Asianet News Hindi

HDFC बैंक स्टार्टअप को बढ़ावा देने पर करेगा फोकस

एचडीएफसी बैंक स्टार्टअप पर खासतौर से फोकस करने जा रहा है बैंक कि कंट्री प्रमुख (सरकारी एंव संस्थागत कारोबार, ई-कॉमर्स और स्टार्टअप) स्मिता भगत ने कहा कि इस समय करीब 9,000 स्टार्टअप एचडीएफसी बैंक के साथ बैंकिंग कर रहे हैं

HDFC Bank will focus on promoting startup kpm
Author
New Delhi, First Published Feb 25, 2020, 8:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरु: एचडीएफसी बैंक स्टार्टअप पर खासतौर से फोकस करने जा रहा है। बैंक कि कंट्री प्रमुख (सरकारी एंव संस्थागत कारोबार, ई-कॉमर्स और स्टार्टअप) स्मिता भगत ने कहा कि इस समय करीब 9,000 स्टार्टअप एचडीएफसी बैंक के साथ बैंकिंग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भारत के 30 शहरों में बैंक की 70 शाखाओं में खासतौर से “स्मार्टअप” जोन होंगे। भगत ने यहां संवाददाताओं को बताया, “स्मार्टअप कार्यक्रम के जरिए हम पहले ही स्टार्टअप समुदाय के साथ काम कर रहे हैं और स्मार्ट वित्तीय साधनों, सलाहकार सेवाओं और प्रौद्योगिकी के का इस्तेमाल से उद्यमशीलता की उनकी यात्रा में हम साझेदार हैं।”

स्टार्टअप अपना पंजीकरण करा सकते हैं

उन्होंने कहा, “हमारे पास एक मंच हैं, जहां स्टार्टअप अपना पंजीकरण करा सकते हैं और हमारे ग्राहकों को अपने उत्पाद बेच सकते हैं।” एचडीएफसी बैंक ने मंगलवार को बेंगलुरु में सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले 20 स्टार्टअप को पांच करोड़ रुपये का स्मार्टअप अनुदान देने की घोषणा की।

इसके साथ ही पिछले तीन वर्षों के दौरान 60 से अधिक स्टार्टअप को कुल 14 करोड़ रुपये का अनुदान दिया जा चुका है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios