Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना वायरस: COAI ने न्यूनतम शुल्क मूल्य के मुद्दे पर ट्राई से ऑनलाइन खुली चर्चा का किया आग्रह

दूरसंचार कंपनियों के संगठन सीओएआई ने दूरसंचार नियामक ट्राई को सुझाव दिया है कि उसे न्यूनतम शुल्क मूल्य के मुद्दे को सुलझाने के लिए ऑनलाइन खुली चर्चा आयोजित करने पर विचार करना चाहिए

COAI urges TRAI to open online discussion on minimum tariff issue Amidst Corona virus kpm
Author
New Delhi, First Published Mar 22, 2020, 7:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: दूरसंचार कंपनियों के संगठन सीओएआई ने दूरसंचार नियामक ट्राई को सुझाव दिया है कि उसे न्यूनतम शुल्क मूल्य के मुद्दे को सुलझाने के लिए ऑनलाइन खुली चर्चा आयोजित करने पर विचार करना चाहिए। देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच कारोबार सुविधा को ध्यान में रखते हुये यह सुझाव दिया गया है।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के करीबी सूत्रों को हालांकि लगता है कि इस तरह का कोई समाधान व्यावहारिक नहीं हो सकता है, क्योंकि दूरसंचार शुल्क के मामले में न्यूनतम मूल्य तय करना एक महत्वपूर्ण मुद्दा है और इसके बारे में खासतौर से उपभोक्ता की व्यापक भागीदारी के साथ बहस किये जाने की जरूरत है। यह काम जल्दबाजी में सीमित दायरे में रहकर नहीं किया जा सकता है।

समयसीमा हाल में समाप्त हुई हैं

उन्होंने कहा कि उक्त परामर्श पत्र पर टिप्पणियां और उस पर जवाबी टिप्पणियां भेजे जाने की समयसीमा हाल में समाप्त हुई हैं और ट्राई अगले कुछ दिनों में इन प्रतिक्रियाओं का अध्ययन करेगा। भारतीय सेल्युलर ऑपरेटर संघ (सीओएआई) के महानिदेशक राजन मैथ्यूज ने पीटीआई- भाषा को बताया कि चूंकि प्रतिक्रियाएं पहले ही आ चुकी हैं, इसलिए ट्राई को ऑनलाइन व्यवस्था के जरिए एक खुली चर्चा की संभावनाएं तलाशनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘लिखित टिप्पणियों और अन्य माध्यमों से प्रतिक्रियाओं का बड़ा हिस्सा पहले ही आ चुका है, यदि कोई प्रतिक्रिया आनी है तो उसे ऑनलाइन या इलेक्ट्रॉनिक खुले मंच जैसे वैकल्पिक माध्यमों से दिया जा सकता है। दूरसंचार उद्योग में न्यूनतम शुल्क मूल्य तय किया जाना आज समय की अहम जरूरत है।’’

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(प्रतीकात्मक फोटो)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios