Asianet News HindiAsianet News Hindi

Elon Musk Net Worth : टेस्‍ला सीईओ मस्‍क के एक ही दिन में डूबे करीब दो लाख करोड़ रुपए, जानिए क्‍यों

Elon Musk Net Worth: गुरुवार को टेस्‍ला के शेयरों (Tesla Share Price) में गिरावट आ जाने से उनकी नेटवर्थ (Elon Musk Net Worth) से करीब 26 बिलियन डॉलर यानी दो लाख करोड़ रुपए कम हो गए हैं।

Elon Musk Net Worth: Rs 2 lakh crore drowned in a day of Tesla CEO Musk, know why ssa
Author
New Delhi, First Published Jan 28, 2022, 8:40 AM IST

बिजनेस डेस्‍क। गुरुवार को दुनियाभर के बाजारों में गिरावट आई, जिसकी वजह से दुनिया के अरबपतियों की नेटवर्थ (Billionaires Net Worth) में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। जिसमें सबसे ज्‍यादा नुकसान दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स एलन मस्‍क को हुआ है। गुरुवार को टेस्‍ला के शेयरों (Tesla Share Price) में गिरावट आ जाने से उनकी नेटवर्थ (Elon Musk Net Worth) से करीब 26 बिलियन डॉलर यानी दो लाख करोड़ रुपए कम हो गए हैं। वैसे टॉप 15 में एलन मस्‍क के बाद मुकेश अंबानी को करीब डेढ़ बिलियन डॉलर और उसके बाद लैरी एलिसन को सबसे ज्‍यादा नुकसान उठाना पड़ा है। आइए आपको भी बताते हैं कि आख‍िर इन अरबपतियों के पास कितनी दौलत रह गई है।

मस्‍क की नेटवर्थ में क्‍यों आई गिरावट
Elon Musk Net Worth: Rs 2 lakh crore drowned in a day of Tesla CEO Musk, know why ssa
गुरुवार को टेस्‍ला के शेयरों में 11.5 फीसदी की गिरावट आ गई है। जिसकी वजह से टेस्‍ला का शेयर 829.10 डॉलर का रह गया है। जिसका असर एलन मस्‍क के नेटवर्थ पर देखने को मिला है। ब्‍लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्‍स के अनुसार मस्‍क की नेटवर्थ में 25.8 बिलियन डॉलर यानी करीब दो लाख करोड़ रुपए की गिरावट देखने को मिली है। जिसके बाद एलन मस्‍क की नेटवर्थ 216 बिलियन डॉलर रह गई है। नवंबर के पहले सप्‍ताह में एलन मस्‍क के पास कुल दौलत 340 अरब डॉलर थी। वहां से एलन मस्‍क 124 अरब डॉलर नीचे आ चुके हैं। खास बात ये भी है उस समय बिटकॉइन और बाकी क्रिप्‍टोकरेंसी के दाम भी हाई पर थे। जो कि वर्तमान में 50 फीसदी की गिरावट देख चुके हैं। मस्‍क के पास क्रिप्‍टोकरेंसी की अच्‍छी होल्डिंग हैं। जिसका असर मस्‍क की नेटवर्थ में देखने को मिला है।

टॉप 15 में से 3 अरबपतियों की नेटवर्थ में हुआ इजाफा
Elon Musk Net Worth: Rs 2 lakh crore drowned in a day of Tesla CEO Musk, know why ssa

गुरुवार को टॉप 15 अरबपतियों की नेटवर्थ में से 3 ही अरबपतियों की नेटवर्थ में इजाफा देखने को मिला है। जिसमें जेफ बेजोस की नेटवर्थ में 705 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है जिसके बाद उनकी कुल नेटवर्थ 164 बिलियन डॉलर देखने को मिली है। जबकि मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ 174 मिलियन डॉलर बढ़ी है। जिसके बाद उनकी नेटवर्थ 110 बिलियन डॉलर हो गई है। स्‍टीव बॉल्‍मर की नेटवर्थ में 1.04 बिलियन डॉलर की तेजी देखने को मिली है। जिसके बाद उनकी कुल नेटवर्थ 108 बिलियन डॉलर हो गई है।

Elon Musk Net Worth: Rs 2 lakh crore drowned in a day of Tesla CEO Musk, know why ssa

मुकेश अंबानी और गौतम अडानी को कितना नुकसान
वहीं दूसरी ओर भारतीय अरबपतियों को भी नेटवर्थ में नुकसान उठाना पड़ा है। 11वें पायदान पर मौजूद मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में 1.48 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है। जिसके बाद उनकी कुल नेटवर्थ 87.8 अरब डॉलर हो गई है। वैसे उनकी कुल नेटवर्थ करीब 98 अरब डॉलर तक पहुंच गई थी। वैसे इस साल उनकी नेटवर्थ में 2 अरब डॉलर से ज्‍यादा की गिरावट आ चुकी है। वहीं दूसरी ओर दुनिया के 12वें अरबपति गौतम अडानी की नेटवर्थ में 800 मिलियन डॉलर की गिरावट देखने को मिली है। जिसके बाद उनकी कुल नेटवर्थ 85.2 बिलियन डॉलर रह गई है। वैसे इस साल इनकी नेटवर्थ में 8 बिलियन डॉलर से ज्‍यादा का इजाफा देखने को मिला है। दुनिया के इकलौते ऐसे शख्‍स है जिनकी दौलत में इस साल सबसे ज्‍यादा आया है।  

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios