Asianet News HindiAsianet News Hindi

500CR में बनाई ऐसी 'आदिपुरुष' कि खूब हुई थू-थू, अब गलतियां सुधारने कर रहे इतना खर्च कि बन गई सबसे महंगी फिल्म

'आदिपुरुष' पहले 12 जनवरी 2023 को रिलीज होने वाली थी। लेकिन अब इसकी रिलीज डेट 6 महीने आगे बढ़ गई है। फिल्म में प्रभास भगवान राम, कृति सेनन माता सीता, सनी सिंह लक्ष्मण और सैफ अली खान रावण के रोल में दिखाई देंगे।

Prabhas Starrer Adipurush Now The Most Expensive Film Of India, Beats Akshay Kumar And Rajnikanth Film GGA
Author
First Published Nov 9, 2022, 11:26 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. प्रभास (Prabhas) स्टारर अपकमिंग फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) इसके अनाउंसमेंट के बाद से ही लगातार चर्चा में बनी हुई है। पहले लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लेकिन जबसे टीजर सामने आया है, तब से दर्शकों की उम्मीद पर पानी सा फिर गया है। फिल्म के खराब VFX के साथ-साथ स्टारकास्ट के अजीबोगरीब गेटअप को लेकर लोग लगातार इसकी आलोचना कर रहे हैं। फिल्म के मेकर्स ने शरुआत में तो फिल्म की ट्रोलिंग को हल्के में लिया था, लेकिन जब इसका दौर थमा नहीं तो उन्होंने सबक लिया और तय किया कि वे रिलीज से पहले एक बार फिर इसके VFX पर काम करेंगे। लेकिन ऐसा करने से फिल्म ओवर बजट होक्र सबसे महंगी फिल्म बन गई है। रिपोर्ट की मानें तो अब इस फिल्म का टोटल बजट लगभग 600 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है।

मेकर्स ने गलतियां सुधारने अलॉट किए 100 करोड़ से ज्यादा

एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा है कि 'आदिपुरुष' के मेकर्स ने फिल्म पर दोबारा काम करने का फैसला लिया है और इसके लिए उन्होंने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का एक्स्ट्रा बजट अलॉट कर दिया है। यानी कि पहले जिस फिल्म का बजट 500 करोड़ रुपए था, अब उसकी कुल लागत 600 करोड़ रुपए से ऊपर पहुंच गई है। इस हिसाब से यह भारत की अब तक की सबसे महंगी फिल्म साबित हो रही है। अब तक अक्षय कुमार और रजनीकांत स्टारर '2.0' 570 करोड़ रुपए की लागत के साथ भारत की सबसे महंगी फिल्म थी, जबकि दूसरे नंबर पर राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर 'RRR' थी, जिसका निर्माण लगभग 550 करोड़ रुपए में हुआ था। इन दोनों फिल्मों को क्रमशः एस. शंकर और एसएस राजामौली ने निर्देशित किया था।

फिल्म के इन हिस्सों पर किया जा रहा दोबारा काम

इसी रिपोर्ट में यह भी लिखा है कि मेकर्स फिल्म के VFX पर तो काम कर ही रहे हैं। वे लंकेश बने सैफ अली खान के लुक पर भी काम करवा रहे हैं। क्योंकि जब टीजर रिलीज हुआ, तब सबसे ज्यादा आलोचना सैफ अली खान के लुक की ही हुई थी, जिसे लोग रावण कम अलाउद्दीन खिलजी ज्यादा बता रहे थे। इसके अलावा मेकर्स वानरसेना वाली सीक्वेंस को भी एडिट करवा रहे हैं, जिन्हें कई रिपोर्ट्स और इंटरनेट यूजर्स ने 'एक्वामैन' और 'गम ऑफ़ थ्रोंस' जैसे हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स की नक़ल बताया था।

अब 16 जून 2023 को सिनेमाघरों में आएगी 'आदिपुरुष'

फिल्म में करवाए जा रहे बदलावों के चलते 'आदिपुरुष' के मेकर्स ने इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ाई है। हाल ही में डायरेक्टर ओम राउत ने सोशल मीडिया पर नई रिलीज डेट का एलान करते हुए लिखा था, "आदिपुरुष सिर्फ एक फिल्म नहीं है, यह प्रभु श्रीराम के प्रति हमारी भक्ति और संस्कृति और इतिहास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है। व्यूअर्स को कंप्लीट विजुअल एक्सपीरियंस देने के लिए हमें फिल्म पर काम करने का कुछ वक्त और चाहिए। आदिपुरुष अब 16 जून 2023 को रिलीज होगी। रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन ना जाई। हम ऐसी फिल्म बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिस पर भारत गर्व करेगा। आपका सपोर्ट, प्यार और आशीर्वाद हम पर बनाए रखें।"

और पढ़ें...

15 सालों में सोनम कपूर ने लगाई फ्लॉप की झड़ी, लेकिन 2 मामलों में दीपिका पादुकोण पर पड़ती हैं भारी

सलमान खान की 225 करोड़ की 'टाइगर 3' में ऐसा होगा शाहरुख़ खान का रोल, सामने आई पुख्ता जानकारी

IIFA-2023 में परफॉर्म करेंगे रणवीर सिंह, अबू धाबी में लगेगा सेलिब्रिटीज का मजमा

आलिया भट्ट की बेटी की 'पहली फोटो' वायरल? देखकर लोग बोले- चेहरा ही बदल दिया

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios