Asianet News Hindi

Coronavirus: 40 हजार लॉजिस्टिक पार्टनर्स की मदद के लिए आगे आया Amazon, बनाया स्पेशल फंड

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने अपने मंच से जुड़े लघु एवं मध्यम (SMB) को लॉजिस्टिक कारोबारियों की मदद के लिए बुधवार को विशेष कोष पेश किया। यह एसएमबी लगभग पूरी तरह अमेजन से होने वाली बिक्री पर ही निर्भर करते हैं

Amazon created special fund to help small logistics businesses connected to its platform kpm
Author
New Delhi, First Published Apr 29, 2020, 1:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


बिजनेस डेस्क: ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने अपने मंच से जुड़े लघु एवं मध्यम (SMB) को लॉजिस्टिक कारोबारियों की मदद के लिए बुधवार को विशेष कोष पेश किया। यह एसएमबी लगभग पूरी तरह अमेजन से होने वाली बिक्री पर ही निर्भर करते हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि लॉकडाउन (बंद) की वजह से एसएमबी वित्तीय तौर पर बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। 

वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने में मदद

यह कोष छोटे स्तर पर डिलिवरी और लॉजिस्टिक सेवाएं देने वाले उसके सहायकों और चुनिंदा मालवहन सहायकों की मदद करेगा। यह कोष उन्हें बंद की वजह से उभरी नई चुनौतियों के हिसाब से अपने कारोबारी मॉडल को ढालने में मदद करेगा। यह कोष उनके साथ काम करने वाले करीब 40,000 कर्मचारियों को अप्रैल 2020 महीने के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने में मदद करेगा। 

साथ ही एक बार में उपलब्ध करायी जाने वाली यह राशि उन्हें कई और तरह से राहत पहुंचाएगी। कंपनी ने कहा कि इसके अलावा यह राशि उनकी बुनियादी ढांचे की लागत और नकदी की जरूरतों को भी पूरा करेगी ताकि बंद के बाद वह अपने काम को पहले जैसे शुरू कर सकें।

(फाइल फोटो)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios