Asianet News HindiAsianet News Hindi

BOX OFFICE पर इस मामले में 500 करोड़ की PS-1 ने दी Brahmastra को पटखनी, अपने नाम किया ये रिकॉर्ड

मणि रत्नम की मोस्ट अवेटेड फिल्म पोन्नियन सेल्वन 1 सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म को हिंदी बेल्ट में खास फायदा नहीं हुआ लेकिन तमिल राज्य में मूवी में अच्छा कलेक्शन किया। इतना ही नहीं एक मामले में फिल्म ब्रह्मास्त्र तक तो पटखनी दे डाली।

ponniyin selvan 1 records bigger opening at worldwide ticket window than brahmastra as per reports KPJ
Author
First Published Oct 2, 2022, 8:48 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. डायरेक्टर मणि रत्नम (Mani Ratnam) की फिल्म पोन्नियिन सेल्वन-1 (Ponniyin Selvan 1) ने सिनेमाघरों में रिलीज के साथ ही धमाल मचा दिया। फिल्म ने जहां तमिल बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की वहीं वर्ल्डवाइल्ड कलेक्शन के मामले में फिल्म ने अयान मुखर्जी (Ayan Mukerj) की फिल्म ब्रह्मास्त्र ( Brahmastra) को पटखनी दे डाली। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रह्मास्त्र ने पहले दिन वर्ल्डवाइल्ड 75 करोड़ रुपए की कमाई की थी वहीं पोन्नियन सेल्वन 1 ने 80 करोड़ रुपए का रिकॉर्ड कमाई की है। वहीं, पोन्नियन सेल्वन 1 को हिंदी बेल्ट खास रिस्पॉन्स नहीं मिला, फिल्म यहां 1.75 करोड़ रुपए ही कमा पाई लेकिन तमिल बेल्ट में फिल्म ने करीब 25.86 करोड़ रुपए की कमाई की। बता दें कि फिल्म साउथ फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े एक से बढ़कर एक सुपरस्टार्स हैं तो बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन इसमें अपनी खूबसूरती की जलवा बिखेरती नजर आ रही है।


फैन्स-क्रिटिक्स ने मिल रहा प्यार
PS-I को फैन्स और आलोचकों से समान रूप से व्यापक सराहना मिल रही है। प्रोडक्शन हाउस ने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए फिल्म को मिल रहे प्यार के लिए धन्यवाद नोट लिखा। पोस्ट में लिखा- # PS1 को दुनियाभर में तमिल सिनेमा के लिए अब तक का सबसे बड़ा ओपनिंग डे देने के लिए धन्यवाद। बता दें कि इस फिल्म से चार साल बाद ऐश्वर्या राय बच्चन ने बड़े पर्दे पर वापसी की है। उन्हें आखिरी बार 2018 की फिल्म फन्ने खां में देखा गया था। ऐश्वर्या राय के अलावा फिल्म में चिनाय विक्रम, कार्थि, आदित्य करिकालन, शोभिता धूलिपाला, तृषा कृष्णन सहित अन्य ने लीड रोल प्ले किया है। 


PS-1 मणि रत्नम का ड्रीम प्रोजेक्ट
आपको बता दें कि पोन्नियन सेल्वन 1 मणि रत्नम का ड्रीम प्रोजेक्ट है। वे इस पर कई सालों से काम रहे थे। हाल ही में उन्होंने बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए कहा-मैं वास्तव में इस फिल्म को करने के बाद काफी संतुष्ट हूं। यह एक मुश्किल फिल्म है, लेकिन हर दिन मुझे कुछ न कुछ संतुष्टि मिलती थी। मैं फिल्म करके खुश था और उम्मीद है कि बाकी कास्ट और क्रू भी खुश होंगे। हमें इस दौरान कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा और हमें महामारी के दौरान भी शूट करना पड़ा। हमें कई बार अपने काम को स्टार्ट और स्टॉप करना पड़ा हालांकि, इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ा। हमने पूरे विश्वास के साथ अपना काम किया। 


-आपको बता दें कि कल्कि कृष्णमूर्ति द्वारा 1955 में लिखी किताब पोन्नियन सेल्वन पर आधारित है मणि रत्नम की फिल्म। फिल्म का नाम भी किताब के नाम पर ही रखा है। ये एक पीरियड ड्रामा फिल्म में है, जिसमें साउथ के एक शक्तिशाली राजा की कहानी को दिखाया गया है। फिल्म में ऐश्वर्या राय डबल रोल में नजर आई हैं। 

 

ये भी पढ़ें
500 करोड़ की PS-1 सहित इन 8 फिल्मों से जुड़ा खास राज, पर 1 मामले में BOX OFFICE पर पिछड़े SRK-आमिर 

BOX OFFICE पर चमकी 500 Cr की मल्टी स्टारर PS-1, पर भारी-भरकम स्टारकास्ट वाली ये 9 फिल्में हुई FLOP

Sexy और लीक प्राइवेट PHOTOS से बवाल मचा चुकी है Ponniyin Selvan 1 की ये कातिलाना हसीना

अक्षय-सलमान-टाइगर और इनका BOX OFFICE पर डब्बा गोल, मजबूरी में लेना पड़ा ये फैसला, जानकर सभी शॉक्ड

Vikram Vedha: सैफ अली खान की 30 सुपरफ्लॉप फिल्में, 10 तो ऐसी जो BOX OFFICE पर 5 करोड़ भी नहीं कमा पाई

ऐश्वर्या राय के दुश्मनों की लिस्ट में है दो Ex ब्वॉयफ्रेंड, इन 3 हीरोइनों से भी नहीं बनती बच्चन बहू की

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios