Asianet News Hindi

अमेरिका का प्रेसिडेंट चुने जाने पर बाइडेन का भारतीय उद्योग जगत ने किया स्वागत, कहा - संबंध और मजबूत होंगे

अमेरिका में हुए प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में जो बाइडन (Joe Biden) की जीत का भारतीय उद्योग जगत ने स्वागत किया है। अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (USIBC) ने कहा है कि बाइडेन ने बराक ओबामा (Barack Obama) के अमेरिका के राष्ट्रपति रहने के दौरान अमेरिका-भारत के संबंधों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

India inc looks forward to enhance Indo-US ties as Joe Biden wins in presidential election MJA
Author
New Delhi, First Published Nov 9, 2020, 10:37 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। अमेरिका में हुए प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में जो बाइडन (Joe Biden) की जीत का भारतीय उद्योग जगत ने स्वागत किया है। अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (USIBC) ने कहा है कि बाइडेन ने बराक ओबामा (Barack Obama) के अमेरिका के राष्ट्रपति रहने के दौरान अमेरिका-भारत के संबंधों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। भारतीय उद्योग जगत ने यह उम्मीद जताई है कि जो बाइडेन के नेतृत्व में भारत और अमेरिका के बीच संबंध और भी मजबूत होंगे। कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) के महानिदेशक चंद्रजीत बनर्जी (Chandrajit Banerjee) ने निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) को बधाई देते हुए कहा कि हम राष्ट्रपति बाइडेन और उनके प्रशासन से सहयोग की उम्मीद कर रहे हैं। 

कोविड-19 महामारी से आई अड़चन
कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) के महानिदेशक चंद्रजीत बनर्जी ने कहा कि कोविड-19 की वजह से आई अड़चनों के पहले 2019 में दोनों देशों के बीच व्यापार करीब 150 अरब डॉलर पर पहुंच गया था। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि आने वाले वर्षों में दोनों देशों के बीच व्यापार और भी बढ़ेगा। चंद्रजीत बनर्जी ने कहा कि नए दौर में आर्थिक सहयोग में नई ऊर्जा का संचार कर व्यापार में 500 अरब डॉलर के साझा लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि एनर्जी और ग्रीन इकोनॉमी ऐसे क्षेत्र हैं, जिसमें दोनों देश आपसी संबंधों को आगे बढ़ा सकते हैं। 

अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (USIBC) ने जताई खुशी
जो बाइडेन के अमेरिका का राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (USIBC) ने खुशी जताते हुए कहा कि बाइडेन और कमला हैरिस प्रशासन के साथ काम करने को लेकर हम उत्साहित हैं। परिषद ने कहा कि यह उम्मीद है कि जो बाइडेन और कमला हैरिस के नेतृत्व में अमेरिका और भारत के बीच आर्थिक भागीदारी बढ़ेगी। परिषद ने दोनों देशों के नागरिकों के लिए समान अवसर पैदा होने की उम्मीद जताई।

दूसरे उद्योगपतियों ने भी दी बधाई
जो बाइडेन के अमेरिका का राष्ट्रपति और कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति निर्वाचित होने पर दूसरे उद्योगपतियों ने भी ट्वीट कर के बधाई दी। जेएसडब्ल्यू ग्रुप (JSW Group) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर सज्जन जिंदल (Sajjan Jindal) ने ट्वीट में लिखा - "एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया में बदलाव के लिए अमेरिका की जनता ने वोट किया है।" वहीं, जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (JSPL) के चेयरमैन नवीन जिंदल (Naveen Jindal) ने भी ट्वीट कर के बाइडेन और कमला हैरिस को बधाई दी। उन्होंने भी उम्मीद जताई कि इससे भारत और अमेरिका के बीच व्यापारिक संबंध और भी मजबूत होंगे। 
 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios