Asianet News HindiAsianet News Hindi

एक्टर रणदीप हुड्डा ने पूरा किया 22 सालों तक भाई से दूर रही इस बहन को किया वादा

जासूसी और आतंकवाद के आरोप में पाकिस्तान की जेल में 22 साल तक बंद रहे भारतीय किसान सरबजीत सिंह (Sarabjit Singh) की बहन दलबीर कौर (Dalbir Kaur) का हाल ही में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। फिल्म एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए और उन्हें कंधा दिया।

Randeep Hooda Fulfills His Promise To Dalbir Kaur, Sister Of Sarabjit Singh AKA
Author
Mumbai, First Published Jun 27, 2022, 9:50 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. रणदीप हुड्डा ने 2016 में रिलीज हुई सरबजीत की बायोपिक में सरबजीत सिंह की भूमिका निभाई थी। फिल्म में दलबीर का रोल ऐश्वर्या राय बच्चन ने निभाया था। फिल्म में अपने किरदार की तैयारी के लिए रणदीप ने सरबजीत की बहन दलबीर के साथ काफी वक्त बिताया था। इस दौरान दोनों के बीच रिश्ता मजबूत हुआ और दलबीर, रणदीप को अपना भाई मानने लगीं। दोनों का रिश्ता इतना पवित्र था कि दलबीर ने रणदीप को मरने पर 'कंधा' देने के लिए कहा था और रणदीप ने अपना वो वादा पूरा भी किया।

'कंधे' के साथ मुखाग्नि भी दी
अपनी बहन को दिया वादा पूरा करने के लिए रणदीप मुंबई से यहां पहुंचे थे। उन्होंने जैसा वादा किया था, वैसा ही किया। उन्होंने न केवल दलबीर को 'कंधा' दिया, बल्कि उनकी चिता को मुखाग्नि भी दी। बता दें कि दलबीर कौर अटवाल को शनिवार की आधी रात अमृतसर के निजी अस्पताल में दिल का दौरा पड़ा था।

गलती से बॉर्डर क्रॉस कर गए थे सरबजीत
साल 1990 में भिखीविंड गांव के रहने वाले सरबजीत सिंह नशे में सीमा पार करके पाकिस्तान चले गए थे। वहां उन्हें पुलिस ने पकड़कर बम धमाकों का आरोपी करार दे दिया। पुलिस ने दावा किया कि सरबजीत सिंह भारत का जासूस है और मनजीत सिंह बनकर वो भारत से पाकिस्तान आया था। पाकिस्तान की अदालत ने भी सरबजीत सिंह को फांसी की सजा सुनाई। इसके बाद उनकी बहन दलबीर कौर ने अपने भाई की वतन वापसी के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी पर वो सफल नहीं हो पाईं। अप्रैल 2013 में पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में बंद सरबजीत पर जेल के अंदर ही मौजूद कुछ कैदियों ने हमला करके उन्हें बुरी तरह से घायल कर दिया था। हमले के छह दिन बाद अस्पताल में सरबजीत की मौत हो गई थी।

20 करोड़ में बनी फिल्म ने कमाए थे 43 करोड़
बात करें फिल्म की तो 2016 में सरबजीत नाम से ही उनकी बायोपिक रिलीज हुई थी। इसे ओमंग कुमार ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में रणदीप और ऐश्वर्या के अलावा ऋचा चड्ढा और दर्शन कुमार ने अहम रोल निभाया था। फिल्म 69वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित हुई थी। वहीं बॉक्स ऑफिस पर इसको एवरेज रिएक्शन मिला था। करीबन 20 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 43 करोड़ रुपए कमाए थे।

और पढ़ें...

जानें कब आएगा शाहरुख खान की पठान का ट्रेलर, फर्स्ट पार्ट के बाद क्या सीक्वल पर भी किया जाएगा काम ?

कभी प्रियंका चोपड़ा ने पति को किया Kiss तो कभी सरेआम किया रोमांस, यहां एन्जॉय कर रही रोमांटिक वेकेशन

'आश्रम' की सोनिया का बीच पर यह अवतार देखा तो लोग बोले- वाह इसे कहते हैं हॉट फिगर
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios