Asianet News HindiAsianet News Hindi

स्क्रीन टेस्ट में फेल और रिजेक्ट होने के बाद भी सलमान खान ही बने मैंने प्यार किया के हीरो, जानें क्यों

सूरज बड़जात्या की फिल्म मैंने प्यार किया हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक फिल्मों में से एक मानी जाती है। इसी फिल्म पर हाल ही में बड़जात्या ने बात की और बताया कि उन्होंने सलमान खान को पहले स्क्रीन टेस्ट में रिजेक्ट कर दिया था, लेकिन बाद में वह ही लीड हीरो बने। 

salman khan failed first screen test of maine pyar kiya sooraj barjatya reveals what made them bring him back KPJ
Author
First Published Nov 14, 2022, 2:59 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. डायरेक्टर सूरज बड़जात्या (Sooraj Barjatya) की फिल्म ऊंचाई 11 नवंबर को सिनेमघरों में रिलीज हुई। फिल्म को वीकेंड पर अच्छी ओपनिंग मिली। करीब सात साल बाद बड़जात्या की कोई फिल्म आई है। उनकी आखिरी फिल्म 2015 में आई प्रेम रतन धन पायो थी, जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इसी बीच उन्होंने अपनी पहली फिल्म मैंने प्यार किया (Maine Pyar Kiya) जोकि 1989 में आई थी, को लेकर कुछ खुलासे किए। उन्होंने यह भी बताया कि फिल्म के लिए पहली पसंद सलमान खान (Salman Khan) नहीं थे। वैसे, आपको बता दें कि मैंने प्यार किया में प्रेम का रोल निभाकर सलमान ने सनसनी मचा दी थी। फिल्म में भाग्यश्री लीड एक्ट्रेस थी। इसे हिंदी सिनेमा में अब तक की सबसे आइकॉनिंक फिल्मों में से एक माना जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं सलमान को उनके पहले स्क्रीन टेस्ट में ही रिजेक्ट कर दिया गया था। 


आखिर क्यों रिजेक्ट कर दिए गए थे सलमान खान
आपको बता दें कि फिल्म मैंने प्यार किया के लिए निर्माताओं के पसंदीदा एक्टर्स में से सलमान खान नहीं थे। सूरज बड़जात्या ने इनसाइडर डीटेल्स का खुलासा किया। कहा जाता है कि बड़जात्या की फिल्म का हिस्सा बनना अपने आप में बड़ा सम्मान है। लेकिन उन दिनों इनके साथ कोई भी एक्टर काम करने को तैयार नहीं क्योंकि इनके प्रोडक्शन हाउस की लगातार फिल्में फ्लॉप हो रही थी। यहां बात राजश्री प्रोडक्शन हो रही है, जिसने हम आपके हैं कौन, हम साथ-साथ है और प्रेम रतन धन पायो जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। हाल ही में सूरज ने एक इंटरव्यू में फिल्म को लेकर कई सारी बातें शेयर की। उन्होंने कहा- 21 साल की उम्र में मैंने फिल्म मैंने प्यार किया लिखना शुरू की थी, लेकिन मेरी पहली स्क्रिप्ट रिजेक्ट हो गई और मुझे नई स्क्रिप्ट लिखने में दो साल लग गए। ये जर्नी मेरे लिए काफी कठिन थी।


फाइनेंशियल प्रॉब्लम फेस कर रहे थे- सूरज बड़जात्या
सूरज बड़जात्या ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा- राजश्री, जो हमारा प्रोडक्शन हाउस है, जिसके तहत बनी हमारी पिछली कुछ फिल्में फ्लॉप रहीं थी और हम आर्थिक स्थिति से जूझ रहे थे। कोई भी एक्टर हमारे साथ काम नहीं करना चाहता था। और फिर एक दिन मैं एक ऐसे युवक से मिला, जिसे हमने उसके पहले स्क्रीन टेस्ट के बाद रिजेक्ट कर दिया था, लेकिन उसके अंदर कुछ बात थी और इसलिए पांच महीने बाद हमने उसे बोर्ड पर लिया और वह कोई नहीं बल्कि सलमान खान थे।


- सूरज बड़जात्या ने कहा- स्क्रिप्ट तैयार थी और कास्ट भी, लेकिन पैसे नहीं थे। हमें पता था कि फिल्म चलेगी तो पिताजी ने उधार लिया। फिर शूटिंग शुरू हुई और इसके बाद जो हुआ हम सभी जानते हैं, ये एक आइकॉनिक फिल्म बन गई। उन्होंने अपनी हालिया रिलीज फिल्म ऊंचाई के बारे में कहा कि ये दोस्ती पर बनी फिल्म है और सभी के लिए हैं।

 

ये भी पढ़ें
SEXY-बोल्ड दिखने लगी ये 3 चाइल्ड आर्टिस्ट, SRK का 'बेटा' भी हो गया इतना बड़ा और हैंडसम, PHOTOS

बचपन में ऐसे दिखते थे सलमान-शाहरुख, FLOP अक्षय कुमार को तो पहचान पाना भी मुश्किल, 10 PHOTOS

4 FLOP के बाद अक्षय कुमार अब नहीं लेना चाहते रिस्क, दोबारा खेला माइंड गेम, अब ये होगा नेक्स्ट स्टेप

BOX OFFICE पर दम नहीं दिखा पाए 6 स्टार किड्स, FLOP का टैग मिला तो मारा यूटर्न, अब कमा रहे करोड़ों

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios