Asianet News HindiAsianet News Hindi

Shahrukh Khan Birthday: Bollywood की वो फिल्में जिन्हें King Khan ने किया रिजेक्ट

Shahrukh khan आज अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर आज हम आपको बताएंगे उन फिल्मों के बारे में जिसके ऑफर उन्होंने ना कर दी थी। आगे चलकर वही फिल्में सुपरहिट साबित हुई।

shahrukh-khan rejected-superhit Movies
Author
Delhi, First Published Nov 2, 2021, 12:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। Bollywood के किंग खान जिन्हें बादशाह भी कहा जाता है। जिन्होंने अपने करियर की कई सारी सुपरहिट फिल्में दी। लेकिन कुछ ऐसी फिल्में थी जिनके लिए उन्होंने मना किया और वो भी सुपरहिट रही। आज हम उन्हीं फिल्मों के बारे में बात करेंगे जिनको करने से खुद Shahrukh khan ने मना कर दी।

कहो ना प्यार है

कहो ना प्यार है फिल्म से ऋतिक रोशन रातोंरात सुपरस्टार बन गए थे। मगर बहुत कम लोगों को पता होगा कि शाहरुख खान को पहले ये फिल्म ऑफर हुई थी। जिसके लिए Shahrukh khan ने खुद ना कर दी। जिसको लेकर उनके फैंस ने भी काफी गुस्सा दिखाया। लेकिन उनके फिल्म छोड़ने से बॉलीवुड को एक नया सुपरस्टार मिल गया।

लगान

पहले तो आशुतोष गोवारिकर ने ये फिल्म आमिर खान को ही दी थी. मतलब फिल्म के लिए पहली पसंद हमेशा से आमिर खान ही थे। मगर शुरुआत में आमिर ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया। इसके बाद आशुतोष इस फिल्म का ऑफर लेकर शाहरुख खान के पास गए। मगर किंग खान ने भी ये कहते हुए फिल्म करने से इंकार कर दिया कि शायद ये मूवी सक्सेसफुल नहीं होगी। फिर आशुतोष ने अंत में इस फिल्म के लिए आमिर खान को मना लिया और लगान ने ऑस्कर तक का सफर तय कर डाला।

जोधा अकबर

स्वदेश फिल्म के फेलियर के बाद आशुतोष गोवारिकर चाहते थे कि फिल्म जोधा अकबर में अकबर का रोल शाहरुख खान करें। मगर शाहरुख ने ये कहते हुए फिल्म में काम करने से मना कर दिया था कि वे शूटिंग लॉकेशन्स को लेकर कन्फर्टेबल फील नहीं कर रहे हैं और वे अपनी फैमिली संग वक्त बिताना चाह रहे हैं। इसके बाद फिर से एक बार ये फिल्म ऋतिक रोशन की झोली में आ गिरी और सुपरहिट साबित हुई।

मुन्नाभाई एमबीबीएस 

ताज्जुब की बात है कि राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा ने पहले मुन्नाभाई एमबीबीएस का रोल शाहरुख को ऑफर किया था। वहीं फिल्म में जहीर का रोल संजय दत्त करने वाले थे। बाद में शाहरुख वाला रोल संजय दत्त ने किया और संजय दत्त वाला रोल जिमी शेरगिल को मिला।

रंग दे बसंती

कोई शायद ही फिल्म रंग दे बसंती में आमिर के अलावा किसी और के बारे में सोच सकता है। मगर राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने ऐसा सोचा था। राकेश ने पहले रंग दे बसंती में आमिर खान वाला रोल शाहरुख को ऑफर किया था। शाहरुख के मना कर देने के बाद आमिर खान को ये रोल मिला और फिल्म आज भी दर्शकों की चहेती है।

रोबोट

रजनीकांत की सुपर डुपर हिट फिल्म रोबोट ने 375 करोड़ रुपये की कमाई की थी। मगर बहुत कम लोगों को शायद पता हो कि साउथ डायरेक्टर शंकर इस रोल के लिए पहले शाहरुख खान को अप्रोच कर चुके थे। मगर जब शाहरुख से बात नहीं बनी तो उन्होंने अपने सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत की तरफ रुख किया और बात बन भी गई।

एक था टाइगर

वैसे तो सलमान और शाहरुख में बहुत याराना है मगर इस फिल्म के बारे में जब भी शाहरुख खान सोचते होंगे तो उन्हें हमेशा अपने डिसीजन पर पछतावा होता होगा। एक था टाइगर पहले शाहरुख खान को ही ऑफर हुई थी। मगर जब शाहरुख ने रोल करने से मना कर दिया तो ये रोल सीधा सलमान की झोली में आ गया। फिल्म सुपरहिट हुई और 100 करोड़ से ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बनी।

स्लमडॉग मिलीनियर

शाहरुख खान ने अपने करियर में एक नहीं बल्कि दो ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्मों को ठुकराया है। एक तो ऑस्कर विनिंग मूवी भी रही। शाहरुख को पहले स्लमडॉग मिलीनियर में अनिल कपूर वाला रोल ऑफर हुआ था। मगर उनके मना करने के बाद फिल्म में अनिल कपूर को लिया गया और अनिल ने क्या कमाल की एक्टिंग भी की। दुनियाभर में इस फिल्म के चर्चे रहे और इसने कई ऑस्कर जीते।

Shahrukh Khan Birthday: जिसने नौटंकी कहकर ठुकरा दिया था ये ऑफर, उसका बेटा है आज बॉलीवुड का बादशाह

Aishwarya Rai Birthday: बिना मेकअप और ऐसे कपड़े पहन पति-बेटी के साथ बच्चन बहू ने मनाया बर्थडे

Shahrukh Khan Birthday:तो इस बात से इतना खौफ खा गए थे शाहरुख कि नोंच डाला था Aishwarya Rai का हाथ

Shahrukh Khan Birthday: आखिर काजोल से क्यों चिढ़ता है SRK का बेटा, इस वजह से घूर रहा था एक्ट्रेस को

Shahrukh Khan Birthday: शाहरुख की उस गंदी हरकत से वाकिफ नहीं थी काजोल, अचानक हो गया था कुछ ऐसा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios