Asianet News HindiAsianet News Hindi

फैज की कविता पर विवाद के बाद एक्टर बोला, हिंदुओं की बेवकूफी से हैरान हूं, लोगों ने लगा दी क्लास

बता दें कि फैज की कविता 'हम देखेंगे' को लेकर वासी कांत मिश्रा और उनके साथ कुछ और लोगों ने मिलकर आईआईटी के डायरेक्टर के पास लिखित शिकायत दी थी।

Ranvir Shorey Trolled For statement on hindu Extremism KPG
Author
Mumbai, First Published Jan 3, 2020, 3:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। पाकिस्तान के मशहूर शायर फैज अहमद फैज की कविता 'हम देखेंगे' के बोलों को लेकर इन दिनों विवाद हो गया है। दरअसल, हाल ही में आईआईटी कानपुर में यह कविता जामिया मिल्लिया इस्लामिया के स्टूडेंट के सपोर्ट में गाई गई थी। जिसके बाद इस पर विवाद बढ़ गया। इस मामले पर अब एक्टर रणवीर शौरी ने बीएचयू में मुस्लिम टीचर को लेकर ट्वीट किया है। इसके साथ ही रणवीर ने हिंदू कट्टरपंथ और उसे नीचा दिखाने वाले लोगों पर निशाना साधा है। हालांकि रणवीर का ट्वीट देखने के बाद लोग उन्हें ही जमकर कोस रहे हैं। 

 

रणवीर शौरी ने ट्वीट में लिखा, "एक मुस्लिम संस्कृत टीचर को नीचा दिखाने के साथ ही फैज की कविता फाड़ने तक, मैं हिंदू कट्टरपंथियों की बेवकूफी से हैरान हूं। हिंदू धर्म के मूल्यों जैसे सहिष्णुता और खुलेपन से इतर ये लोग हिंदू धर्म को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।'' रणवीर शौरी के इस ट्वीट के बाद लोग उन पर ही जमकर निशाना साध रहे हैं। 

लोग बोले- सेकुलरिज्म का ठेका क्या सिर्फ हिंदुओं के पास : 
देबाशीष दीप नाम के एक यूजर ने लिखा- सर जी, सच बताना टॉलरेंस और सेकुलरिज्म का ठेका क्या सिर्फ हिंदुओं ने ले रखा है? वहीं एक और शख्स ने कहा- भाई को महान बनने की चाह जगी है। एक और यूजर ने लिखा- इंटेलेक्चुअल ऑर्गेज्म का कीड़ा सबको काटता है। आरुंध चौहान नाम के एक यूजर ने लिखा- ''लगता है डी-कंपनी का कॉल आ गया होगा, सारा नेशनलिज्म का भूत उतर गया।''

 

बता दें कि फैज की कविता 'हम देखेंगे' को लेकर वासी कांत मिश्रा और उनके साथ कुछ और लोगों ने मिलकर आईआईटी के डायरेक्टर के पास लिखित शिकायत दी थी। उन्होंने कहा था कि कविता की कुछ लाइनें आपत्तिजनक हैं, जो हिंदुओं की भावनाओं को प्रभावित करती हैं। 

कौन हैं रणवीर शौरी : 
रणवीर शौरी ने 2002 में फिल्म 'एक छोटीसी लवस्टोरी' के करियर शुरू किया था। इसके बाद वो जिस्म, लक्ष्य, प्यार के साइड इफेक्ट्स, खोसला का घोसला, ट्रैफिक सिग्नल, भेजा फ्राइ, सिंह इज किंग, चांदनी चौक टू चाइना, तितली, कड़वी हवा, सोनचिड़िया और लूटकेस जैसी प्रमुख फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios