Asianet News HindiAsianet News Hindi

गणेश चतुर्थी के कारण एयर इंडिया के कर्मचारियों को बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी राहत, 24 सितंबर तक नहीं खाली करना होगा

Air India ने अपने स्टॉफ के क्वार्टर्स को खाली करने के लिए नोटिस दी है। एयर इंडिया की नोटिस को रद्द करने के लिए कर्मचारियों के संगठन ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। Aviation industry कर्मचारी गिल्ड (AIEG), ACEU और AISEA ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायरकर निष्कासन नोटिस को रद्द करने की मांग की थी।

Bombay High court relief Air India employees to stay in staff quarters till 24 September, know all details, DVG
Author
First Published Aug 25, 2022, 9:32 PM IST

मुंबई। एयर इंडिया (Air India) के स्टॉफ क्वार्टर को खाली करने के आदेश पर बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने बड़ा फैसला दिया है। हाईकोर्ट ने एयर इंडिया (AI) स्टॉफ क्वार्टर नोटिस को रद्द करने से इनकार कर दिया है। हालांकि, कोर्ट ने कर्मचारियों को त्योहार की वजह से राहत दी है। हाईकोर्ट ने गणपति महोत्सव के मद्देनजर कर्मचारियों को 24 सितंबर तक रहने की अनुमति दे दी है।

एयर इंडिया ने अपने स्टॉफ के क्वार्टर्स को खाली करने के लिए नोटिस दी है। एयर इंडिया की नोटिस को रद्द करने के लिए कर्मचारियों के संगठन ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। Aviation industry कर्मचारी गिल्ड (AIEG), वायु निगम कर्मचारी संघ (ACEU) और अखिल भारतीय सेवा इंजीनियर्स एसोसिएशन (AISEA) ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायरकर निष्कासन नोटिस को रद्द करने की मांग की थी।

गुरुवार को कोर्ट ने की सुनवाई

बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को इस मामले में सुनवाई की है। मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति एम एस कार्णिक की बेंच ने एप्लाइज एसोसिएशन द्वारा दायर तीन याचिकाओं का निपटारा किया। कोर्ट ने याचिका की सुनवाई करते हुए नोटिस को रद्द करने से इनकार कर दिया लेकिन त्योहारों के मद्देनजर कर्मचारियों को थोड़ी राहत दे दी। कोर्ट ने कर्मचारियों को आगामी 24 सितंबर तक क्वार्टर्स में रहने की अनुमति दे दी। इसके बाद उनको क्वार्टर्स खाली करने होंगे।

नहीं होगी 24 सितंबर तक कोई दंडात्मक कार्रवाई

महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी बड़े ही वृहद रूप से और पूरे हर्षोल्लास से मनाया जाता है। इसलिए कोर्ट ने कहा कि कर्मचारी 24 सितंबर तक रह सकते हैं। इस दौरान एयरलाइन्स कंपनी कोई भी दंडात्मक कार्रवाई नहीं करेगी। एयरलाइन कंपनी ने भी अदालत को आश्वासन दिया कि वह निर्धारित समय सीमा से पहले परिसर खाली नहीं करने के लिए कर्मचारियों के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करेगी।

एयरलाइन दो बार जारी कर चुकी है नोटिस

एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने कर्मचारियों से क्वार्टर खाली कराने के लिए दो बार नोटिस जारी किया हुआ है। पहली नोटिस पिछले साल अक्टूबर में तो दूसरी नोटिस मई 2022 में जारी कर क्वार्टर्स को खाली कराने को कहा गया था। कलिना में एयर इंडिया के स्टाफ क्वार्टर में करीब 1,600 परिवार के लिए क्वाटर्स बने हैं। हालांकि, तमाम क्वार्टर्स खाली हो चुके हैं लेकिन 400 के आसपास परिवार अभी भी यहां रह रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

सोनाली फोगाट का रेप कर किया मर्डर! घरवालों के आरोप के बाद PA सुधीर व सुखविंदर अरेस्ट

अरविंद केजरीवाल विधायकों के साथ पहुंचे राजघाट बापू की शरण में, BJP ने गांधी की समाधि पर छिड़का गंगाजल

पेगासस जांच कमेटी का केंद्र सरकार द्वारा सहयोग नहीं करने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, बोली-कुछ तो छिपाया जा रहा

भगवान शिव अनुसूचित जाति के, जगन्नाथ आदिवासी, कोई देवता ब्राह्मण नहीं...JNU VC का विवादित बयान

सीबीआई भगवा पंख वाला तोता...कपिल सिब्बल बोले-मालिक जो कहता है यह वही करेगा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios