Asianet News HindiAsianet News Hindi

आखिर क्यों किसी बड़े मुद्दे पर मुंह नहीं खोलती 'खान तिकड़ी', इस एक्टर ने बताई ये वजह

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद से दुनियाभर में बहस छिड़ी हुई है। इसी बीच बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने कुछ दिनों पहले कहा था कि भारत के मुसलमानों को तालिबानियों से सचेत रहने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने तालिबानियों का समर्थन न करने की सलाह दी थी। 

Naseeruddin Shah reveal why Shahrukh Salman and Aamir Khan don not give any opinion on big issues
Author
Mumbai, First Published Sep 14, 2021, 5:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद से दुनियाभर में बहस छिड़ी हुई है। इसी बीच बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने कुछ दिनों पहले कहा था कि भारत के मुसलमानों को तालिबानियों से सचेत रहने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने तालिबानियों का समर्थन न करने की सलाह दी थी। हाल ही में नसीरुद्दीन ने कहा कि बॉलीवुड में अब प्रो-गवर्नमेंट फिल्में बन रही हैं। सरकार ऐसी फिल्में बनाने के लिए बढ़ावा देती है, जिसमें नेताओं को अच्छा दिखाया जाए। इन फिल्मों में नेताओं की हर बात को अच्छा बताया जाता है। 

 

इंटरव्यू के दौरान नसीरुद्दीन शाह ने ये भी बताया कि देश के तीन सबसे बड़े स्टार (सलमान, शाहरुख और आमिर खान) सरकार या उसकी नीतियों के खिलाफ बोलने से क्यों बचते हैं। जनता को भले ही उनकी चुप्पी खलती है लेकिन फिर भी वो चुप रहना ही पसंद करते हैं। नसीर के मुताबिक, जहां तक मेरा मानना है कि वो लोग ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि वो कुछ भी बोलेंगे, तो उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया जाएगा। उनके पास खोने को बहुत कुछ है। यहां सवाल सिर्फ एक-दो विज्ञापन या फिल्मों का नहीं बल्कि कई सालों में बनाई गई उनकी छवि बिगड़ने का डर है। यही वजह है कि वो चुप रहने में ही अपनी भलाई समझते हैं। 

नसीरुद्दीन ने आगे कहा कि ये बात सिर्फ तीनों खानों, जावेद अख्तर और उनके बारे में ही नहीं है। जो कोई भी राइट विंग के खिलाफ बोलने की कोशिश करता है, उसके साथ ऐसा ही किया जाता है। हालांकि नसीरुद्दीन ने ये बात भी कबूली कि इस देश में उन्हें मुस्लिम होने की वजह से किसी भेदभाव का सामना नहीं करना पड़ा है। 

 

नसीरुद्दीन शाह ने कीं दो शादियां :
नसीरुद्दीन शाह की शादी एक्ट्रेस रत्ना पाठक के साथ हुई है। इनके दो बेटे विवान शाह और इमाद शाह हैं। इसके अलावा नसीरुद्दीन के एक बेटी भी है, जिसका नाम हीबा है। हीबा, नसीरुद्दीन और उनकी पहली पत्नी परवीन की बेटी है। नसीरुद्दीन शाह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) के स्टूडेंट रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में जाने भी दो यारो, इजाज़त, मासूम, मोहरा, सरफरोश, इश्किया, द डर्टी पिक्चर, जॉन डे, बेगम जान, मॉनसून वेडिंग जैसी फिल्मों में काम किया है। 2020 में वो वेब सीरिज बंदिश बैंडिट्स में नजर आए थे।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios