Asianet News HindiAsianet News Hindi

Ponniyin Selvan 1 Movie Review: ऐश्वर्या खूबसूरत, दमदार चियान विक्रम, लेकिन एक्टिंग में यह एक्टर सब पर भारी

कैसी है पोन्नियिन सेल्वन-1? क्या फिल्म की कहानी में है दम? क्या डायरेक्शन में कमाल दिखा पाए मणि रत्नम? एक्टिंग में कौन किस पर भारी पड़ा? ऐसे ही कई सवाल आपके जेहन में उठ रहे होंगे, जवाब जानने के लिए पढ़ें फिल्म का रिव्यू।

Ponniyin Selvan 1 Movie Review: Know How Is The Aishwarya Rai, Chiyaan Vikram Starrer Film GGA
Author
First Published Sep 30, 2022, 3:50 PM IST
एशियानेट रेटिंग  3.5/5
स्टारकास्ट चियान विक्रम, ऐश्वर्या राय, कार्थी, तृषा कृष्णन, जयम रवि, प्रकाश राज, रहमान और ऐश्वर्या लक्ष्मी 
डायरेक्टर  मणि रत्नम
प्रोड्यूसर मणि रत्नम, सुबासकरण अल्लिराजा 
म्यूजिक ए आर रहमान
जॉनर पीरियड एक्शन ड्रामा

एंटरटेनमेंट डेस्क. डायरेक्टर मणि रत्नम (Mani Ratnam) की मोस्ट अवैटेड फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन-1' (Ponniyin Selvan 1) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। दुनियाभर में पांच भाषाओं (हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम) में रिलीज हुई यह फिल्म भारत के दिग्गज लेखक कल्कि कृष्णमूर्ति के उपन्यास 'पोन्नियिन सेल्वन' पर आधारित है, जो 1950 से 1955 के बीच पांच भागों में लिखा गया था। फिल्म की कहानी मणि रत्नम ने एलांगो कुमारावेल और बी. जयमोहन के साथ मिलकर लिखी है। आइए जानते हैं फिल्म कैसी है...

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी चोल सामाज्य के इर्द-गिर्द घूमती है। 10वीं सदी में सुंदर चोझर (प्रकाश राज) का शासन है, लेकिन उनके बीमार पड़ने के बाद वे अपने बड़े बेटे अदिथा करिकालन (चियान विक्रम) को क्राउन प्रिंस घोषित कर देते हैं। लेकिन सुंदर की दूसरी संतान कुंदवई (तृषा कृष्णन) और चोल साम्राज्य की जनता को लगता है कि उनके छोटे भाई अरुणमोझी वर्मन (जयम रवि) महान राजा बनेंगे। इस बीच अदिथा अपने खास दोस्त और वफादार वंथियाथेवन (कार्थी) को अपने पिता और बहन को एक महत्वपूर्ण संदेश देने भेजता है, जिसके तहत उसे रियासतों और राजाओं के बीच चोल साम्राज्य को नुकसान पहुंचाने के लिए बनाई जा रहीं योजनाओं का पता लगाना है। इधर, सुंदर चोझर के भाई के बेटे मधुरंथगर (रहमान) की सिंहासन पर नज़र है। बहरहाल, कहानी आगे बढ़ती है और पता चलता है कि चोल साम्राज्य के पतन की प्लानिंग नंदिनी (ऐश्वर्या राय) कर रही है, जिसने अपने पति वीरा पांडियन की मौत का बदला लेने के लिए चोल साम्राज्य में शादी की है। कहानी आगे क्या मोड़ लेती है और क्या कोई अपने मंसूबों में कामयाब हो पाता है, यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन कैसा है?

मणि रत्नम का डायरेक्शन कमाल का है। उन्होंने हर सीन को बेहद खूबसूरती से फिल्माया है। लेकिन फिल्म की धीमी गति इसे बोझिल बना देती है। यही फिल्म की सबसे कमजोर कड़ी है। अगर मणि रत्नम ने फिल्म की रफ़्तार पर कुछ काम किया होता तो वाकई इस फिल्म पर 500 करोड़ रुपए का बजट कारगर सिद्ध होता। 

स्टार कास्ट और एक्टिंग

खैर, एक्टिंग की बात करें तो ऐश्वर्या राय ने इस फिल्म में बेहतरीन काम किया है और वे अपने किरदार में काफी खूबसूरत भी लगी हैं। कार्थी ने जबर्दस्त एक्टिंग की है। वे फिल्म की पूरी स्टारकास्ट पर भारी पड़ते दिखाई देते हैं।स्क्रीन पर चियान विक्रम की मौजूदगी काफी दमदार दिखी है। तृषा कृष्णन, ऐश्वर्या लक्ष्मी, रहमान और प्रकाश राज बाकी स्टार्स को अपने हिस्से में जो काम मिला, उसे उन्होंने बखूबी किया। यानी एक्टिंग के मामले में फिल्म हिट है।

फिल्म देखें या नहीं?

फिल्म का संगीत एआर रहमान का है और हमेशा की तरह उन्होंने अपने मधुर धुनों का जादू दर्शकों पर बिखेरा है। रवि वर्मन की सिनेमैटोग्राफी शानदार है। अगर आप ऐश्वर्या राय, चियान विक्रम और कार्थी के फैन हैं और चोल साम्राज्य के बारे में बारीकी से समझना चाहते हैं तो यह फिल्म आपके लिए है।

और पढ़ें...

होटल में कमरा लिया और कुछ घंटे बाद वहीं कर ली ख़ुदकुशी, सुसाइड नोट में माफ़ी मांगते हुए लिखी यह बात

Bhediya Teaser: रौंगटे खड़े कर देगा वरुण धवन की फिल्म का यह वीडियो, VFX ऐसे कि सबको किया फेल

रणवीर सिंह संग शादी टूटने की चर्चा के बीच मां के साथ दिखीं दीपिका पादुकोण, लोग बोले- शादी की अंगूठी नहीं पहनी

VIKRAM VEDHA: सुपरफ्लॉप रहीं ऋतिक रोशन की ये 10 फ़िल्में, 5 तो बॉक्स ऑफिस पर 15 करोड़ भी नहीं कमा सकीं

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios