Asianet News HindiAsianet News Hindi

Amitabh Bachchan ने मीनाक्षी शेषाद्री के साथ फिल्म करने से क्यों किया इनकार, जानिए चौंका देने वाला सच

अस्सी के दशक में अमिताभ बच्चन और मीनाक्षी शेषाद्री दोनों की लोकप्रियता का ग्राफ आसमान पर था। अमिताभ बच्चन सुपर स्टार बन चुके थे तो मीनाक्षी शेषाद्री भी एक के बाद एक कई हिट फिल्में देकर सबकी पहली पसंद बन गई थीं। लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि दोनों के बीच दरार पड़ गई। मीनाक्षी शेषाद्री के जन्मदिन पर जानिए पर्दे के पीछे का सच। 

Why Amitabh Bachchan refused to do a film with Meenakshi Seshadri know the shocking truth NTP
Author
Mumbai, First Published Nov 15, 2021, 11:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. बॉलीवुड में ‘बिग बी’ के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और ‘परफेक्ट ब्यूटी’ कही जाने वाली मीनाक्षी शेषाद्री (Meenakshi Seshadri) की शख्सियत से भला कौन अनजान होगा। एक तरफ जहां अमिताभ बच्चन की मौजदूगी ही किसी भी फिल्म को हिट करा देने की गारंटी मानी जाती है तो दूसरी ओर मीनाक्षी शेषाद्री का नाम सुनकर ही दर्शक सिनेमा हॉल तक पहुंच जाते थे। परदे पर इन दोनों सितारों की केमिस्ट्री भी दर्शकों को खूब पसंद थी। फिर ऐसा क्या हुआ कि अमिताभ बच्चन ने मीनाक्षी शेषाद्री के साथ फिल्में करने से किनारा कर लिया। 

80 के दशक में बिग बी और शेषाद्री सुपरस्टार थे 
दरअसल अस्सी के दशक में अमिताभ बच्चन और मीनाक्षी शेषाद्री दोनों की लोकप्रियता का ग्राफ आसमान पर था। अमिताभ बच्चन सुपर स्टार बन चुके थे तो मीनाक्षी शेषाद्री भी एक के बाद एक कई हिट फिल्में देकर सबकी पहली पसंद बन गई थीं। लेकिन साल 1988 से पहले तक दोनों ने एक भी फिल्म साथ में नहीं थी। रेखा और हेमा मालिनी से लेकर जीनत अमान और परवीन बॉबी तक कई हीरोइनों के साथ अपनी जोड़ी जमा चुके अमिताभ बच्चन तब राजनीति छोड़कर फिल्मी दुनिया में वापस लौटे थे। तब अमिताभ बच्चन को तलाश थी एक ऐसे चेहरे की जिसके साथ वो फिर से परदे पर अपनी जोड़ी बना सकें। 

अमिताभ बच्चन के लिए शेषाद्री नहीं साबित हुई लकी 
ऐसे वक्त में अमिताभ बच्चन के लिए उम्मीदों की किरण लेकर आए टीनू आनंद जिन्होंने अपनी नई फिल्म शहंशाह में अमिताभ बच्चन के साथ मीनाक्षी शेषाद्री को कास्ट किया। फिल्म हिट हुई तो अमिताभ और मीनाक्षी की जोड़ी को रिपीट करने की होड़ लग गई। उसके बाद गंगा जमुना सरस्वती, तूफान और अकेला तीन फिल्मों में अमिताभ और मीनाक्षी की जोड़ी दर्शकों के सामने आई। लेकिन बदनसीबी से ये तीनों ही फिल्में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुईं। तूफान और अकेला जैसी फिल्में तो बॉक्स ऑफिस पर पानी भी नहीं मांग सकी। एक के बाद एक इन तीन नाकामियों ने अमिताभ बच्चन को बुरी तरह हिला दिया। अमिताभ बच्चन को यह लगा कि मीनाक्षी शेषाद्री उनके लिए लकी नहीं हैं। कहते हैं कि इसी के बाद अमिताभ बच्चन ने मीनाक्षी शेषाद्री के साथ काम करने से इनकार कर दिया। 

मीनाक्षी शेषाद्री ने भी दी गई हिट फिल्में
हालांकि बाद में अमिताभ बच्चन का सितारा फिर चमका और कई फिल्में हिट हुईं। दूसरी ओर मीनाक्षी शेषाद्री के खाते में भी घायल, दामिनी और घातक जैसी हिट फिल्में आईं। पर दोनों की जोड़ी टूट चुकी थी और दर्शकों को ये जोड़ी फिर कभी एक साथ परदे पर नजर नहीं आई।

और पढ़ें:

BIGG BOSS 15:SHAMITA SHETTY को लेकर करण कुंद्रा और तेजस्वी के बीच आई दरार!

RajKummar Rao ने Patralekhaa से रचाई शादी, सामने आई वेडिंग की खूबसूरत तस्वीरें

टीवी की इस फेमस एक्ट्रेस ने रचाई मंदिर में गुपचुप शादी, तस्वीरें हो रही हैं वायरल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios