Asianet News HindiAsianet News Hindi

इतिहास रचने से करीब 1000 डॉलर पीछे हैं Ethereum, जानिए कितनी रफ्तार से भाग रही है Cryptocurrency

बीते एक हफ्ते में इथेरियम की कीमत (Ethereum Price) में 9 फीसदी से ज्‍यादा का उछाल देखने को मिल चुका है। जिसकी वजह से ऑल टाइम हाई का रिकॉर्ड कायम करने से महज कुछ डॉलर पीछे हैं। जिसे इथेरियम जल्‍द ही क्रॉस कर सकती है।

Ethereum is about USD 1000 behind from making history, know how fast cryptocurrency is running
Author
New Delhi, First Published Dec 1, 2021, 12:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्‍क। बिटकॉइन (Bitcoin) और दुनिया की बाकी क्रिप्‍टोकरेंसी के मुकाबले इथेरियम की कीमत (Ethereum Price) में अच्‍छी तेजी देखने को मिल रही है। बीते एक हफ्ते में यह क्रिप्‍टोकरेंसी (Cryptocurrency Price) औसतन 9 फीसदी की रफ्तार से भाग रही है। जबकि आज भी इसमें आठ फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिल रही है। जिसे अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्‍द ही इथेरियम अपने रिकॉर्ड हाई के लेवल को तोड़ देगी। वहीं दूसरी ओर बिटकॉइन अपने ऑल टाइम हाई से करीब 12 हजार डॉलर सस्‍ता होकर कारोबार कर रहा है। जबकि डॉगेकॉइन और श‍िबा इनु में गिरावट देखने को मिल रही है।

इथेरियम में 8 फीसदी का इजाफा
दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी इथेरियम की कीमत में करीब 8 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से दाम 4770 डॉलर पर पहुंच गए हैं। खास बात तो ये है कि इस हफ्रते इथेरियम की कीमत में 9 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिल रही है। जानकारों कहना है कि इथेरियम की कीमत में और ज्‍यादा तेजी देखने को मिल सकती है। कुछ दिनों तक यसह तेजी जारी रह सकती है।

ऑल टाइम हाई के करीब
इथेरियम मौजूदा समय में ऑल टाइअम हाई के काफी करीब पहुंच गया है। करीब एक हजार डॉलर का अंतर रह गया है। करीब तीन हफ्ते पहले ही इथेरियम ने 4865 डॉलर के साथ ऑल टाइम हाई का रिकॉर्ड कायम किया था। जिसके बाद से इसमें गिरावट देखने को मिलनी शुघ्‍रू हो गई थी, इथेरि‍यम ने एक बार फ‍िर से रफ्तार पकड़ी है। बीते एक हफ्ते में करीब 800 डॉलर का इजाफा देखने को मिल चुका है।

ऑल टाइम हाई से 12 हजार डॉलर नीचे बिटकॉइन
वहीं दूसरी ओर बिटकॉइन की कीमत में भले ही एक फीसदी की मामूली तेजी देखने को मिल रही हो, लेकिन ऑलटाइम हाई से करीब 12 हजार डॉलर कम पर कारोबार कर रही है। बीते एक महीने में बिटकॉइन के दाम 6 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुके हैं। करीब तीन हफ्ते पहले बिटकॉइन के दाम 68990.90 डॉलर पर थे। जो मौजूदा समय में 57045 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में इसमें तेजी देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें:- माचिस की एक तिल्‍ली से ज्‍यादा सस्‍ती है दुनिया की दसवी सबसे बड़ी Cryptocurrency, जानिए कितने हैं दाम

डॉगेकॉइन और श‍िबा में गिरावट
इंटरनेशनल मार्केट में डॉगेकॉइन और श‍िबा इनु में गिरावट देखने को मिल रही है। डॉगेकॉइन की कीमत में करीब एक फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। जिसके बाद दाम 0.214810 डॉलर पर आ गए हैं। वहीं दूसरी ओर श‍िबा इनु में करीब 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है, जिसके बाद दाम 0.000046 डॉलर पर आ गए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios