021, 7:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. एक्टर इरफान खान भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उन्होंने सिनेमा की दुनिया में बड़ा नाम कमाया है। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक उनके एक्टिंग के जादू ने हर जगह वाहवाही लूटी। पिछले साल अचानक इरफान के निधन से पूरा फिल्म जगत सकते में आ गया था। हाल ही में प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका (PGA) अवॉर्ड्स के 'In Memoriam' सेग्मेंट में एक्टर को याद किया गया, लेकिन यहां उनके नाम में एक चूक हो गई। एक्टर का नाम Irrfan Khan के बजाय Irrif Kahn लिखा गया था।

21 सेल‍िब्र‍िटीज की लिस्ट में था इरफान का नाम 

एक अमेर‍िकन न्यूज वेबसाइट वेराइटी की रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि इरफान उन 21 सेल‍िब्र‍िटीज की लिस्ट में थे जिन्हें 'In Memoriam' सेग्मेंट में याद किया गया। यह इवेंट बुधवार को वर्चुअली आयोज‍ित किया गया था। अवॉर्ड्स के प्री-टेप्ड प्रोडक्शन में इरफान के नाम को गलत लिखा गया था। उनके अलावा मिनारी स्टार Steven Yeun के नाम को Steven Yuen लिखा गया था, जो कि इस इवेंट के प्रेजेंटर भी थे। इतने बड़े इवेंट में हुई इस तरह की गलती को शायद ही कोई नजरअंदाज कर सकता है।

PGA अवॉर्ड्स के इस सेग्मेंट में हॉलीवुड एक्टर Kirk Douglas, चैडविक बोसमैन सहित हॉलीवुड की कई जानी-मानी हस्त‍ियों को भी श्रद्धांजल‍ि दी गई।

इरफान हॉलीवुड में भी कर चुके हैं काम 

गौरतलब है कि पिछले साल 29 अप्रैल को इरफान ने कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद दुन‍िया को अलव‍िदा कह दिया था। उनके जाने का गम पूरी दुन‍िया में देखा गया। बॉलीवुड के कई सितारों समेत हॉलीवुड के सेल‍िब्रिटीज ने भी उनके जाने का शोक मनाया था। इरफान ने जुरास‍िक वर्ल्ड, ए माइटी हार्ट, इन्फेर्नो, लाइफ ऑफ पाई, अमेज‍िंग स्पाइडर मैन, स्लमडॉग मिलिन‍ियर, पजल जैसी हॉलीवुड फिल्मों में काम किया था। उन्होंने हर क‍िरदार के साथ अपनी अमिट छाप छोड़ी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios