अमिताभ बच्चन ने की थी आर्थिक तंगी से जूझते विक्रम गोखले की मदद, 55 साल तक निभाते रहे दोस्ती

| Nov 26 2022, 06:06 PM IST

अमिताभ बच्चन ने की थी आर्थिक तंगी से जूझते विक्रम गोखले की मदद, 55 साल तक निभाते रहे दोस्ती

सार

विक्रम गोखले ने एक बातचीत में अमिताभ बच्चन के साथ अपनी दोस्ती के बारे में खुलकर बात की थी। उन्होंने बताया था कि कैसे संघर्ष के दिनों में महानायक ने उनकी मदद की थी और कैसे उनके एक फोन कॉल पर वे उनकी फिल्म करने को तैयार हो गए थे।

एंटरटेनमेंट डेस्क. दिग्गज फिल्म अभिनेता विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) अब हमारे बीच नहीं रहे।  शनिवार को उन्होंने पुणे के दीनानाथ मंगेशकर हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली, जहां वे पिछले कुछ दिनों से लाइफ सपोर्ट सिस्टम यानी वेंटिलेटर पर थे। 77 साल के विक्रम गोखले ने फिल्म इंडस्ट्री में पहली बॉलीवुड फिल्म 'परवाना' (1971) से लेकर अंतिम फिल्म 'निकम्मा' (2022) तक 50 से ज्यादा साल तक काम किया। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में मुकाम बनाने के लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष भी किया था। वे महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के दोस्त थे और दोनों ने एक-दूसरे का संघर्ष बखूबी देखा था। एक वक्त था, जब मुंबई में विक्रम गोखले के सिर पर छत नहीं थी।  ऐसे में महानायक की एक चिट्ठी ने उन्हें घर दिलवा दिया था। खुद गोखले ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था।

'मैं बेहद आर्थिक तंगी में था'

Subscribe to get breaking news alerts

टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में विक्रम गोखले ने कहा था, "जब मैं फिल्म इंडस्ट्री में आया तो मुझे काफी संघर्ष करना पड़ा। मैं बेहद आर्थिक तंगी से गुजर रहा था और मुंबई में अपने लिए छत की तलाश कर रहा था। जब इस बारे में अमिताभ बच्चन को पता चला तो उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर उस वक्त (1995-99) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे मनोहर जोशी को पत्र लिखा। मुझे उनकी सिफारिश के चलते सरकार की ओर से घर मिल गया। मैंने अब तक वह लेटर फ्रेम कराकर अपने पास रखा हुआ है।"

55 साल पुरानी दोस्ती पर था गर्व

विक्रम गोखले ने इस दौरान अमिताभ बच्चन के साथ अपनी 55 साल पुरानी दोस्ती पर गर्व जताया और कहा, "मुझे गर्व है कि वे मुझे और मैं उन्हें 55 साल से जानते हैं। मुझे उनका रवैया और व्यवहार काफी पसंद है। मैं अब भी सप्ताह में एक बार उनकी फिल्म देखता हूं और ऐसा मैं पिछले कई सालों से करता आ रहा हूं।"

बिग बी की दरियादिली का एक किस्सा यह भी

विक्रम गोखले ने बॉलीवुड में पहला कदम अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म 'परवाना' से रखा था, जो 1971 में रिलीज हुई थी। इसके बाद दोनों ने 'इंसाफ', 'अनिपथ' और 'अकेला' जैसी फिल्मों में भी साथ काम किया। दोनों की साथ में आखिरी फिल्म 'AB आणि CD' थी, जो 2020 में रिलीज हुई थी। इस मराठी फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन एक फोन कॉल पर राजी हो गए थे। विक्रम गोखले ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बताते हुए कहा था, "'AB आणि CD' के मेकर्स मेरी और अमिताभ बच्चन की दोस्ती के बारे में जानते थे और हमने साथ में कई फ़िल्में की हैं। वे चाहते थे कि मैं अमिताभ बच्चन को इस फिल्म के लिए कन्विंस करूं। उन्होंने (अमिताभ) मुझे अपने पॉपुलर टीवी शो पर फिल्म की कहानी सुनाने के लिए बुलाया। वे फिल्म करने को तैयार हो गए और बोले कि विक्रम यह मैं सिर्फ तुम्हारे लिए कर रहा हूं। मैं इस घटना को अंतिम सांस तक नहीं भूल सकता।"

और पढ़ें...

'मिशन मंगल' के एक्टर के निधन से बॉलीवुड में मातम, अक्षय कुमार बोले- मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा

नशे में धुत सोहेल खान की Ex-वाइफ ढंग से खड़ी भी नहीं हो पाईं, लोग बोले-इतनी पीती ही क्यों हो?

ऋचा चड्ढा पर अक्षय कुमार का बयान देख भड़के प्रकाश राज, कह डाली इतनी बड़ी बात

अजय देवगन और काजोल की बेटी न्यासा ने की दोस्तों संग पार्टी,देखें 6 INSIDE PHOTOS

 

 
Read more Articles on