Asianet News HindiAsianet News Hindi

क्र‍िप्‍टो मार्केट में धराशाई हुई Elon Musk की फेवरेट cryptocurrency, जानि‍ए निवेशकों को कितना पहुंचाया नुकसान

कॉइन डेस्‍क के आंकड़ों के अनुसार मार्केट कैप के हिसाब दुनिया की 16 टॉप cryptocurrency में  बड़ी गिरावट आ चुकी है। आइए आपको भी बताते हैं किे आख‍िर किस क्रिप्‍टोकरेंसी कितनी गिरावट देखने को मिल रही है।

Elon Musks favourite cryptocurrency crashed in crypto market, know Bitcoin Ethereum Price Business news rps
Author
Bhopal, First Published Dec 4, 2021, 7:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्‍क। आज क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। बिटकॉइन से लेकर इथेरियम, डॉगेकॉइन और शिबा इनु ( Bitcoin to Ethereum, Dogecoin and Shiba Inu) में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। खास बात तो ये है कि इन सभी में एलन मस्‍क (Elon Musk) अच्‍छा खासा स्‍टेक है। एलन मस्‍क को दुनिया में फॉलो करने वाले करोड़ों लोग हैं। ये लोग मस्‍क पर भरोसा भी करते हैं और निवेश करते हैं। कॉइन डेस्‍क के आंकड़ों के अनुसार मार्केट कैप के हिसाब दुनिया की 16 टॉप क्रिप्‍टोकरेंसी में  बड़ी गिरावट आ चुकी है। आइए आपको भी बताते हैं किे आख‍िर किस क्रिप्‍टोकरेंसी कितनी गिरावट देखने को मिल रही है। 

बिटकॉइन और इथेरियम में बड़ी गिरावट 
आज दुनिया की दोनों सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। पहले बात बिटकॉइन की बात करें तो आज 7 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। जिसके बाद दाम 52200 डॉलर पर आ गए हैं। जबकि बीते एक हफ्ते में करीब 4 फीसदी की गिरावट देखने को मिल चुकी है। वहीं दूसरी ओर इथेरियम 10 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से दाम 4000 डॉलर पर आ गए हैं। बीते एक हफ्ते में 1.27 फीसदी की गिरावट देखने को मिल चुकी है। 

डॉगेकॉइन और श‍िबा इनु में भी गिरावट 
वहीं दूसरी ओर शि‍बा इनु और डॉगेकॉइन में अच्‍छी गिरावट देखने को मिल रही है। दोनों ही कॉइन को एलन मस्‍क ने काफी बैक किया है। पहले बात डॉगेकॉइन की करें तो 8 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। जिसके बाद दाम 0.1909 डॉलर पर कारोबार कर रहे हैं। बीते 7 दिनों में डॉगेकॉइन में 7 फीसदी से ज्‍यादा का नेगेटिव रिटर्न देखने को मिला है। जबकि श‍िबा इनु में 6 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट देखने को मिल रही है। जिसके बाद दाम 0.00003849 डॉलर पर कारोबार कर रही है। श‍िबा इनु ने बीते एक हफ्ते में 3 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया है। 

बाकी क्रिप्‍टोकरेंसी का हाल 
दुनिया की बाकी क्रिप्‍टोकरेंसी का हाल भी काफी बुरा देखने को मिल रहा है। सोलाना में 14 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। जबकि एक्‍सआरपी 7 फीसदी से ज्‍यादा डाउन होकर कारोबार कर रहा है। टेरा 11 फीसदी, कारडानो 11 फीसदी, पोल्‍काडॉट 10 फीसदी, स्‍टेलार 12 फीसदी, चेनलिंक 10 फीसदी, पॉलिगन 4 फीसदी, यूनिस्‍वाप 13 फीसदी, इंटरनेट कंप्‍यूटर 11 फीसदी गिरावट देखने को मिल रही है।
ये भी पढ़ें-
Petrol Diesel Price, 4 Dec 2021, आपके शहर के पेट्रोल और डीजल के दामों में क्या हुआ बदलाव, यहां देंखें
खुशी से झूम उठेगा आपका बच्चा, Tesla ने लॉन्च की चाइल्ड स्पेशल Electric bike, कीमत 1.42 लाख
Auto sector सहित Electronics industry को भारी नुकसान, Parliament में केंद्रीय मंत्री ने बताया
2021 India Bike Week : Honda की ये दो दमदार मोटर साइकिल धूम मचाने को तैयार, देखें इसका दमदार इंजन 
रूस की हथियार बनाने वाली कंपनी ने डिजाइन की 3 पहियों की Electric car UV-4, देखें इसके जबरदस्त फीचर्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios