Asianet News HindiAsianet News Hindi

चौथे दिन LAAL SINGH CHADDHA' के मुकाबले 'RAKSHA BANDHAN' को मिली ज्यादा ग्रोथ, BOX OFFICE पर ऐसा रहा हाल

2018 में आई 'ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तां' के बाद एक बार फिर आमिर खान 'लाल सिंह चड्ढा' के साथ पर्दे पर फ्लॉप साबित हो रहे हैं। वहीं अक्षय कुमार की 'रक्षा बंधन' इस साल पर्दे पर तीसरी फिल्म है और वे फ्लॉप की हैट्रिक लगाने जा रहे हैं। 

Laal Singh Chaddha And Raksha Bandhan Day 4 Box Office Report, Aamir Khan and Akshay Kumar Starrer Movies Shown Some Growth GGA
Author
Mumbai, First Published Aug 15, 2022, 2:12 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क.  11 अगस्त को रिलीज हुईं फिल्मों 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) और 'रक्षा बंधन' (Raksha Bandhan) की कमाई में चौथे दिन इजाफा देखा गया। हालांकि, अभी भी आलम यह है कि 'लाल सिंह चड्ढा' 40 करोड़ और 'रक्षा बंधन' 30 करोड़ रुपए का आंकड़ा भी नहीं छू पाई हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो आमिर खान (Aamir Khan) स्टारर फिल्म का 4 दिन का कुल कलेक्शन लगभग 37 करोड़ रुपए हुआ है और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अभिनीत फिल्म ने चार दिन में करीब 28 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। 

चौथे दिन ऐसी रही दोनों फिल्मों की कमाई

ट्रेड के गलियारों में चल रही ख़बरों के अनुसार 'लाल सिंह चड्ढा' ने चौथे दिन लगभग 10 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है, जो कि तीसरे दिन की कमाई के मुकाबले लगभग 17.6 फीसदी ज्यादा है। इसी तरह 'रक्षा बंधन' ने चौथे दिन तकरीबन  7.70 करोड़ रुपए कमाए, जो तीसरे दिन के कलेक्शन की तुलना में करीब 28 प्रतिशत ज्यादा है। 

'लाल सिंह चड्ढा का दिन का कलेक्शन

क्र, दिन 

कमाई (लगभग)

1 गुरुवार (11 अगस्त)

11.50 करोड़ रुपए

2 शुक्रवार (12 अगस्त)

7.00 करोड़ रुपए

3 शनिवार (13 अगस्त)

8.50 करोड़ रुपए

4 रविवार (14 अगस्त)

10.00 करोड़ रुपए 

कुल कलेक्शन -

37 करोड़ रुपए


'रक्षा बंधन' का चार दिन का कलेक्शन

 

क्र, दिन 

कमाई (लगभग)

1 गुरुवार (11 अगस्त)

8.00 करोड़ रुपए

2 शुक्रवार (12 अगस्त)

6.25 करोड़ रुपए

3 शनिवार (13 अगस्त)

6.10 करोड़ रुपए

4 रविवार (14 अगस्त)

7.70 करोड़ रुपए 

कुल कलेक्शन -

28.05 करोड़ रुपए


'रक्षा बंधन' निकाल सकती है बजट, लेकिन 'लाल...' का बेहद बुरा हाल

अगर दोनों फिल्मों के बजट की बात करें तो आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' का निर्माण लगभग 160-180 करोड़ रुपए में हुआ है। इसे देखते हुए फिल्म का कलेक्शन स्पष्ट इशारा कर रहा है कि बजट निकालना तो दूर,यह फिल्म उसकी आधी रिकवरी भी बॉक्स ऑफिस से कर ले तो बड़ी बात होगी। इसी तरह अक्षय कुमार अभिनीत 'रक्षा बंधन' को बनाने में मेकर्स ने लगभग 70 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि सोमवार यानी 15 अगस्त के फिल्म के कलेक्शन को मिलाने के बाद इसके बजट की आधी रिकवरी हो जाएगी और अगर धीरे-धीरे ही सही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर चलती रही तो यह पूरा बजट भी निकाल सकती है। लेकिन एक बात तय मानी जा रही है कि दोनों ही फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हो रही हैं।

दोनों फिल्मों के बारे में 

अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी 'लाल सिंह चड्ढा' 1994 में आई टॉम क्रूज स्टारर हॉलीवुड फिल्म 'फ़ॉरेस्ट गंप' की हिंदी रीमेक है, जिसमें आमिर खान के अलावा कारीना कपूर, मोना सिंह, मानव विज और साउथ इंडियन स्टार नागा चैतन्य की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। बात 'रक्षा बंधन' की करें तो आनंद एल राय ने फिल्म का निर्देशन किया है। अक्षय कुमार के साथ भूमि पेडणेकर लीड रोल कर रही हैं। फिल्म में साटिया खतीब, स्मृति श्रीकांत, दीपिका खन्ना, सहजमीन कौर और सीमा पाहवा की भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका है।

और पढ़ें...

पाकिस्तान की सबसे महंगी फिल्म का ट्रेलर आते ही वायरल, लोग बोले-ऐसा ट्रेलर तो कभी बॉलीवुड में भी नहीं देखा

7 एक्ट्रेस, जिनकी खूबसूरती पर कभी ज़माना फ़िदा था, आज उनकी हो गई ऐसी हालत कि पहचान पाना भी मुश्किल

देशभक्ति पर बनी इन 5 बॉलीवुड फिल्मों में दिखाए गए गलत FACTS, क्या आप पकड़ पाए ये ब्लंडर्स?

उर्फी जावेद को VIDEO SEX के लिए ब्लैकमेल कर रहा यह आदमी! एक्ट्रेस ने शेयर की व्हाट्सएप चैट

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios