Asianet News HindiAsianet News Hindi

जानिए अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम ने शाहरुख खान को कॉल करके बोली थीं कौन सी डरावनी बातें, एक्टर ने यह दिया था जवाब

90 के दशक में बॉलीवुड के कई एक्टर्स अंडरवर्ल्ड के साये में जी रहे थे। उसी वक्त गुलशन कुमार की हत्या के मास्टरमाइंड अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर अबू सलेम ने शाहरुख खान को भी मारने की धमकी दी थी। जानिए क्या था पूरा मामला...

Underworld Gangster Abu Salem Planned To KILL Shah Rukh Khan for this reason AKA
Author
First Published Sep 7, 2022, 3:20 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. बॉलीवुड के बादशाह उर्फ किंग खान यानि शाहरुख खान आज जिस मुकाम पर हैं वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। शाहरुख एक सेल्फ डेवलप्ड स्टार हैं और बॉलीवुड में अपने 30 साल से भी लंबे सफर में उन्होंने कई मुश्किलों का सामना किया है। शाहरुख उन एक्टर्स में शामिल हैं, जिन्हें 1990 के दशक में अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर्स से धमकियां मिली थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 90 के दशक में जब शाहरुख अपने करियर के पीक पर थे तब वह  गुलशन कुमार की हत्या के मास्टरमाइंड गैंगस्टर अबू सलेम के निशाने पर भी थे। जानिए आखिर क्यों शाहरुख को जान से मारना चाहता था अबू सलेम?

इस कारण से था शाहरुख से गुस्सा
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अबू सलेतम शाहरुख से इसलिए नाराज था क्योंकि शाहरुख ने उसके एक मुस्लिम डायरेक्टर फ्रेंड की फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था। अबू सलेम ने शाहरुख को फोन करके इसी बात के लिए धमकाया भी था। अबू ने शाहरुख से फोन पर पूछा, 'हां, क्या चल रहा है?' इस पर शाहरुख ने जवाब दिया, 'कौन बोल रहा है?' सलेम को शाहरुख का यह जवाब पसंद नहीं आया और उसने गाली-गलौज शुरू कर दी। तब शाहरुख ने सलेम से पूछा, 'क्या प्रॉब्लम है, सर?' तब कहीं जाकर सलेम ने बताया कि उसे उम्मीद थी कि शाहरुख अपनी ही बिरादरी के लोगों को सपोर्ट करेंगे पर उनके ऐसा न करने पर वो गुस्सा में है।

अपनी पसंद की फिल्में करने की सलाह देता था
इस फोन कॉल के दौरान अबू सलेम ने शाहरुख से यह भी कहा कि, 'लोग बोलते हैं कि तू बड़ा घमंडी है पर मुझ तो तू बड़ा शरीफ है। अभी तेरे को पुलिस की जरूरत नहीं। मैं अब तेरे को नहीं मारूंगा।’ हालांकि, इस कॉल के बाद से सलेम ने शाहरुख को बार-बार कॉल करना शुरू कर दिया था। शाहरुख के मुताबिक सलेम ने उनसे कभी पैसे नहीं मांगे पर वह अक्सर उन्हें सलाह देते थे कि उन्हें कौन सी फिल्में करनी चाहिए।' हालांकि, इसके जवाब में शाहरुख ने कहा था कि, 'जब मैं तुम्हें नहीं बताता कि किसे शूट करना है तो तुम भी मुझे मत बताओ कि कौन सी फिल्म करनी है।' 

किसी के साये में रहना बेहद डरावना था
इतना ही नहीं शाहरुख ने बताया था कि सलेम उनसे कहता था कि वह उनके सब ठिकानों के बारे में जानता है। इस बारे में बात करते हुए शाहरुख ने कहा था- ‘वह मुझसे कहता था कि वह मुझे देख सकता है। यह एक टेलिस्कॉप के नीचे हर वक्त रहने जैसा था। यह बहुत तनावभरा और बहुत डरावना था। शाहरुख ने इस बात का भी खुलासा किया था कि उन्हें अबू सलेम के साथ प्यार से बात करने की सलाह दी गई थी। शाहरुख के साथ हुई इस हैरान कर देने वाले वाकये का जिक्र अनुपमा चोपड़ा की किताब  ‘किंग ऑफ बॉलीवुड’ में किया गया है। 

पढ़ें ये खबरें भी...

अंडरगारमेंट्स में एक्रो योग करती दिखीं सोनाली सहगल, ट्रोलर्स बोले- 'एक सेकंड को लगा ये मलाइका जी हैं'

न्यूड क्लिप से लेकर बाथरूम सेल्फी लीक तक...सुर्खियों में रही एक्ट्रेस, हीरो को सेट पर जड़ा था थप्पड़

बेडरूम से बिकिनी में तो बाथटब से टॉवेल में फोटोज शेयर करती है यह एक्ट्रेस, सुभाष घई पर लगाया था मीटू का आरोप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios