Asianet News HindiAsianet News Hindi

सलमान खान के बॉडी डबल सागर पांडे का निधन, जिम में वर्कआउट करते-करते गिरे और फिर उठ नहीं पाए

सागर पांडे ने 'बजरंगी भाईजान' और 'दबंग' (फ्रेंचाइजी) जैसी फिल्मों में सलमान खान के एक्शन और उन सीन्स को किया था, जिन्हें पूरा करने के लिए सुपरस्टार सेट पर मौजूद नहीं हो पाते थे और जिन्हें सिर्फ बैक से दिखाना होता था।

Salman Khan Look Alike And Body Double Sagar Pandey Dies Of Heart Attack GGA
Author
First Published Sep 30, 2022, 6:09 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. फिल्मों में सलमान खान (Salman Khan) के एक्शन सीन करने वाले उनके डबल और हमशक्ल सागर पांडे (Sagar Pandey) का निधन हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, उनकी उम्र लगभग 45-50 साल की थी और जिम में वर्कआउट करते वक्त हार्ट अटैक आने से उनका निधन हो गया। रिपोर्ट्स में इस बात की पुष्टि शाहरुख़ खान के बॉडी डबल प्रशांत वाल्डे और सलमान खान के ही अन्य बॉडी डबल शांतनु घोष जैसे उनके साथियों ने की है।

कैसे हुई सागर की मौत?

एक बातचीत में प्रशांत वाल्डे ने बताया, "सागर जिम में वर्कआउट कर रहे थे। इसी  दौरान वे गिर पड़े और बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत ही मुंबई के जोगेश्वरी ईस्ट स्थित हिंदू ह्रदय सम्राट बालासाहब ठाकरे ट्रामा केयर म्युनिसिपल हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।"

प्रशांत वाल्डे ने आगे कहा, "मैं एकदम सदमे में हूं। वह एकदम फिट और तंदरुस्त थे। वह बहुत जल्दी चले गए।  वह बमुश्किल 45-50 साल के होंगे।" शांतनु घोष ने भी सागर के बारे में यही सब एक हिंदी न्यूज वेबसाइट से बातचीत में कहा है।

लॉकडाउन में बिगड़ गए थे आर्थिक हालात

अप्रैल 2020 में सागर पांडे ने एक इंटरव्यू में लॉकडाउन के दौरान अपनी हालत खराब होने के बारे में बताया था। उन्होंने दर्द बयां करते हुए कहा था कि शूटिंग और इवेंट्स बंद होने के कारण उनका काम रुक गया था और उनके आर्थिक हालात खराब हो गए थे। सागर ने यह खुलासा भी किया था कि वे फिल्म शूट से ज्यादा स्टेज शोज से कमाई करते थे।

नहीं हुई थी सागर की शादी

सागर ने इसी बातचीत में यह भी कहा था कि वे सलमान खान की तरह ही एलिजिबल बैचलर थे। उनके मुताबिक़, वे पांच भाई थे और चूंकि उनकी कमाई सबसे ज्यादा थी, इसलिए वे उनके खर्च उठाया करते थे। उन्होंने यह खुलासा भी किया था कि वे मूलतः उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से थे और मुंबई एक्टर बनने की ख्वाहिश लिए आए थे। लेकिन जब वे एक्टर नहीं बन सके तो उन्होंने बॉडी डबल बने का फैसला लिया था।

करीब 50 फिल्मों में किया था काम

सागर पांडे ने अपने करियर की शुरुआत 'कुछ कुछ होता है' में सलमान खान के बॉडी डबल के तौर पर की थी।  बाद में उन्होंने लगभग 50 फिल्मों में सलमान खान के डुप्लीकेट के तौर पर काम किया, जिनमें 'दबंग', 'दबंग 2', 'बजरंगी भाईजान', 'ट्यूबलाइट' और  'दबंग 3' भी शामिल हैं।

और पढ़ें...

मेहंदी सेरेमनी में रोमांटिक हुए ऋचा चड्ढा-अली फजल, शादी के जश्न की पहली तस्वीरें आईं सामने

Ponniyin Selvan 1 Movie Review: ऐश्वर्या खूबसूरत, दमदार चियान विक्रम, लेकिन एक्टिंग में यह एक्टर सब पर भारी

होटल में कमरा लिया और कुछ घंटे बाद वहीं कर ली ख़ुदकुशी, सुसाइड नोट में माफ़ी मांगते हुए लिखी यह बात

Bhediya Teaser: रौंगटे खड़े कर देगा वरुण धवन की फिल्म का यह वीडियो, VFX ऐसे कि सबको किया फेल

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios