Asianet News HindiAsianet News Hindi

पापा Salim Khan की बर्थडे पार्टी में भांजी को गोद में लिए दिखे Salman Khan, ये फैमिली मेंबर भी आए नजर

जानेमाने लेखक सलीम खान 86 साल के हो गए हैं। उन्होंने अपना बर्थडे परिवारवालों के साथ मनाया। सलमान खान ने पापा के बर्थडे सेलिब्रेशन की फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की है। 

salman khan pose with niece ayat and other family member at salim khan birthday party KPJ
Author
Mumbai, First Published Nov 25, 2021, 9:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. जानेमाने लेखक और सलमान खान (Salman Khan) के पापा सलीम खान (Salim Khan) 86 साल के हो गए हैं। सलीम खान ने अपना बर्थडे परिवारवालों के साथ मनाया। सलमान ने पापा के बर्थडे सेलिब्रेशन की फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की है। इस फोटो में वे अपनी भांजी आयत को गोद में लिए नजर आ रहे हैं। फोटो में सलीम खान की दोनों पत्नी सलमा खान (Salma Khan) और हेलन (Helan), बेटे सोहेल खान (Sohail Khan) और अरबाज खान (Aarbaz Khan), बेटियां अलवीरा और अर्पिता भी नजर आ रहे हैं। सलमान ने फोटो शेयर कर लिखा- हैप्पी बर्थडे डैड। उनकी इस फोटो पर फैन्स के साथ सेलेब्स भी जमकर कमेंट्स कर रहे हैं। इस फोटो पर कुछ ही घंटों में 10 लाख से ज्यादा लाइक्स आए है।


सलीम खान की लाइफ
बता दें कि कम उम्र में माता-पिता का निधन होने के बाद सलीम के भाई ने पढ़ाई में उनकी मदद की। उन्होंने अपनी बीए की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के साथ- साथ सलीम स्पोर्ट्स में भी काफी अच्छे थे, इसके साथ ही वो ट्रेंड पायलट भी थे। सलीम दिखने में भी अच्छे थे और इसके चलते अक्सर उनके क्लासमेट उन्हें एक्टर बनने की सलाह देते थे। फिल्म डायरेक्टर के. अमरनाथ ने सलीम खान के देखा और उनके लुक्स से इंप्रेस होकर फिल्म बारात में उन्हें सपोर्टिंग रोल के लिए साइन कर लिया, जिसके लिए उन्हें 1000 रुपए साइनिंग अमाउंट जबकि फिल्म में शूटिंग के समय तक 400 रुपए मासिक सैलरी ऑफर की गई। सलीम ने यह ऑफर स्वीकार कर लिया और मुंबई शिफ्ट हो गए। 


एक्टिंग में नहीं चला दम
सलीम को फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर के रोल मिलते थे और इस दौरान उन्होंने बी- ग्रेड फिल्मों में भी काम किया। कई फिल्मों में सलीम का रोल इतना छोटा होता था कि उन्हें क्रेडिट तक नहीं दिया जाता था। 1970 तक उन्होंने 14 फिल्मों में काम किया। करीब 25 फिल्मों में काम करने के बाद उन्हें अहसास हुआ कि वो एक्टर नहीं बन सकते। इसके बाद उन्होंने स्क्रीन राइटिंग पर फोकस किया और अपनी अलग पहचान बनाई। सलीम खान ने जावेद अख्तर के साथ मिलकर कई ब्लॉकबस्टर फिल्में लिखी। जोड़ी ने जंजीर, दीवार, शोले, सीता और गीता, डॉन, हाथी मेरे साथी, यादों की बरात, त्रिशूल, दोस्ताना, क्रांति, मि. इंडिया, काला पत्थर, ईमान धरम, शान जैसी फिल्में को लिखा था।

 

ये भी पढ़ें -
Roopa Ganguly Birthday: Mahabharat में इस सीन को करते वक्त छलक पड़े थे 'द्रौपदी' के आंसू, सामने आई थी ये वजह

Roopa Ganguly Birthday: पति के कारण पाई-पाई को मोहताज हो गई थी ये हीरोइन, फिर उठाया था खौफनाक कदम

Rakhi Sawant Birthday: ये है राखी सावंत का Real नाम, कभी चंद रुपयों के लिए Anil Ambani की शादी में परोसा खाना

मम्मी- पापा को घर छोड़ छोटे भाई संग टहलने निकलने Taimur Ali Khan, इधर गुस्से में नजर आए Salman Khan 

Dhoom 2 @ 15: जब Hrithik Roshan ने किया Aishwarya Rai को Kiss तो बर्दाश्त नहीं कर पाई थी बच्चन फैमिली

TMKOC की दयाभाभी ने 6 साल पहले इस चार्टर्ड अकाउंटेंट से की थी शादी, शो छोड़ अब संभाल रही बेटी और परिवार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios