Asianet News HindiAsianet News Hindi

Bhopal Gas Tragedy के गुमनाम हीरोज को श्रद्धांजलि देने बन रही YRF की पहली OTT सीरिज The Railway Men

दुनिया की सबसे भीषण त्रासदी में से एक भोपाल गैस त्रासदी की आज यानी शुक्रवार को 37वीं बरसी है। इसी बीच एक खबर आ रही है यशराज एंटरटेनमेंट ने इस त्रासदी पर एक वेब सीरिज बनाने की सोची है। कंपनी की पहली ओटीटी सीरिज का नाम द रेलवे मैन है।

yrf entertainment first web series the railway men tribute to unsung heroes of bhopal gas tragedy KPJ
Author
Mumbai, First Published Dec 3, 2021, 10:42 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. दुनिया की सबसे भीषण त्रासदी में से एक भोपाल गैस त्रासदी (Bhopal Gas Tragedy) की आज यानी शुक्रवार को 37वीं बरसी है। बता दें कि 2-3 दिसंबर 1984 को अचानक जहरीली गैस लीक हो जाने की वजह से लाखों की जान की चली गई थी। इसी बीच एक खबर आ रही है यशराज एंटरटेनमेंट ने इस त्रासदी पर एक वेब सीरिज बनाने की सोची है। कंपनी की पहली ओटीटी सीरिज का नाम द रेलवे मैन (The Railway Men) है, जिसकी शूटिंग शुरू हो चुकी है। बता दें कि भोपाल गैस त्रासदी के गुमनाम नायकों को दी जाने वाली एक श्रद्धांजलि है। ये गुमनाम नायक भोपाल स्टेशन पर काम करने वाले रेलवे के कर्मचारी हैं। वाईआरएफ ने उन वीरों को सलामी देने के लिए इस प्रोजेक्ट की घोषणा की है, जिन्होंने 37 साल पहले इस शहर पर आई मुसीबत के वक्त हजारों लोगों की जान बचाई थी। वेब सीरिज में इरफान खान (Irrfan Khan) के बेटे बाबिल खान, केके मेनन (Kay Kay Menon), दिव्येंदु (Divyenndu), आर माधवन (R. Madhavan) लीड रोल में है। मेकर्स ने इस सीरीज की रिलीज डेट की घोषणा भी रह दी है। इसे  2022 में 2 दिसंबर को रिलीज किया जाएगा।


इन्होंने संभाली निर्देशन की कमान
द रेलवे मेन के निर्देशन की जिम्मेदारी पहली बार शिव रवैल संभाल रहे हैं। वे काफी समय से वाईआरएफ के साथ काम करते आ रहे हैं और इनका मार्गदर्शन आदित्य चोपड़ा कर रहे हैं। यश राज फिल्म्स अक्षय विधान ने बताया- भोपाल गैस त्रासदी दुनिया की सबसे बड़ी औद्योगिक दुर्घटना है, जिसने 37 साल पहले शहर में आई त्रासदी के बाद से कई लोगों पर अपना असर डाला है। हम दर्शकों के लिए अच्छी कहानियों को तैयार करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं और ये प्रोजेक्ट इस त्रासदी के उन गुमनाम नायकों को हमारी श्रद्धांजलि है, जिन्होंने उस दिन में हजारों लोगों की जान बचाई थी पर वे दुनियाभर के लोगों के लिए अभी भी अनजान हैं। कंपनी के योगेंद्र मोगरे का कहना है कि द रेलवे मेन उनकी भावना, हिम्मत औरइंसानियत को सलाम करती है। ये एक ऐसी कहानी है, जिसे दुनिया को सुनाना जरूरी है। 


यशराज का ओटीटी पर कदम
हाल ही में खबर आई थी कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस में से एक यशराज कंपनी ने अब खुद का अपना ओटीटी प्लेटफॉर्म लाने का मन बना लिया है। फिलहाल की बात करें तो यशराज के बैनर तले आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) की देखरेख में बन रही फिल्मों में करीब 1200 करोड़ रुपए का दांव लगा है। और अब कंपनी ने अपने बिजनेस को और एक्पेंड करने का मन बनाया है। कंपनी एक बार फिर वेब सीरिज और ओटीटी शोज बनाने की तैयारी कर रही है। अंदर खेमे की मानें तो कंपनी ने करीब 500 करोड़ रुपए इन्वेस्ट करने के लिए मंजूरी भी दे दी है। कंपनी के ओटीटी का नाम वाईआरएफ एंटरटेनमेंट रखा गया है। 

 

ये भी पढ़ें -
Sara Ali Khan ने शादी के लिए रखी शर्त, जो मानेगा Saif Ali Khan की बेटी की बात वो बनेगा लाइफ पार्टनर

पत्नी को तलाक देने के बाद भी बेटे की खातिर Aamir Khan ने किया ये काम, फिर Kiran Rao के साथ आए नजर

Tadap Premier: कपूर खानदान की होने वाली बहू ने लूटी महफिल, खूबसूरती में दी इन हीरोइनों भी को भी मात

कमाई के मामले में होने वाली दुल्हन Katrina Kaif की दूर-दूर तक बराबरी नहीं करते Vicky Kaushal

14 बार की इस हीरोइन ने प्रेग्नेंट होने की कोशिश पर हर बार हुई फेल, फिर इनकी सलाह से ऐसे बनी मां

खुले बाल, हाथ में कप और स्वैग दिखाती नजर आई Kareena Kapoor तो बहनोई संग यहां दिखे Salman Khan

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios