Asianet News HindiAsianet News Hindi

LIC Policy Holders ध्‍यान दें, अगर Pan Card नहीं किया अपडेट तो नहीं मिलेगा आईपीओ सब्‍सक्रिप्‍शन

एलआईसी (LIC) ने कहा कि कंपनी के आईपीओ में भाग लेने के लिए, पॉलिसी होल्‍डर (LIC Policy Holders) को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके पैन (Pan Card) डिटेल निगम के रिकॉर्ड में अपडेट किए गए हैं।

Attention LIC policy holders, if PAN is not updated, then IPO subscription will not be available
Author
New Delhi, First Published Dec 3, 2021, 12:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्‍क। भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) ने अपने सभी पॉलिसी होल्‍डर्स (LIC Policy Holders) को कंपनी के आगामी आईपीओ (LIC IPO) की सदस्यता के संबंध में एक सार्वजनिक नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि इसके आगामी आईपीओ को पॉलिसी होल्‍डर केवल तभी सब्सक्राइब कर सकते हैं, जब उनका पैन कार्ड (Pan Card) कंपनी के रिकॉर्ड में अपडेट हो।

पैन अपडेट नहीं तो आईपीओ भी नहीं  
एलआईसी ने कहा कि वह पॉलिसीधारकों को एलआईसी रिकॉर्ड में पैन अपडेट करने के लिए कॉल करने वाले विज्ञापन चला रहा है। एलआईसी ने कहा कि कंपनी के आईपीओ में भाग लेने के लिए, पॉलिसी होल्‍डर को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके पैन डिटेल निगम के रिकॉर्ड में अपडेट किए गए हैं। इसके अलावा, भारत में किसी भी सार्वजनिक पेशकश की सदस्यता केवल तभी संभव है, जब आपके पास एक वैध डीमैट खाता हो। उसके बाद पॉलिसी होल्‍डर को यह सुनिश्चित करना होगा कि पास एक एक्टिव डीमैट अकाउंट है।

जल्‍द पैन को करें अपडेट
यदि आपने अभी तक निगम को यह जानकारी प्रदान नहीं की है, तो एलआईसी ने पॉलिसी होल्‍डर से इसे जल्द से जल्द करने का आग्रह किया है क्योंकि यह केवाईसी के दृष्टिकोण से बहुत महत्वपूर्ण है, साथ ही एलआईसी द्वारा प्रस्तावित आईपीओ में भाग लेने की आपकी क्षमता, जैसा कि और जब होता है।

यह भी पढ़ें- Umang App से घर बैठे निकाल सकते हैं अपना पीएफ का पैसा, ये है पूरा प्रोसेस

पैन डिटेल को ऑनलाइन अपडेट करने का प्रोसेस
1. निगम की वेबसाइट www.licindia.in या https://licindia.in/Home/Online-PAN-Registration पर जाएं।
2. अपना पॉलिसी नंबर, पैन, जन्म तिथि और ई-मेल आईडी तैयार रखें, जिसे आपके पैन को अपडेट करते समय भरना होगा।
3. आप उपरोक्त लिंक का उपयोग करके अपनी सभी एलआईसी पॉलिसियों के रिकॉर्ड अपडेट कर सकते हैं।
4. आप कॉर्पोरेशन की वेबसाइट www.licindia.in या https://linkpan.licindia.in/UIDSeedingWebApp/getPolicyPANStatus पर जाकर भी जांच सकते हैं कि आपका पैन आपकी पॉलिसी में पंजीकृत है या नहीं?
5. वैकल्पिक रूप से, आप सहायता के लिए अपने एलआईसी एजेंट से भी संपर्क कर सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios